Danik Bhaskar Rajasthan #bharatpages bharatpages.in

Danik Bhaskar Rajasthan

https://www.bhaskar.com/rss-feed/1740/ 👁 3727848

2500 करोड़ रुपए के निवेश वाले रियल एस्टेट ग्रुप के 45 ठिकानों पर आयकर छापे


जयपुर.प्रदेश के बड़े रियल एस्टेट ग्रुप व सहयाेगियाें के 45 ठिकानाें पर आयकर विभाग ने मंगलवार काे जयपुर में एकसाथ छापे मारे। समूह का 2500 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश बताया जा रहा है। आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग को शुरुअाती जांच में बड़ी संख्या में बेनामी लेनदेन और संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं। रवि सूर्या ग्रुप और उसके सहयोगियों के 45 ठिकानों पर आयकर अधिकारियों ने एकसाथ यह दबिश दी।

आयकर सूत्रों की मानें ताे रियल एस्टेट समूह ने अपने प्रोजेक्ट्स में बेचे गए फ्लैट्स में बड़े पैमाने पर कर चाेरी की है। विभाग कंपनी के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स सहित वित्तीय प्रबंधन और सलाह देने वाली संस्थाओं से भी पूछताछ कर सकता है। छापे जगतपुरा, मालवीय नगर, एनआरआई कॉलोनी, टोंक रोड, सांगानेर, सी स्कीम आदि ठिकानों पर मारे गए। विभाग को करोड़ों रुपए के बेनामी लेनदेन व जमीनों में निवेश के दस्तावेज हाथ लगे हैं। करीब 250 अफसरों की टीम इन दस्तावेजों की जांच में जुटी है। आयकर विभाग को शक है कि बड़ी संख्या में धन का निवेश बेनामी संपत्ति में भी किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Income tax raids on 45 locations of real estate group

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jaipur/news/income-tax-raids-on-45-locations-of-real-estate-group-01671225.html

ट्रेन 4 घंटे लेट हुई तो यात्रियों का ट्वीट- रेलमंत्री जी! हमारी दूसरी ट्रेन छूट जाएगी, फिर ऐसी रफ्तार- ढाई घंटे का सफर 45 मिनट में


जोधपुर (प्रवीण धींगरा).ट्रेनाें के लेट हाेने का सिलसिला अाम बात है, लेकिन रेलवे यात्रियाें की शिकायत पर किस कदर तुरत-फुरत कार्रवाई करता है, इसका चाैंकाने वाला उदाहरण काे देखने काे मिला।

20 अक्टूबर काे अाबूराेड से ब्रह्मकुमारी संस्थान के 350 यात्री जयपुर जाने के लिए ट्रेन संख्या 19707 अरावली एक्सप्रेस में सवार हुए। वहां से इनकी रात 9 बजे लखनऊ के लिए ट्रेन संख्या 19715 थी। अरावली एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 4 घंटे की देरी से अाबूराेड पहुंची थी।

इसका निर्धारित समय सुबह 9:40 बजे का था। वह ब्यावर तक पहुंची ताे देरी का समय बढ़कर साढ़े 4 घंटे हाे गया। एेसे में इस ट्रेन का जयपुर में तय समय पर शाम 7 बजे पहुंचना मुश्किल था। यह ट्रेन लेट हाेती ताे लखनऊ वाली ट्रेन निकल जाती। इन यात्रियाें ने ब्रह्मकुमारी संस्थान काे सूचना दी। इसके बाद संस्थान ने अपने टि्वटर हैंडल से रेलमंत्री पीयूष गोयल काे ट्वीट किया।

इसके बाद 50 किमी प्रतिघंटा की गति से दाैड़ रही इस ट्रेन ने न केवल 74 किमी प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ी अाैर लेट हाेने का समय घटाते हुए पाैने तीन घंटे की देरी से रात 9:50 बजे जयपुर पहुंच गई। दूसरी अाेर जयपुर से लखनऊ के रवाना हाेने वाली ट्रेन काे करीब एक घंटे राेक कररखा गया। लखनऊ वाली ट्रेन रात करीब 10 बजे रवाना हुई। हालांकि यह ट्रेन लखनऊ पहुंचते-पहुंचते सवा दो घंटे लेट हाे गई।

जानिए ढाई घंटे का सफर इतने कम समय में कैसे तय हुआ

दरअसल रेलवे ट्रेनों के संचालन में रिजर्व समय रखता है। यह टाइम ट्रेन के लेट होने, क्राॅसिंग या अन्य तकनीकी कारणों के चलते रखा जाता है। इस रिजर्व टाइम के जरिये अरावली एक्सप्रेस के लेट होने का समय कम हुआ। इसके अलावा अन्य ट्रेनों को भी मैनेज किया गया। ब्यावर से अजमेर की 53 किमी की दूरी है। लेकिन अरावली एक्सप्रेस के लिए इतनी सी दूरी तय करने के लिए 138 मिनट तय हैं। यहीं पर सबसे ज्यादा समय बचा। दूरी 45 मिनट में तय की। अजमेर से फुलेरा की दूरी तय समय, फुलेरा से जयपुर की 54 किमी की दूरी 70 मिनट की जगह 44 मिनट में तय की। ऐसे ही रिजर्व टाइम का उदाहरण ट्रेन संख्या 12969 भी है। दुर्गापुरा से जयपुर की दूरी 7 किमी है लेकिन इस ट्रेन के यह दूरी तय करने के लिए 32 मिनट निर्धारित हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Passengers tweeted when the train was late for 4 hours

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jodhpur/news/passengers-tweeted-when-the-train-was-late-for-4-hours-01671221.html

हत्या के 4 दिन बाद मुख्य आरोपी अशफाक राजस्थान-गुजरात बॉर्डर से गिरफ्तार, जुर्म कबूला


लखनऊ/जयपुर. 18 अक्टूबर को लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मुख्य आरोपी अशफाक को मंगलवार रात गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया। एटीएस ने उसके अलावा एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। उसका नाम मोइनुद्दीन बताया जा रहा है। एटीएस के मुताबिक, दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है। अशफाक ने पार्टी दफ्तर में मुलाकात के दौरान कमलेश की हत्या कर दी थी।

रोहित सोलंकी बनकर मिला, मुलाकात से पहले 10 मिनट फोन पर बात की
हिंदू समाज पार्टी के गुजरात प्रमुख जैमिन बापू ने एटीएस को बताया था कि अशफाक ने कमलेश का विश्वास जीतने के लिए रोहित सोलंकी बनकर मुलाकात की थी। इसके लिए उसने न सिर्फ रोहित सोलंकी के नाम से फर्जी आईडी बनाई, बल्कि एचएसपी (हिंदू समाज पार्टी) नाम से फेसबुक अकाउंट खोलकर करीब 4000 लोगों को इससे जोड़ा। वह हिंदूवादी लोगों को जोड़ता और जय श्री राम के नारे भी लगाता था। इस बीच, असली रोहित सोलंकी सामने आया और अपने आईडी के गलत इस्तेमाल और धोखेबाजी की शिकायत पुलिस में की। उसने 50 हजार रुपए पार्टी फंड की बात कमलेश तिवारी से कही थी।

पार्टी के उप्र अध्यक्ष को मारने का प्लान था
अशफाक और उसके साथियों की योजना कमलेश के साथ ही हिंदू समाज पार्टी के उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष गौरव गोस्वामी को भी मारने की थी। सूरत से लखनऊ जाते हुए उन्होंने गौरव गोस्वामी को फोन कर कार्यालय आने की जिद की थी, लेकिन काम ज्यादा होने के कारण गौरव ने मना कर दिया तो उसकी जान बच गई। गौरव ने भी इसकी पुष्टि की है।

पैसे खत्म होने पर रिश्तेदारों से किया था संपर्क
गुजरात एटीएस ने बताया कि अशफाक और मोइनुद्दीन के पास जब पैसे खत्म हो गए तो उन्होंने और पैसों के लिए अपने रिश्तेदारों से संपर्क किया। सर्विलांस के जरिए इंटेलीजेंस ने इन दोनों के ठिकाने के बारे में सूचना दी। इसके बाद एटीएस ने इन्हें गुजरात-राजस्थान बॉर्डर के एक गांव शामलाजी से गिरफ्तार कर लिया। इन लोगों ने बताया कि हत्या के बाद वे नेपाल गए थे, उसके बाद शाहजहांपुर (उप्र) आए और फिर आज ये गुजरात पहुंचे थे। इन लोगों को उत्तर प्रदेश एटीएस को सौंपा जाएगा।

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Kamlesh Tiwari Murder: 2 Accused Of Hindu Group Leader Arrested In Gujarat

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/national/news/kamlesh-tiwari-murder-2-accused-of-hindu-group-leader-arrested-in-gujarat-01671139.html

पशु चिकित्सा अधिकारी के 900 पदों पर होगी भर्ती, 25 अक्टूबर से किए जा सकेंगे ऑन लाइन आवेदन


अजमेर। पशु पालन विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारियों के 900 पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। आयोग द्वारा इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 अक्टूबर से शुरू की जा रही है। इस संबंध में आयोग ने मंगलवार को दिशा-निर्देश जारी किए।


आयोग की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार पशु चिकित्सा अधिकारियों के कुल 900 पदों पर भर्ती होगी। इसमें 84 पद बैक लॉग के हैं और शेष नए पद हैं। आयोग ने एमबीसी और ईडब्ल्यूएस आरक्षण को शामिल करते हुए पदों का विवरण भी वर्गवार जारी किया है।

शैक्षिक योग्यता : इन पदों के लिए बैचलर डिग्री इन वेटरिनरी साइंस एंड एनीमल हसबेंडरी या इसके समकक्ष किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की डिग्री मांगी गई है। अभ्यर्थी को राजस्थान पशु चिकित्सा परिषद में रजिस्टर्ड होना चाहिए तथा विस्तृत आवेदन पत्र साक्षात्कार के समय पंजीयन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। अभ्यर्थी को इंटरव्यू में सम्मिलित होने की दिनांक तक इंटर्नशिप ट्रेनिंग पूर्ण करना जरूरी है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि इस पद की अपेक्षित अर्हता के अंतिम वर्ष में सम्मिलित हो या सम्मिलित होने वाला व्यक्ति भी आवेदन करने के लिए पात्र होगा। आयु सीमा 20 से 40 वर्ष तक निर्धारित की गई है।

चयन प्रक्रिया : आयोग ने स्पष्ट किया है कि अभ्यर्थियों के चयन के लिए चयन प्रक्रिया में 40 प्रतिशत भारांक संवीक्षा परीक्षा में प्राप्तांकों की गणना के आधार पर होगा। अकादमिक भारांक 20 और साक्षात्कार का भारांक 40 यानी कुल पूर्णांक 100 रहेगा। संवीक्षा परीक्षा आयोग द्वारा अजमेर या जयपुर में आयोजित किए जाने की संभावना है। संवीक्षा परीक्षा की तिथि यथा समय घोषित कर दी जाएगी। ऑन लाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 अक्टूबर से 24 नवंबर तक रहेगी। भर्ती आवेदन पत्र व शुल्क आदि से संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी किए गए हैं।

पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड सेकंड के 12 पदों पर भर्ती

इधर, आयोग ने भाषा एवं पुस्तकालय विभाग में पुस्तकालयाध्यक्ष ग्रेड सेकंड के 12 पदों पर भी भर्ती होगी। इन पदों के लिए भी ऑन लाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 अक्टूबर से ही शुरू होगी। आयोग ने वेबसाइट पर दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

न्यूज : आरिफ कुरैशी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Vacancy for 900 posts of veterinary doctors

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jaipur/news/vacancy-for-900-posts-of-veterinary-doctors-01671037.html

ट्रोले की टक्कर से उछले, मा बेटे की दर्दनाक मौत एक की हालत नाजुक


शाहपुरा (जयपुर)। जटवाड़ा-जयपुर आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग 21 स्थित जटवाड़ा पुलिया के पास मंगलवार को सड़क हादसे में मां-बेटे की मौके पर मौत हो गई और चचेरा भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। चचेरे भाई को एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे में मां-बेटे की मौके पर मौत हो जाने से एक परिवार की दीपावली की खुशियां मातम में बदल गईं।

जानकारी के अनुसार जटवाड़ा चौकी पुलिसकर्मी हरीशंकर व जगन्नाथ मीना ने बताया की हंसमहल निवासी जितेंद्र प्रजापति अपनी मां और चचेरे भाई के साथ घर से जटवाड़ा में किसी काम से बाइक से जा रहे थे। जटवाड़ा पुलिया के पास सड़क पार करते समय तेज गति से आ रहे ट्रोले ने बाइक को टक्कर मार दी जिससे बाइक सवार लोग उछल कर ट्रोले की चपेट में आ गए।

इस दर्दनाक सड़क हादसे में जितेंद्र प्रजापति (24) पुत्र हनुमान सहाय प्रजापत एवं राजन्ती देवी (44) पत्नी हनुमान सहाय प्रजापत की मौके पर मौत हो गई जबकि राहुल प्रजापत पुत्र राधाकिशन प्रजापत उम्र 14 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उपचार जारी है। घटना की सूचना मिलते ही जटवाड़ा चौकी पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक किमी तक लंबा जाम लग गया।

मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने शव को हटाकर एम्बुलेंस को सूचना दी और वाहनों की आवाजाही सुचारू करवाई। एम्बुलेंस नहीं पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने शवों व घायल को पुलिस जीप से बस्सी सीएचसी अस्पताल पहुंचाया जहां से चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायल राहुल प्रजापत को एसएमएस अस्पताल रेफर किया।

हादसे के बाद गांव में शोक

हादसे में हंसमहल गांव के एक परिवार की मां-बेटे की दर्दनाक मौत से गांव में शोक छा गया। परिवार के लोगों को पहले तो मामूली चोट लगने के बारे में ही बताया गया, लेकिन जब हादसे में मां-बेटे की मौत की खबर पहुंची तो खुशी का माहौल पूरी तरह से मातम में बदल गया। दिवाली के त्योहार की खुशियां पलभर में ही गमगीन और रूदन भरे में माहौल में तब्दील हो गया। परिवार, रिश्तेदार और दोस्त हर कोई इस हादसे से अचंभित था।


हादसे के बाद ग्रामीणों ने राजाधोक टोल प्लाजा एनएएचआई कंपनी का विरोध किया। ग्रामीणों ने कहा, जयपुर से दौसा जाते समय गोठड़ा बस स्टैंड से एनआरएल पेट्रोल पम्प तक कंपनी द्वारा चल रहे सड़क मरम्मत कार्यों में बिना संकेतक, झाड़ियों व पुतलों के अभाव में कार्य किया जा रहा है। गत दिनों कानोता के पास भी कंपनी द्वारा काम चल रही जगह पर बाइक सवार की दर्दनाक मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसों के बावजूद भी कंपनी लापरवाह बनी हुई है।

न्यूज व फोटो : बनवारी प्रजापति



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ट्रक के नीचे आई बाइक। हादसे में मां-बेटे की मौत हो गई।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jaipur/news/mother-son-killed-in-road-accident-01671003.html

अलवर से आया 200 किलो मिलावटी मिल्क केक जब्त


जयपुर। त्यौहार पर खाद्य विभाग की मिलावटी खाद्य सामग्री के खिलाफ कार्रवाई जारी है। जयपुर में मंगलवार को गलता गेट पर 200 किलो मिलावटी मिल्क केक जब्त कर नष्ट किया। यह मिल्क केक अलवर से लाया जा रहा था। विभाग को सूचना मिली थी कि अलवर के खैरथल से मिलावटी मिल्क केक लाया जा रहा है। सीएमएचओ जयपुर प्रथम के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने गलता गेट पर एक पिकअप को रुकवाया। जांच में इसमें 200 किलो मिलावटी मिल्क केक पाया गया।

विभाग ने इसका नमूना लेकर लैब में जांच के लिए भिजवा दिया तथा शेष नष्ट करवा दिया। सीएमएचओ जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि किशनचंद्र सिंधी खैरथल से सस्ते दाम में मिलावटी मिल्क केक मंगवाकर जयपुर शहर के आस-पास के क्षेत्र की छोटी दुकानों पर बेचता था। उल्लेखनीय है कि दिवाली पर्व पर खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिए ' शुद्ध के लिए युद्घ अभियान’ चलाया जा रहा है।

न्यूज व फोटो : सुरेन्द्र स्वामी

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जब्त किया गया मिलावटी मिल्क केक

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jaipur/news/adulterated-milk-cake-destroyed-in-jaipur-01670963.html

बसपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर को जूतों की माला पहनाई, मुंह काला करके गधे पर बैठाया


जयपुर. बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर रामजी गौतम तथा प्रदेश प्रभारी सीताराम मेघवाल को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का रोष झेलना पड़ा। कार्यकर्ताओं ने दोनों नेताओं पर टिकट बेचने का आरोप लगाकर उनका मुंह काला करके उन्हें जूतों की माला पहना दी। कार्यकर्ताओं का आक्रोश यहीं नहीं थमा। उन्होंने उन्हें गधे पर बैठाकर घुमा दिया।

मंगलवार को रामजी गौतम और सीताराम पार्टी कार्यालय में ही थे। तभी कुछ कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए अंदर आ गए और रामजी गौतम और सीताराम का मुंह काला कर दिया और गधों पर बैठाकर घुमाया। कार्यकर्ता इन दोनों के खिलाफ जमकर नारे लगा रहे थे। इससे पहले भी बसपा की बैठक में कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था, इसमें मारपीट तक हो गई थी। इसके बाद मामला थाने पहुंच गया था।

ये सारा विवाद कुछ दिन पहले तब शुरू हुआ था जब बसपा के छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कार्यकर्ता इस बात से नाराज थे और आरोप लगा रहे थे कि बसपा में टिकट बेचे जाते हैं। कार्यकर्ता इन दोनों पदाधिकारियों पर टिकट बेचने के आरोप लगा रहे थे। बसपा से चुनाव जीते विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने भी आरोप लगाए थे कि बसपा में टिकट बेचे जाते हैं। इसके बाद से ही विवाद और बढ़ गया था।

कुछ दिन पहले छहों विधायक उदयपुरवाटी से राजेंद्र गुढ़ा, नगर से वाजिब अली, नदबई से जोगिंदर अवाना, तिजारा से संदीप यादव, किशनगढ़ बास से दीपचंद खेरिया और करौली से लाखन सिंह ने बसपा विधायक दल का विलय कांग्रेस में कर लिया था। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 2009 में भी इसी तरह बसपा के छह विधायकों को पार्टी में शामिल किया था।

मायावती का ट्वीट

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर रामजी गौतम का मुंह काला करते कार्यकर्ता।
BSP Ramji Gautam: Rajasthan BSP Party Workers Blackened Ramji Gautam Face, paraded on donkey In Jaipur

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jaipur/news/rajasthan-bsp-party-workers-blackened-ramji-gautam-face-paraded-on-donkey-in-jaipur-01670863.html

फर्जीवाड़ा करने वाली फर्म पर छह महीने में भी नहीं हो पाई कार्रवाई व पुलिस एफआईआर


जयपुर। जलदाय विभाग में रजिस्ट्रेशन की तारीख में फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपए के टेंडर लेने वाली फर्म के खिलाफ जलदाय विभाग के इंजीनियर छह महीने में भी कार्रवाई नहीं कर पाए है। मामला खुल जाने के बावजूद विभाग के एक्सईएन, अधीक्षण अभियंता व एडिशनल चीफ इंजीनियर ने ठेकेदार फर्म के खिलाफ अभी तक पुलिस में एफआईआर दर्ज नहीं करवाई है।

फर्म को विभाग से डिबार व ब्लैकलिस्ट भी नहीं किया है। मामला प्रमुख सचिव संदीप वर्मा तक भी गया, लेकिन फर्म पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई जबकि ऐसे ही एक मामले में एक साल पहले पूर्व प्रमुख सचिव रजतकुमार मिश्र के निर्देश पर एक फर्म के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की थी। बताया जा रहा है कि फर्जीवाड़ा कर टेंडर हासिल करने वाली फर्म मैसर्स समीक्षा कंस्ट्रक्शन कंपनी विभाग में एक करने वाले एक बड़े ठेकेदार के रिश्तेदार की है। यह फर्म अब तक छोटे-छोटे काम लेकर अपना टर्न ओवर बढ़ा रही है।

विभाग के कर्मचारियों का आरोप है कि कुछ ठेकेदार डमी के तौर पर इस्तेमाल करते हैंतथा टेंडर पूल करने के लिए काम में लते है। इस फर्म ने बी श्रेणी का रजिस्ट्रेशन एडिशनल चीफ अभियंता कार्यालय से ले रखा था। शिकायतों के बाद अधीक्षण अभियंता ग्रामीण) ने पीडब्ल्यूएफएंडएआर पार्ट 2 के नियम के तहत ठेकेदार फर्म को जिला सर्किल के टेंडरों में भाग लेने से बाहर कर दिया है। इसके साथ ही फर्जी रजिस्ट्रेशन से दिए सभी वर्क ऑर्डर को भी तत्काल निरस्त कर दिए है। लेकिन फर्म को ब्लैक लिस्ट व एफआईआर नहीं की है। विभाग के अधीक्षण अभियंता (ग्रामीण) आनंद मीना का कहना है कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है। फाइल दिखवाते है।

यह है नियमों में प्रावधान

पीडब्ल्यूएंडएफएआर के सेक्शन -8 में स्टैंडर्ड कोड में गलती करने वाली फर्म को ब्लैकलिस्ट, डिबार करने और रजिस्ट्रेशन निरस्त करने का प्रावधान है। सेक्शन-8 के 6 कॉन्ट्रेक्टर लिस्ट को रिव्यू करने के बारे में कहा गया है कि दो साल में रजिस्ट्रेशन रिव्यू नहीं करवाने वाली फर्म या काम संतोषजनक नहीं पाए जाने पर ब्लैकलिस्ट, डिबार या रजिस्ट्रेशन निरस्त किया जाएगा।

यह है मामला

जलदाय विभाग की मैसर्स समीक्षा कंस्ट्रक्शन कंपनी (मानसरोवर) को सिविल सी श्रेणी में जनवरी 2017 को अस्थायी रजिस्ट्रेशन किया था। फर्म का रजिस्ट्रेशन एक साल के लिए किया गया था। फर्म ने 11 जनवरी 2018 को फिर से एक साल के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया, लेकिन इस साल फर्म ने रजिस्ट्रेशन रिन्यू करवाने के बजाए रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़ा करते हुए 11 मई 2018 लिख लिया। फर्म ने पिछले दो महीने से कई टेंडरों में फर्जी तरीके से भाग लिया और जयपुर ग्रामीण के सबडिवीजनों में करोड़ों रुपए के टेंडर भी ले लिया है।

न्यूज: श्याम राज शर्मा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
No action taken against firm doing fraud

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jaipur/news/no-action-taken-against-firm-doing-fraud-01670791.html

दीपावली पर बाजारों को लेने होंगे सजावटी कनेक्शन, कॉमर्शियल रेट पर व्यापार मंडलों को मिलेगी बिजली


जयपुर. बाजारों को दीपावली पर सजाने के लिए व्यापार मंडलों को इस बार अस्थायी सजावटी कनेक्शन लेने होंगे। यह अस्थायीकनेक्शन कॉमर्शिलय रेट पर दिए जाएंगे, जिसके लिए व्यापार मंडलों को डेढ़ गुना चार्ज देना होगा।जयपुर डिस्कॉम ने मंगलवार से सजावट के लिए अस्थायी बिजली कनेक्शन जारी करना शुरू कर दिया है। ऐसा पहली बार है जब दीपावली पर सात दिन के लिए सजावटी कनेक्शन दिए जा रहे हैं।

सजावट के लिए 25 किलोवॉट से ज्यादा के कनेक्शन दिए जा रहेहैं। जयपुर डिस्कॉम के सिटी सर्किल अधीक्षण अभियंता एसके राजपूत ने शहर में 2 हजार से ज्यादा कर्मचारी लगाए है। ताकि निर्बाध रुप से बिजली सप्लाई हो। शहर के मुख्य बाजारों में ग्राहक व पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए हर साल दीपावली पर सजावट की जाती है।

बकाया वसूली स्थगित, नहीं कटेंगे कनेक्शन

जयपुर डिस्कॉम ने दीपावली पर बकाया वसूली अभियान स्थगित कर दिया है। इसके साथ ही कनेक्शन काटने की प्रक्रिया पर भी ब्रेक लग जाएंगे ताकि त्यौहार पर किसी उपभोक्ता के घर में अंधेरा नहीं हो। दीपावली पर्व को देखते हुए बिजली कंपनी ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए फिलहाल कनेक्शन काटने पर मौखिक पाबंदी लगा दी है। अफसरों का मानना है कि दीपावली रोशनी का त्यौहार माना जाता है। ऐसे में उपभोक्ता की गलती व मजबूरी के कारण बकाया राशि नहीं चुकाने पर कनेक्शन नहीं काटा जाएगा। दीपावली के बाद ऐसे उपभोक्ता पर सख्त कार्रवाई निर्धारित की जाएगी।

घर के पास लाइन व ट्रांसफार्मर तो दीपावली शाम तक मिलेंगे बकाया बिजली कनेक्शन

शहर में घरेलू व कॉमर्शियलश्रेणी कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाले तथा तकनीकी क्लीयरेंस वाले इलाकों में लोगों को दीपावली शाम तक बिजली का कनेक्शन मिल जाएगा। इसके लिए डिमांड नोटिस पहले जमा होने के साथ ही घर के पास एलटी लाइन या ट्रांसफार्मर होना जरूरी है। आवेदन में रहने वाली कमियों को सुधार कर जल्दी ही वरीयता सूची के अनुसार कनेक्शन जारी करने के लिए बिजली कंपनी के अधिकारियों ने सभी एईएन व जेईएन को निर्देश दिए है,ताकि दीपावली पर लोगों को घर रोशन हो सके। हालांकि कोर्ट स्टे, पुलिस केस व मौके पर विवाद की स्थिति पर बिजली कनेक्शन नहीं होंगे।

न्यूज : श्याम राज शर्मा

DBApp



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेमो पिक।

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jaipur/news/shops-to-get-electricity-on-commercial-rates-this-diwali-01670757.html

मंत्री विश्वेंद्र सिंह की कार को डंपर ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचे


दौसा। पर्यटन एवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह मंगलवार को सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए। उनकी कार को दौसा में एक डंपर ने टक्कर मार दी। हादसे के समय विश्वेंद्र कार में सवार थे। विश्वेंद्र व उनके स्टाफ को चोट नहीं आई है। टक्कर से कार क्षतिग्रस्त हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्री विश्वेंद्र सिंह भरतपुर से जयपुर जा रहे थे। दौसा कलेक्ट्रेट के पास उनकी कार को पीछे चल रहे डंपर ने टक्कर मार दी। डंपर की टक्कर से कार पीछे से क्षतिग्रस्त हो गई। डंपर की टक्कर से जोर का झटका लगा लेकिन विश्वेंद्र व उनका स्टाफ बाल-बाल बच गए। हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर व एसपी मौके पर पहुंच गए। मंत्री को कलेक्ट्रेट से आई गाड़ी से रवाना किया गया। विश्वेंद्र ने कहा कि कार के ड्राइवर के अचानक ब्रेक लगाने के कारण पीछे चल रहा डंपर कंट्रोल नहीं कर पाया और टक्कर मार दी। विश्वेंद्र ने कहा, मैं मोबाइल पर एसएमएस टाइप कर रहा था कि तभी झटका लगा।

न्यूज व फोटो : राजेंद्र जैमन



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मंत्री विश्वेंद्र सिंह की क्षतिग्रस्त कार।
Vishvendra Singh: Rajasthan Minister Vishvendra Singh Car Dumper Accident In Dausa

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jaipur/news/rajasthan-minister-vishvendra-singh-s-car-hit-by-dumper-in-dausa-01670725.html

छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने वाला 9वीं तक पढ़ा नागौर का 32 वर्षीय मजदूर निकला


भास्कर संवाददाता | चित्तौड़गढ़

गर्ल्स काॅलेज की कुछ छात्राओं को मोबाइल पर अश्लील मैसेज के साथ धमकियों भरी चेटिंग करने वाला आरोपी नागौर जिले का निकला। करीब 32 वर्षीय यह युवक विवाहित होकर लड़कियों से इस तरह चेटिंग और मैसेज भेजने का आदी हो गया। पुलिस कुछ ही घंटों में उसे पकड़कर यहां ले आई।

सीआई सुमेरसिंह के अनुसार इस मामले की गहन जांच में आरोपी नागौर जिले की डेगाना में गायत्री मंदिर रोड निवास विमल पुत्र जयप्रकाश शर्मा सामने आया। इस पर यहां से गई पुलिस टीम उसे गिरफ्तार कर ले आई। रविवार दोपहर शिकायत मिलने पर पुलिस ने संबंधित मोबाइल नंबर के आधार पर जांच आगे बढ़ाई। साइबर सेल के राजकुमार की मदद से नंबर ट्रैस होते ही एक टीम रविवार रात ही नागौर रवाना हो गई। आरोपी को भादसं की धारा 354 में व आईटी एक्ट की धारा 67 में गिरफ्तार कर उससे दो मोबाइल बरामद किए गए। सीआई राठौड़ के अनुसार आरोपी पहले एक लड़की से दोस्ती कर काॅलेज छात्राओं के वाट्सएप ग्रुप में जुड़ गया। इसके बाद लड़कियों के अन्य ग्रुप से भी जुड़ता रहा। लड़कियों के नंबर हासिल कर उन्हें परेशान करने लगा।

चेटिंग में लिखी अंग्रेजी देखकर कोई नहीं कह सकता कि 9वीं तक ही पढ़ा है आरोपी विमल

यह है मामला... शहर के गांधीनगर स्थित कन्या महाविद्यालय की करीब 25 छात्राएं लंबे समय से अपने मोबाइल पर आ रहे अश्लील मैसेज, वाट्सएप चैटिंग और बातचीत से परेशान थीं। पूर्व में शिकायत के बाद भी पुलिस के गंभीरता से नहीं लेने पर रविवार दोपहर छात्रसंघ अध्यक्ष के साथ कई छात्राएं कोतवाली पहुंची और सीआई सुमेरसिंह राठौड़ को समस्या से अवगत कराया। छात्राएं इतनी परेशान थीं कि उन्होंने अब कार्रवाई नहीं होने पर थाने में धरना देने तक की चेतावनी दे दी। सीआई के अवगत कराने पर एसपी अनिल कयाल, महिला एएसपी सरितासिंह व डीएसपी कमलप्रसाद ने भी टीम बनाकर त्वरित जांच करने को कहा।

पुलिस थाने पर पहुंच गई छात्राएं

सीआई राठौड़ से आरोपी को डिटेन करने की जानकारी सामने आते ही बड़ी संख्या में छात्राएं अभिभावकों के साथ कोतवाली पहुंच गईं। आरोपी को देखते ही छात्राएं गुस्से में उसे जमकर खरी खोटी सुनाने लगीं। पुलिस को उसे हाथों हाथ कड़ी सजा देने की मांग करने लगीं।

अभी तक ये माना जा रहा था कि यह आरोपी शहर का ही कोई मनचला युवक होगा। जब नागौर जिले के 32 वर्षीय विमल को पकड़ा तो पुलिस भी शक्ल देखकर हैरान रह गई। वह सिर्फ 9वीं तक पढ़ा है और फर्नीचर निर्माण में मजदूरी के साथ साउंड चलाने का काम भी करता है। सीआई राठौड़ के अनुसार वह शादीशुदा है। एक बच्चा भी है लेकिन आदतों से परेशान होकर प|ी भी साथ नहीं रहती। उसे मोबाइल पर चेटिंग करने और हर समय लड़कियों को फोन करने की लत पड़ गई। एक लड़की को तो इस कदर बातों में फंसाया कि उसे ब्लैकमेल करने लगा था। कहा कि एक मिनट में और लड़कियों के मोबाइल नंबर नहीं दिए तो उसे ब्लैकमेल करेगा। वह अश्लील मोबाइल मैसेज व वाट्सएप पर ऐसे ही फोटो भी भेज देता। किसी लड़की के वाट्सएप की डीपी से फोटो लेकर उसे बदनाम करने की धमकियां भेजता। रात दो-दो बजे भी फोन करने से बाज नहीं आता।

ट्रू-काॅलर पर भी गलत नाम से अाईडी बना रखी थी

छात्राओं ने कहा कि हम कई बार उसके नंबर ब्लाॅक कर देती तो वो दूसरे नंबर से मैसेज भेजने लगता। उसके पास चार पांच सिम हैं। हालत यह कि अलग-अलग नंबरों से इतने फोन करता कि छात्राएं किसी का फोन तक नहीं उठा पातीं। ट्रू काॅलर पर सर्च किया तो नाम लव लाइफ जयपुर, लव जयपुर या कोमल आदि आते। किसी लड़की को पहली बार फोन करने पर अपना नाम मनीष जैन बताता। फ्रैंडशिप की रिक्वेस्ट कर बातों में उलझाने का प्रयास करता। 9वीं तक पढ़ा है लेकिन मोबाइल पर अंग्रेजी में ऐसी चेटिंग करता कि कोई अंग्रेजी दक्ष व्यक्ति भी पढ़कर हैरान रह जाए। छात्राओं को उनके मोबाइल रिचार्ज करा देने व खुद के पास चार-पांच एटीएम कार्ड होने की बातें भी कहता। कई छात्राएं तो इस कारण भी काफी दिन चुप रहीं कि परिजनों को बताने पर कहीं वे मोबाइल पर ही पाबंदी ना लगा दें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Vana News - rajasthan news the 32 year old laborer of nagaur studying till 9th was sent out to students for obscene messages

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/chittorgarh/news/rajasthan-news-the-32-year-old-laborer-of-nagaur-studying-till-9th-was-sent-out-to-students-for-obscene-messages-122058-5779428.html

हवाई यात्रा के टिकट के 1.08 लाख रुपए देने के बाद भी भाई के अंतिम दर्शन नहीं कर सके दो भाई


मुंबई एयरपोर्ट पर रविवार दोपहर जोधपुर आने के लिए फ्लाइट का इंतजार कर रहा परिवार रो पड़ा। यह फ्लाइट सुबह साढ़े नौ बजे मुंबई से उड़कर 11.20 बजे जोधपुर पहुंचना थी। धुंधाड़ा में रहने वाले भाई के निधन पर दो भाई ने तत्काल 1.08 लाख रुपए में चार टिकट बुक किए थे, ताकि अंतिम दर्शन कर सकें। एयरपोर्ट पर मौजूद एयर इंडिया के अफसर फ्लाइट आ रही है - आ रही है, कहते हुए समय बढ़ाते रहे। इस बीच सुबह 11.30 बजे मुंबई से इंडिगो की फ्लाइट भी उड़ गई। आखिर दोपहर साढ़े तीन बजे एयर इंडिया की फ्लाइट रवाना हुई और शाम 5.15 बजे जोधपुर पहुंची। दोनों भाई अपने भाई के अंतिम दर्शन नहीं कर पाए।मुंबई से रोजाना सुबह साढ़े नौ बजे जोधपुर के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट उड़ती है। बेंगलुरु में करीब 40 साल से व्यापार कर रहे धुंधाड़ा के छत्रसिंह को शनिवार शाम सूचना मिली की धुंधाड़ा के मझल गांव में रहने वाले भाई कल्याणसिंह का निधन हो गया है।

उन्होंने प|ी, बेटे नाथूसिंह, छोटे भाई रणजीत सिंह और खुद के लिए 1.08 लाख रुपए में मुंबई की फ्लाइट से टिकट करवाए, ताकि रविवार सुबह 12 बजे तक धुंधाड़ा गांव पहुंचकर भाई के अंतिम दर्शन कर सकें। वे सुबह बेंगलुरु से मुंबई पहुंच गए, लेकिन फ्लाइट लेट होती ही गई। पहली बार कहा गया कि ये फ्लाइट सुबह 10.30 बजे रवाना होगी। इसके बाद भी लेट होने लगी ताे परिवार ने एयर इंडिया से गुहार लगाई कि उन्हें 11.30 बजे रवाना होने वाली इंडिगो की फ्लाइट में ट्रांसफर कर दीजिए। मौजूद अफसरों ने कहा कि हमारी फ्लाइट दोपहर 12.30 बजे रवाना हो जाएगी, लेकिन नहीं उड़ी। इस बीच दोनों भाई बेचैन हो गए। मौजूद यात्री ने उन्हें संभाला। यात्रियों ने एयर इंडिया के कर्मचारियों के सामने विरोध भी जताया कि जब आपको पता ही नहीं है कि फ्लाइट कब रवाना होगी तो इन्हें इंडिगो से क्यों रवाना नहीं किया। आखिर साढ़े तीन बजे फ्लाइट उड़कर शाम 5.15 बजे जोधपुर पहुंची, लेकिन तब तक गांव में सूर्यास्त के पहले दाह संस्कार की बाध्यता के चलते परिजनों को दाह संस्कार कर दिया। एयर इंडिया की लेटलतीफी के चलते 1.08 लाख रुपए खर्च करने के बावजूद छत्रसिंह और रणजीतसिंह अपने भाई के अंतिम दर्शन नहीं कर सके। जोधपुर के व्यापारी लक्ष्मीकांत पित्ती अपने पिताजी का मुंबई में चेकअप करवाने गए थे।

विमान में तकनीकी खराबी थी, इसलिए लेट आया

जोधपुर आने वाली फ्लाइट मुंबई देरी से पहुंची थी, इसलिए देरी से जोधपुर रवाना हो सकी। इसके अलावा विमान में तकनीकी खराबी भी थी, इसके चलते भी देरी हुई। स्थानीय स्तर पर किसी भी प्रकार से देरी होने का कोई कारण नहीं था। -जयंत जैन, एयरपोर्ट टर्मिनल मैनेजर, एयर इंडिया

दिवाली पर जोधपुर शहरवासियों को मिलेगी एक साथ 14 फ्लाइट की सौगात

जोधपुर|
जोधपुर एयर सेक्टर दिवाली पर फ्लाइट्स से गुलजार होने वाला है। दिवाली पर जोधपुर ही नहीं, मारवाड़वासियों को एक साथ 14 फ्लाइट की सौगात मिलेगी। पहली बार जोधपुर से पुणे शहर की सीधी कनेक्टिवटी 20 नवंबर से शुरू होगी। जोधपुर से बैंगलुरु के लिए भी पहली बार 27 अक्टूबर से इंडिगो की फ्लाइट शुरू होगी। पहली बार नॉन स्टॉप फ्लाइट शुरू हो रही है, जबकि पहले जेट एयरवेज की कनेक्टिंग फ्लाइट संचालित होती थी।



दिवाली के दिन स्पाइस जेट की दिल्ली, मुंबई व अहमदाबाद रूट पर छह फ्लाइट्स और 20 नवंबर से पुणे के लिए फ्लाइट शुरू होगी। वहीं 28 अक्टूबर से टाटा विस्तारा की मुंबई व दिल्ली के बीच विमान सेवा शुरू होगी। इसके बाद जोधपुर में रोजाना 24 फ्लाइट का संचालन शुरू हो जाएगा। अभी रोजाना 10 फ्लाइट का संचालन हो रहा है। जोधपुर से अहमदाबाद के लिए दो, मुंबई व दिल्ली के लिए 16 फ्लाइट हो जाएंगी। इससे जोधपुर में सस्ते टिकट मिलेंगे। जोधपुर एयरपोर्ट निदेशक जीके खरे ने बताया कि दिवाली से 14 फ्लाइट का संचालन शुरू होने जा रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/chittorgarh/news/rajasthan-news-two-brothers-could-not-pay-their-last-darshan-even-after-paying-rs-108-lakh-for-an-air-ticket-122050-5779401.html

प्रतिभा खोज परीक्षा में 389 विद्यार्थियों ने भाग लिया


उपखंड क्षेत्र के गांव मीना बड़ौदा में मीना बड़ौदा विकास समिति के तत्वावधान में सोमवार को प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन हुआ।

परीक्षा में तीन विद्यालयों में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मीणा बड़ौदा, बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय मीणा बड़ौदा, दीप ज्योति संस्था के अलावा गांव के ऐसे बालक बालिकाओं ने हिस्सा लिया जो दूर दराज रह कर अध्ययनरत हंै। इस प्रतिभा खोज परीक्षा में हिस्सा लेने वाले लेवल 1 में कक्षा 6 से 8 तक के 153 बालक बालिकाओं ने हिस्सा लिया। लेवल 2 में कक्षा 9 से 12 के 236 बालक बालिकाओं ने हिस्सा लिया। कुल 389 बालक बालिकाओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

मीडिया प्रभारी दीवान सिंह मीणा ने बताया कि परीक्षा केंद्र राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मीना बड़ौदा प्रांगण में रखा गया। परीक्षा सुबह 11 से 12:30 बजे तक रखी गई। इस अवसर पर मीना बड़ौदा विकास समिति के अध्यक्ष प्रेमसिंह मीणा कस्टम अधिकारी, समिति उपाध्यक्ष डॉक्टर रामकेश मीणा, पदम सिंह रिटायर रेलवे गार्ड और मुख्य सलाहकार रमेशचन्द्र मीना, सैल्स टैक्स अधिकारी के द्वारा परीक्षा निरीक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाई। परीक्षा प्रभारी एवं शिक्षा कमेटी के अध्यक्ष बनेसिंह मीणा प्रधानाचार्य, इन्द्रराज मीणा, राजेश कुमार जाट को परीक्षा प्रभारी की भूमिका निभाई।

सर्वप्रथम मुख्य सलाहकार बनेसिंह मीणा, शिक्षा विभाग कमेटी के अध्यक्ष एवं रमेश चंद मीना सेल टैक्स अधिकारी द्वारा बालक बालिकाओं को प्रार्थना स्थल पर प्रतिभा खोज परीक्षा की महत्वपूर्ण जानकारी से अवगत कराया।

लेवल 3 की प्रतिभा खोज परीक्षा और बाकी है। यह परीक्षा 28 अक्टूबर को आयोजित होगी। इसके बाद परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। परीक्षा परिणाम में अच्छे अंक लाने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को मीना बड़ौदा विकास समिति की ओर से एवं दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा सत्र 2018-19 में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले सभी बालक बालिकाओं को मीना बड़ौदा विकास समिति ओर से सम्मानित करके मोटीवेशन एवं प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इस प्रतिभा खोज परीक्षा लेवल 1 से 2 तक कुल 416 बालक बालिकाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया जिसमें से 389 ने इस प्रतिभा खोज परीक्षा में हिस्सा लिया 27 अनुपस्थित रहे।

वजीरपुर | मीणा बड़ाैदा में प्रतिभा खाेज परीक्षा देते बच्चे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Vajirpur News - rajasthan news 389 students took the talent search exam

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/gangapur/news/rajasthan-news-389-students-took-the-talent-search-exam-122047-5777262.html

वजीरपुर में सड़क सुरक्षा अभियान, छह का चालान काटा


वजीरपुर | राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार पीलोदा सर्किल थाने के छान गांव में पर सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सोमवार को छह वाहनों के चालान काटे। थाना अधिकारी बृजेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि एक अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सड़क सुरक्षा अभियान के तहत वाहन चालकों को यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की सलाह देते हुए इसके पहनने का लाभ बताया। वाहन चालकों को समझाया जा रहा है कि वे यातायात के नियमों का पालन करें। बिना कागज और लाइसेंस के पाए जाने पर छह वाहनों का चालान काटा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/gangapur/news/rajasthan-news-road-safety-campaign-in-wazirpur-challan-of-six-122043-5777261.html

वजीरपुर में क्रिकेट प्रतियोगिता आज से


वजीरपुर में क्रिकेट प्रतियोगिता आज से

वजीरपुर | खंडीप गांव में आम जनता खंडीप के सहयोग से क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को होगा, प्रतियोगितामें अलवर, दौसा जिलों सहित अन्य जिलों से 32 टीमें शामिल होंगी। धर्मेन्द्र खंडीप ने बताया कि प्रत्येक टीम में एक ही गांव के खिलाड़ी होंगे। प्रतियोगिता जीतने बाली टीम को 31 हजार, उप विजेता को 15 हजार तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 5100 रुपए व चौथे स्थान की टीम को 2100 रुपए नकद पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे।

क्रिकेट प्रतियोगिता आज से

बामनवास | छुट्टियों में फटाफट क्रिकेट देखने का मौका मिलेगा। इसके लिए आजाद क्रिकेट क्लब बामनवास के तत्वावधान में कस्बे के बानीवाड़ा क्रिकेट मैदान पर मंगलवार से राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा द्वारा प्रात: 10 बजे फीता काटकर तथा मैच की पहली बॉल खेल कर किया जाएगा जबकि उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता राजाराम मेंबर द्वारा की जाएगी। उन्होंने बताया कि उद्घाटन मैच अलीगढ़ बनाम जयपुर एकेडमी के दरमियान खेला जाएगा। कार्यकर्ताओं ने बताया कि प्रतियोगिता में विजेता को 51 हजार रुपए तथा एक ट्रॉफी एवं उपविजेता को 31 हजार रूपए तथा एक शील्ड प्रदान की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/gangapur/news/rajasthan-news-cricket-competition-in-wazirpur-from-today-122040-5777258.html

उनियारा में रोडवेज कंडक्टर ने बस में पी ली शराब, यात्री बस से उतरे


बूंदी आगार की रोडवेज बस चौथ का बरवाड़ा से बूंदी जाते समय सोमवार सुबह करीब नौ बजे कंडेक्टर ने उनियारा में शराब पीने के बाद उसको नशा चढ़ने के बाद पलाई में कंडेक्टर बस के पीछे की सीट पर जाकर सो गया, जिसपर यात्रियों ने पलाई हाईवे में गाड़ी रुकवाकर बस से उतर गए।

चालक ने उच्चाधिकारी को इसकी सुचना देने के बाद झालावाड़ आगार की बस में यात्रियों को बैठाया। पुखराज गुर्जर, हरिराम मीणा, कैलाशचंद शर्मा, जेपी शर्मा, शिमला धाकड़ सहित कई यात्रियों ने बताया कि सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा से बूंदी आगार की बस करीब सुबह साढ़े 8 बजे बाद बंूदी जाने के लिए रवाना हुई थी। उनियारा आने के बाद कंडेक्टर ने शराब पी ली एवं बस उनियारा से रवाना होने के बाद कंडेक्टर के नशा अधिक चढ़ गया,क्योंकि उसने पहले से ही शराब पी रखी थी। यात्रियों से टिकिट तक कंडेक्टर से नहीं कट रहे थे एवं कंडेक्टर के मुंह से शराब की बदबू आने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। उधर जब कंडेक्टर के नशा अधिक हो गया तो बस के पीछे की सीट पर जाकर सो गया। इस पर यात्रियों ने बस चालक से शिकायत कर बस को पलाई हाईवे पर रुकवा दी। वहां पर यात्रियों द्वारा हंगामा करने पर चालक ने बूंदी आगार प्रबंधक को इसकी शिकायत की। जिसके बाद उनियारा से आ रही झालावाड़ आगार की बस में सभी यात्रियों को बैठाया। उधर आगार प्रबंधक ने चालक शब्बीर खान को कंडेक्टर का पुलिस द्वारा मेडिकल मुआयना करवाने के निर्देश दिए है।

टिकट नहीं काट पाया, ड्राइवर ने आगार प्रबंधक को की शिकायत

उनियारा। परिचालक शराब पीकर पीछे की सीट पर जाकर सो गया।

भास्कर न्यूज | उनियारा

बूंदी आगार की रोडवेज बस चौथ का बरवाड़ा से बूंदी जाते समय सोमवार सुबह करीब नौ बजे कंडेक्टर ने उनियारा में शराब पीने के बाद उसको नशा चढ़ने के बाद पलाई में कंडेक्टर बस के पीछे की सीट पर जाकर सो गया, जिसपर यात्रियों ने पलाई हाईवे में गाड़ी रुकवाकर बस से उतर गए।

चालक ने उच्चाधिकारी को इसकी सुचना देने के बाद झालावाड़ आगार की बस में यात्रियों को बैठाया। पुखराज गुर्जर, हरिराम मीणा, कैलाशचंद शर्मा, जेपी शर्मा, शिमला धाकड़ सहित कई यात्रियों ने बताया कि सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा से बूंदी आगार की बस करीब सुबह साढ़े 8 बजे बाद बंूदी जाने के लिए रवाना हुई थी। उनियारा आने के बाद कंडेक्टर ने शराब पी ली एवं बस उनियारा से रवाना होने के बाद कंडेक्टर के नशा अधिक चढ़ गया,क्योंकि उसने पहले से ही शराब पी रखी थी। यात्रियों से टिकिट तक कंडेक्टर से नहीं कट रहे थे एवं कंडेक्टर के मुंह से शराब की बदबू आने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। उधर जब कंडेक्टर के नशा अधिक हो गया तो बस के पीछे की सीट पर जाकर सो गया। इस पर यात्रियों ने बस चालक से शिकायत कर बस को पलाई हाईवे पर रुकवा दी। वहां पर यात्रियों द्वारा हंगामा करने पर चालक ने बूंदी आगार प्रबंधक को इसकी शिकायत की। जिसके बाद उनियारा से आ रही झालावाड़ आगार की बस में सभी यात्रियों को बैठाया। उधर आगार प्रबंधक ने चालक शब्बीर खान को कंडेक्टर का पुलिस द्वारा मेडिकल मुआयना करवाने के निर्देश दिए है।

मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई

बूंदी आगार की रोडवेज बस में कंडेक्टर श्रवण लाल गुर्जर द्वारा शराब पीने की सुचना चालक शब्बीर खान ने दी थी, उसके बाद बस को पुलिस थाने में ले जाकर कंडेक्टर का मेडिकल मुआयना करवाने को कहा है एवं पुलिस द्वारा मेडिकल रिर्पोट आने के बाद कंडेक्टर के विरूद्व कार्यवाही की जाएगी। -विक्रम सिंह सोलंकी, आगार प्रबंधक बूंदी

उनियारा। यात्री हंगामा करते हुए बस से नीचे उतर गए।

टिकिट भी नहीं काट सका कंडक्टर

कंडेक्टर श्रवण लाल गुर्जर ने उनियारा में गुप्त रूप से शराब का सेवन कर लिया, जिससे नशा हो जाने के बाद बस उनियारा से रवाना होने के बाद यात्रियों के टिकिट भी नहीं काट सका एवं पीछे की सीट पर जाकर सो गया, जिसकी सुचना उच्चाधिकारी को दी। -शब्बीर खान चालक रोडवेज बस बूंदी आगार



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Uniyara News - rajasthan news roadways conductor drank liquor in bus in uniyara passenger got off the bus
Uniyara News - rajasthan news roadways conductor drank liquor in bus in uniyara passenger got off the bus

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/tonk/news/rajasthan-news-roadways-conductor-drank-liquor-in-bus-in-uniyara-passenger-got-off-the-bus-122036-5777008.html

अस्पताल में उपचार कराना महंगा पड़ा, जेब से 1300 रुपए पार


अस्पताल में उपचार कराना महंगा पड़ा, जेब से 1300 रुपए पार

उनियारा|सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उनियारा में एक मरीज को जांच कराना उस समय महंगा पड़ गया, जब उसकी जेब अज्ञात ने 1300 रुपए पार कर लिए। जानकारी के अनुसार वार्ड 13 अलीगढ़ निवासी प्यारेलाल पुत्र कस्तूरचंद जैन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उनियारा में बीमार होने पर उपचार करवाने आया था तो डॉक्टर ने जांच लिख दी, जिस पर रोगी प्यारेलाल जैन जांच कराने के लिए लैब में गया बाहर खड़े लाइन पर अपनी बारी का इंतजार करने लगा। तभी जेब में रखें 1300 कोई निकाल ले गया। प्यारेलाल जैन जब जेब में हाथ डाला तो उसमें से रुपए गायब मिले। इधर-उधर तलाश करने पर भी रुपए नहीं मिले।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/tonk/news/rajasthan-news-getting-treatment-in-the-hospital-was-expensive-out-of-pocket-crossed-rs-1300-122032-5776996.html

संत का मनन करना चाहिए


उनियारा| पलाई में संत रामपाल महाराज कर सत्संग प्रोजेक्टर द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें संत रामपाल महाराज ने वचन सत्संग के माध्यम से कहा कि दुनिया में मोह माया के जाल में उलझे हुए मनुष्य को जब तक संत भक्ति प्राप्त नहीं होगी, तब तक वह सही दिशा में नहीं जा सकता है।

इसलिए इंसान को चाहिए वह सत्य भक्ति करें और पूर्ण संत से उपदेश लेकर शास्त्र अनुकूल साधना प्राप्त करके मोक्ष के मार्ग पर चले। इसी के साथ ही उन्होंनें सभी धर्म शास्त्र गीता कुरान बाइबिल गुरू ग्रंथ साहिब 18 पुराण चार वेद द्वारा बताए गए भक्ति मार्ग की जानकारी दी। पूर्ण परमात्मा के सशरीर होने का प्रमाण दिया।

सच्ची भक्ति पूर्ण संत की शरण में जाने से ही मिलती है। इसी के साथ ही उन्होंने बुराइयों व सामाजिक कुरीतियों से बचने का आहवान किया। मदनदास, अम्बादास, रतनदास, महावीर दास, दिनेश, पिंटू,प्रहलाद दास, रूपराम,हरिनारायण धाकड़, प्रकाश धाकड़, रामफूल गुर्जर, रामनारायण आदि लोग मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/tonk/news/rajasthan-news-saint-should-meditate-122029-5777020.html

पाइप लाइन लीकेज होने से व्यर्थ बहा पानी


उनियारा|कस्बे के वार्ड नम्बर पांच में जलदाय विभाग की पाइप लाइन लिकेज होने से व्यर्थ बहता रहा। इसकी सुचना विभाग को वार्ड के लोगों द्वारा करने के बाद भी सुध नहीं ली। मिली जानकारी के अनुसार कीरों की गली वार्ड नम्बर 5 व 7 के बीच जलदाय विभाग ने कई साल पहले उपभौक्ताओं को नल में पानी मुहैया करवाने के लिए पाइप लाइन बिछाई थी। मगर उक्त पाइप लाइन काफी पुरानी होने के कारण पाइप लाइन लिकेज होने से व्यर्थ पानी बहता रहता है, जिससे रास्ते में कीचड़ व्याप्त हो जाने से आने जोने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। सोमवार को भी पानी सडक़ पर बहता रहा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/tonk/news/rajasthan-news-wasted-water-due-to-pipeline-leakage-122025-5777034.html

उनियारा मेें शतरंज प्रतियोगिता 28 से


उनियारा| शतरंज प्रतियोगिता समिति उनियारा द्वारा श्रीराम जीवन पुरोहित की स्मृति में तहसील स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 28 अक्टूबर से किया जाएगा।

समिति के सचिव स्वरूपनारायण गंगवारिया ने बताया कि प्रतियोगिता इंटरप्राइजेज नियमों के तहत खिलाई जाएगी। प्रतियोगिता का प्रवेश शुल्क समिति के अध्यक्ष नंदकिशोर पारीक व संयोजक शैलेन्द्र गंगवारिया के पास जमा करवा सकते है। प्रतियोगिता का समापन 29 अक्टूबर को किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/tonk/news/rajasthan-news-chess-competition-in-uniara-28-122021-5777056.html

ओटीपी पूछ कर महिला के खाते से 131500 रुपए उड़ाए


पीएनबी की एक खाताधारक से मोबाइल पर ओटीपी पूछ कर उसके खाते से 131500 रुपए उड़ाने का मामला दर्ज हुआ है। पीड़िता के मुताबिक उसके बैंक ट्रांजेक्शन की लिमिट भी बढ़ाई गई है। पुलिस के मुताबिक बड़ागांव निवासी कृष्णा कुमारी गहन ने रिपोर्ट दी है कि वह पंचायत राज विभाग में लिपिक है। पीएनबी की उदयपुरवाटी शाखा में उसका खाता है। रविवार को दोपहर किसी अज्ञात व्यक्ति ने बातों में उलझा कर उससे ओटीपी नंबर पूछ लिए। आरोपी ने उसके बैंक खाते से 131500 रुपए उड़ा लिए। पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने उसके फोन को हैक कर लिया तथा उसकी ट्रांजेक्शन लिमिट 20 हजार से बढ़ा कर 50 हजार रुपए कर दी। आरोपी ने दो बार में 50-50 हजार रुपए एक खाते में तथा तीसरी बार में 31500 रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए। आरोपी ने जिस नंबर से बात की थी वह मोबाइल फिलहाल भी चालू है तथा जिस खाते में रुपए ट्रांसफर किए गए हैं उसके नंबर भी उपलब्ध हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jhunjhunu/news/rajasthan-news-asked-otp-and-flown-rs-131500-from-woman39s-account-122018-5779160.html

विवाहिता ने घर से निकालने की भेजी शिकायत


उदयपुरवाटी | कस्बे के वार्ड 8 निवासी विवाहिता ने ससुर व काक ससुर पर मारपीट करने, घर से निकालने, अश्लील हरकतें करने सहित कई प्रकार के आरोप लगा कर न्याय दिलवाने की गुहार की। महिला ने अपने परिवार पक्ष के खिलाफ बेटी को जहर देकर मारने का आरोप भी लगाया है। जानकारी के अनुसार वार्ड 8 निवासी मंजू सैनी ने शिकायत भेज कर बताया कि उसका ससुर फूलचंद सैनी व काकेर ससुर बद्री प्रसाद सैनी उसके साथ अश्लील हरकतें करते हैं, मारपीट करते हैं तथा उसे घर के बाहर भी निकाल दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jhunjhunu/news/rajasthan-news-married-woman-complained-about-being-evicted-from-home-122014-5779156.html

विवाहिता ने की महिला आयोग से शिकायत


उदयपुरवाटी | कस्बे के वार्ड 8 निवासी विवाहिता ने ससुर व काक ससुर पर मारपीट करने, घर से निकालने, अश्लील हरकतें करने सहित कई प्रकार के आरोप लगा कर न्याय दिलवाने की गुहार की। महिला ने अपने परिवार पक्ष के खिलाफ बेटी को जहर देकर मारने का आरोप भी लगाया है। जानकारी के अनुसार वार्ड 8 निवासी मंजू सैनी ने शिकायत भेज कर बताया कि उसका ससुर फूलचंद सैनी व काकेर ससुर बद्री प्रसाद सैनी उसके साथ अश्लील हरकतें करते हैं, मारपीट करते हैं तथा उसे घर के बाहर भी निकाल दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jhunjhunu/news/rajasthan-news-married-woman-complains-to-women39s-commission-122007-5779509.html

मारपीट करने का मामला दर्ज


उदयपुरवाटी | कीरो की ढाणी के एक युवक ने घर में घुस कर मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के मुताबिक बाबूलाल ने रिपोर्ट दी है कि श्रीचंद, सुनील, मोहनी व महादाराम ने 19 अक्टूबर को रात 8 बजे उसके घर में घुस कर दांतले से गंभीर मारपीट की तथा जान से मारने का प्रयास किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jhunjhunu/news/rajasthan-news-case-filed-for-assault-122004-5779173.html

बाजारों में हर समय लगा रहता है जाम


कस्बे के मुख्य बाजार में दुकानदारों के अतिक्रमण से हर समय जाम लगा रहता है। पुरानी मंडी में सरकारी स्कूल के निकट सब्जी बेचने वालों ने हालत खराब कर रखी है। पुलिस व प्रशासन ने इस तरफ अभी तक ध्यान ही नहीं दिया है। जानकारी के अनुसार कस्बे में टोडीमुंडा बालाजी से टीटेड़ा तक, नई मंडी से पुरानी मंडी तक व बस स्टैंड पर दुकानदारों के अतिक्रमण से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुख्य बाजार के दुकानदार पहले से ही अपना सामान बाहर रास्ते में रखते थे, अब दीपावली के समय दुकानों के सामान को रास्ते में आगे तक फैला दिया जिससे लोगों का आवागमन ही मुश्किल हो रहा है। पुरानी मंडी में सब्जी बेचने वाले दुकानदारों ने राहगीरों की हालत खराब कर रखी है। पूर्व में हुए समझौते में सब्जी बेचने वाले ठेले वालों को सड़क पर महज चार फिट जगह में ठेला रखने के निर्देश दिए थे लेकिन दुकानदारों ने 8-10 फिट तक अतिक्रमण कर रखा है पैदल यात्रियों व स्कूली बच्चों को काफी परेशानी हो रही है।

एसआई को निर्देश दिए गए हैं। जहां जरूरत पड़ेगी पुलिस की मदद लेकर अतिक्रमण हटवाएं जाएंगे तथा कार्रवाई की जाएगी। सुरेश वर्मा, ईओ नगरपालिका

दीपावली से पूर्व पुलिस की रहती थी गश्त

मुख्य बाजार में दीपावली से 15 दिन पहले ही पुलिस की पैदल गश्त शुरू हो जाती थी जो दीपावली के अगले दिन तक रहती थी। दीपावली से दो दिन पहले मुख्य रास्तों में बेरीकेड्स लगाकर वाहनों का आवागमन बंद रखा जाता था। नगरपालिका व पुलिस के संयुक्त प्रयास से अतिक्रमण हटाए जाते थे लेकिन इस साल अभी तक दोनों विभाग चुप बैठे हैं।

उदयपुरवाटी. पुरानी मंडी में रास्ते पर अतिक्रमण।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipurwati News - rajasthan news there is a jam in the markets all the time

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jhunjhunu/news/rajasthan-news-there-is-a-jam-in-the-markets-all-the-time-121650-5779172.html

बाइक चोरी का मामला दर्ज


उदयपुरवाटी | पुलिस थाने के पीछे की तरफ एक मकान के सामने से बाइक चोरी होने का मामला दर्ज हुआ है। मणकसास निवासी इंद्राज सिंह ने रिपोर्ट दी कि उसका भतीजा पुलिस थाने के पीछे की तरफ मकान में रहता है। वह 14 अक्टूबर को बाइक लेकर गया था। दोपहर बाद देखा तो बाइक गायब थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jhunjhunu/news/rajasthan-news-bike-theft-case-registered-121646-5779170.html

मधुमक्खी के काटने से तीन गंभीर घायल


नांगल (इंद्रपुरा) | ग्राम पंचायत नांगल के शाकंभरी रोड पर कोट गांव के कुआं कानूहाला पर मधुमक्खी के हमले में 5 लोग घायल हो गए। मधुमक्खियों ने तीन लोगों को अधिक काटने पर गंभीर घायल हो गए। गंभीर घायलों को उदयपुरवाटी सीएचसी में भर्ती कराया गया। धनाराम सैनी ने बताया कि गेहूं की फसल करने के लिए पलाव कर रहे थे। खेजड़ी के पेड़ पर लगे मधुमक्खियों के छत्ते ने अचानक हमला बोल दिया। जिसके कारण धनाराम, राहुल, कविता गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को निजी वाहन से सीएससी उदयपुरवाटी लाया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/jhunjhunu/news/rajasthan-news-three-seriously-injured-due-to-bee-bite-121643-5779197.html

दलित समाज के हक, अधिकार के लिए कांग्रेस हमेशा संघर्ष करती है : झाला


उदयपुर| देहात जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति प्रकाेष्ठ का साेमवार काे कार्यकर्ता सम्मलेन हुअा। जिलाध्यक्ष गणेशलाल मेघवाल ने बताया कि मुख्य अतिथि उदयपुर देहात जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालसिंह झाला अाैर विशिष्ट अतिथि पीसीसी महासचिव अाैर उदयपुर जिला प्रभारी डाॅ. शंकर यादव रहे। लालसिंह झाला ने कहा कि दलित समाज के सम्मान, हक अाैर अधिकाराें के लिए कांग्रेस पार्टी हमेशा संघर्ष करती रही है। झाला ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब हमें सभी को मिलकर कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को सभी तक पहुंचाना हाेगा। शंकर यादव ने कार्यकर्ताअाें से कहा कि कांग्रेस पार्टी बाबा साहेब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की विचारधाराओं को साथ में लेकर चलने वाली पार्टी है। हम सभी को एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी की विचारधाराओं को गांव-गांव ढांणी-ढांणी पहुंचाकर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना है। कार्यक्रम में पीसीसी सदस्य राजकुमार श्रीमाली, उदयपुर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मोहसीन खान सहित अन्य कांग्रेसी माैजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-congress-always-struggles-for-the-rights-and-rights-of-dalit-society-jhala-121635-5777886.html

निकाय चुनाव : राजनेताओं की मौजूदगी में ईंजीनियरों ने की ईवीएम की टेस्टिंग


पाॅलिटिकल रिपाेर्टर | उदयपुर

नवंबर में हाेने वाले निकाय चुनाव काे लेकर ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच का काम शुरू हाे गया है। राजनीतिक दलाें के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में यह काम किया जा रहा है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश बुनकर अाैर ईवीएम प्रकोष्ठ के प्रभारी बालमुकुंद असावा की मौजूदगी में गवर्नमेंट प्रेस परिसर में ईवीएम कंपनी के इंजीनियर की टीम ने प्रथम स्तरीय जांच की। निकाय चुनाव में 420 कंट्रोल यूनिट अाैर 500 बैलेट यूनिट काम में अा सकती है। उसी अनुसार ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच की जा रही है। पूर्व शहर विधायक त्रिलाेक पूर्बिया, जिला निर्वाचन शाखा के प्रभारी माेहन साेनी अाैर राजेंद्र राठाैड़ भी माैजूद थे। प्रथम स्तरीय जांच का काम मंगलवार काे पूरा हाेने की उम्मीद है। जिला निर्वाचन अधिकारी आनंदी ने उदयपुर नगर निगम चुनाव काे लेकर 5 अारअाे अाैर 5 एअारअाे पहले ही नियुक्त कर दिए हैं। प्रत्येक अारअाे काे शहर के 14 वार्ड के नामांकन जमा करने से लेकर मतगणना अाैर चुनाव परिणाम घाेषित करने तक की जिम्मेदारी दी गई है। कानाेड़ पालिका चुनाव की नामांकन अाैर मतगणना प्रक्रिया वल्लभनगर एसडीअाे अाैर भींडर के तहसीलदार पूरी करवाएंगे। चुनाव से जुड़े विभिन्न कार्याें काे लेकर 21 प्रभारी अाैर 21 सहायक प्रभारी अधिकारी भी लगाए जा चुके हैं।

उदयपुर. ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच करते कम्पनी के इंजीनियर।

पाॅलिटिकल रिपाेर्टर | उदयपुर

नवंबर में हाेने वाले निकाय चुनाव काे लेकर ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच का काम शुरू हाे गया है। राजनीतिक दलाें के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में यह काम किया जा रहा है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश बुनकर अाैर ईवीएम प्रकोष्ठ के प्रभारी बालमुकुंद असावा की मौजूदगी में गवर्नमेंट प्रेस परिसर में ईवीएम कंपनी के इंजीनियर की टीम ने प्रथम स्तरीय जांच की। निकाय चुनाव में 420 कंट्रोल यूनिट अाैर 500 बैलेट यूनिट काम में अा सकती है। उसी अनुसार ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच की जा रही है। पूर्व शहर विधायक त्रिलाेक पूर्बिया, जिला निर्वाचन शाखा के प्रभारी माेहन साेनी अाैर राजेंद्र राठाैड़ भी माैजूद थे। प्रथम स्तरीय जांच का काम मंगलवार काे पूरा हाेने की उम्मीद है। जिला निर्वाचन अधिकारी आनंदी ने उदयपुर नगर निगम चुनाव काे लेकर 5 अारअाे अाैर 5 एअारअाे पहले ही नियुक्त कर दिए हैं। प्रत्येक अारअाे काे शहर के 14 वार्ड के नामांकन जमा करने से लेकर मतगणना अाैर चुनाव परिणाम घाेषित करने तक की जिम्मेदारी दी गई है। कानाेड़ पालिका चुनाव की नामांकन अाैर मतगणना प्रक्रिया वल्लभनगर एसडीअाे अाैर भींडर के तहसीलदार पूरी करवाएंगे। चुनाव से जुड़े विभिन्न कार्याें काे लेकर 21 प्रभारी अाैर 21 सहायक प्रभारी अधिकारी भी लगाए जा चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news body election engineers testing evms in presence of politicians

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-body-election-engineers-testing-evms-in-presence-of-politicians-121632-5777885.html

महापाैर की दाैड़ से बाहर हुए दावेदारों की निगाहें अब उपमहापौर पर टिकी


उदयपुर | महापाैर का पद अाेबीसी अाेपन के लिए तय हाेने से इस पद की दाैड़ में शामिल कुछ दावेदाराें ने अब उपमहापौर पद पर नजरें डाल दी हैं। उपमहापौर का चुनाव पार्षदाें में से ही हाेता है। इस पद की दाैड़ में शामिल रहे भाजपा के सामान्य वर्ग के कई दावेदाराें ने अब उपमहापौर पद पर काबिज हाेने का लक्ष्य तय कर अंदर ही अंदर तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी भाजपा में काेई भी खुलकर बाेलता नजर नहीं अा रहा है लेकिन अंदर ही अंदर हलचल शुरू हाे गई है कि महापाैर नहीं बने ताे काेई बात नहीं उपमहापौर ताे बन जाएं। इधर पार्टी के कुछ बड़े पदाधिकारी जाे सामान्य वर्ग से हाेकर महापाैर की दाैड़ में अागे चल रहे थे, लेकिन उनके सामने कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है कि चुनाव लड़ा जाए या नहीं। कारण यह कि महापाैर के बाद उपमहापौर दूसरा बड़ पद हाेता है उसमें भी समीकरण पक्ष में नहीं बने ताे पार्षद बनकर रह जाएंगे। उससे अच्छा ताे पदाधिकारी बनकर रहना फायदेमंद रहेगा। इधर महापाैर के दावेदारों ने लाॅटरी निकलने के बाद से ही पदाधिकारियों अाैर संघ से जुड़े नेताअाें से संपर्क साधना शुरू कर दिया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-the-eyes-of-the-contenders-who-were-out-of-the-clutches-of-mahapair-now-set-their-eyes-on-the-vice-121628-5777883.html

एमपीयूएटी : अनुसंधान परिषद की बैठक हुई


उदयपुर |एमपीयूएटी के अनुसंधान परिषद की सत्रहवीं बैठक सोमवार को अनुसंधान निदेशालय में हुई। बैठक में निर्णय लिया कि विश्वविद्यालय से विकसित किस्मों, बायोपेस्टीसाइड, जैव उर्वरक, मशीनों आदि के वृहत स्तर पर प्रचार-प्रसार अाैर वाणिज्यिक गतिविधियों के लिए विवि स्तर पर गठन की अनुशंषा की गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-mpuat-research-council-meeting-121624-5777882.html

आतंकियों से मुठभेड़ में मारे गए एसअाई की बेटियों को 33 साल बाद मिला सम्मान, बोलीं- खुशी हुई पर शहीद का दर्जा क्यों नहीं


33 साल पहले आतंकी सुक्खी अाैर जिंदा से मुठभेड़ में गाेली लगने से वीरगति काे प्राप्त तत्कालीन एसअाई राजेन्द्र सिंह शेखावत की बेटियां प्राची अाैर रुचि सिंह काे पुलिस शहीद दिवस पर साेमवार काे पुलिस लाइन में अाईजी बिनिता ठाकुर ने शहीद स्मारक चिन्ह देकर सम्मानित किया। हाथीपाेल थाने में तत्कालीन एसअाई राजेन्द्र सिंह शेखावत के शौर्य अाैर शहादत काे याद किया गया। ड्यूटी के दाैरान वीरगति काे प्राप्त काेटड़ा थाने के तत्कालीन एएसअाई जमनालाल पुजारी के परिवार काे भी झाड़ाेल स्कूल में सम्मानित किया गया। इसके अलावा देशभर में एक साल में वीरगति काे प्राप्त 286 पुलिसकर्मियाें के नाम भी पढ़े गए। पुलिस लाइन में सुबह 8 बजे कार्यक्रम शुरू हुअा। इसमें परेड सलामी के बाद पुलिसकर्मियाें के नाम पढ़े गए। शहीद स्मारक पर पुष्पांजली कर पाैधाराेपण किया। बता दें कि दैनिक भास्कर ने 16 अप्रैल काे खबर प्रकाशित कर आतंकी सुक्खी अाैर जिंदा के साथ मुठभेड़ में गाेली लगने से माैत हुई पुलिसकर्मियाें के शौर्य-शहादत काे याद किया था।

भास्कर ने खबर प्रकाशित कर मुठभेड़ में गाेली लगने से माैत हुई पुलिसकर्मियाें के शौर्य-शहादत काे याद किया था

यह हुई थी घटना : यह घटना सूरजपाेल चाैकी के सामने 16 अप्रैल 1986 काे रात 2.40 बजे हुई थी। इसी दिन अारसीए काॅलेज छात्र अाैर सिंधी समाज के बीच विवाद चल रहा था। शहर में ताेड़फाेड़ की घटना हुई थी ताे नाकाबंदी की गई थी। नाकाबंदी के दाैरान ही सुक्खी, जिंदा, कुकी अाैर छिंदा कार में अाए। उनकाे राेका ताे उन्हाेंने फायरिंग की। फायरिंग में राजेन्द्र सिंह शेखावत, डिप्टी राेशनलाल माथुर को गाेली लगी थी जिसमें वे वीर गति को प्राप्त कर गए थे। सेवानिवृत्त एएसपी सुरेश चन्द्र पंड्या अाैर एसडीअाे कैलाश चन्द्र वाजपेयी भी गाेली लगने से घायल हुए थे।

जमनालाल पुजारी : मेले के विवाद में हो गई थी माैत, मिला सम्मान

एसपी कैलाश चन्द्र बिश्नाेई ने बताया कि काेटड़ा थाने के तत्कालीन एएसअाई जमनालाल पुजारी के भाई गौरी शंकर अाैर प|ी सुखी काे झाड़ाेल स्कूल में सम्मानित किया। उन्हाेंने बताया कि 2011 में जमनालाल काेटड़ा थाने में तैनात थे। मेले में व्यवस्था सही करने के लिए एक युवक काे रास्ते से बाइक हटाने को कहा था तो इस बात पर विवाद बढ़ गया अाैर लाेगाें की भीड़ जमा हाे गई। वहीं पर एक ट्रैक्टर चालक ने टैक्टर से जमनालाल के टक्कर मारी। इससे उनकी उपचार के दाैरान माैत हाे गई।

जमनालाल पुजारी की प|ी पुष्पांजली देते हुए।

प्राची शेखावत ने बताया कि देर से ही सही लेकिन विभाग ने याद किया इसके लिए बहुत खुशी हुई। पर गम इस बात का है कि पिता काे शहीद का दर्जा नहीं मिला है। सवाल उठाया कि अार्मी में शहीद हाेते हैं ताे उनके परिवार सदस्याें काे धक्का लगता है। पुलिसकर्मियाें के परिवार काे भी दुख और दर्द होता है। फिर दाेनाें काे अलग-अलग श्रेणी में क्याें लिया जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news the daughters of si who were killed in an encounter with terrorists got the honor after 33 years
Udaipur News - rajasthan news the daughters of si who were killed in an encounter with terrorists got the honor after 33 years
Udaipur News - rajasthan news the daughters of si who were killed in an encounter with terrorists got the honor after 33 years

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-the-daughters-of-si-who-were-killed-in-an-encounter-with-terrorists-got-the-honor-after-33-years-121621-5777881.html

बढ़ी वैट दराें का विराेध : उदयपुर में भी कल बंद रहेंगे पेट्राेल पंप


उदयपुर | उदयपुर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की साेमवार काे उदियापोल स्थित पेट्रोल पंप पर बैठक हुई। इसमें 23 अक्टूबर काे राज्यव्यापी बंद के निर्णय को लागू करने के लिए रणनीति बनाई गई। एसोसिएशन के सचिव राजराजेश्वर जैन ने बताया कि प्रदेश में की जा रही हड़ताल के तहत उदयपुर जिले के भी सारे पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। उन्हाेंने बताया कि सरकार से राज्य में वैट की दरों को बढ़ाया गया, जिससे वापस देने की मांग की गई लेकिन सरकार ने कोई अमल नहीं किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-increase-in-vat-charges-petrail-pumps-will-be-closed-tomorrow-in-udaipur-121617-5777897.html

धानमंडी स्कूल में छात्राअाें काे निशुल्क साइकिल वितरित की


उदयपुर | धानमण्डी स्थित महात्मा गांधी उच्च माध्यमिक विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) की 6 छात्राओं लविस्का खटीक, बुशरा खान, जागृति गोस्वामी, अंजलि माली, यामिनी सेन, नुरानी बानो को निशुल्क साइकिल वितरित की गई। नवीं कक्षा में प्रवेश लेने वाली प्रतिभावान छात्राओं को निशुल्क साइकिल वितरण योजना के तहत सोमवार को हुए समाराेह में प्रिन्सिपल अनिल थॉमस, अतिथि पंकज कुमार शर्मा, फिरोज अहमद शेख अादि माैजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news free bicycle distributed to students in dhanmondi school

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-free-bicycle-distributed-to-students-in-dhanmondi-school-121610-5777895.html

25 वर्ष में जिस जाति-वर्ग के ज्यादा पार्षद, उनमें से किसी का प्रतिनिधि नहीं होगा मेयर


उदयपुर| निकाय चुनावाें की लाॅटरी में उदयपुर नगर निगम महापाैर का पद अाेबीसी अाने से भाजपा अाैर कांग्रेस दाेनाें ही पार्टियाें में महापाैर के पद के लिए जाे सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, उनकी उम्मीदाें पर पानी फिर गया। दाेनाें पार्टी में ज्यादातर प्रमुख दावेदार सामान्य वर्ग के थे। दाेनाें ही पार्टियाें से जिस वर्ग या जाति के पार्षद सबसे ज्यादा चुनाव जीते हैं वाे भी सामान्य वर्ग में ही अाते हैं। हाईब्रिड फार्मूला अाने के बाद भी इन नामाें की चर्चा तेज हाे गई थी। मगर अब उदयपुर का महापाैर वाे बनेगा जाे अबतक इन प्रबल दावेदाराें की सूची में नहीं था।

भाजपा : इनके टूटे सपने

सबसे प्रबल दावेदारों में ताराचंद जैन, किरण जैन, पारस सिंघवी, प्रमाेद सामर, कुंतीलाल जैन थे। सिंघवी पिछले चुनाव में भी महापाैर पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार थे। पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, पूर्व में महापाैर रह चुकी रजनी डांगी, प्रेम सिंह शक्तावत अाैर कटारिया के नजदीकी रिश्तेदार अतुल चंडालिया भी अब महापाैर की रेस से बाहर हाे गए हैं। भाजपा की बात करें ताे भाजपा से पिछले पांचाें बाेर्ड में भाजपा के दाे महापाैर जैन, एक ब्राह्मण अाैर एक वैश्य रहे हैं। वहीं सबसे ज्यादा 53 पार्षद जैन अाैर 29 पार्षद ब्राह्मण रहे हैं।

कांग्रेस : ये थे प्रबल दावेदार

पंकज शर्मा, दिनेश श्रीमाली, नीलिमा सुखाड़िया अाैर सुरेश श्रीमाली प्रमुख दावेदार थे। पंकज शर्मा अाैर दिनेश श्रीमाली गत विधानसभा चुनाव में भी प्रत्याशी थे। महापाैर के दावेदार के लिए दाेनाें नाम सबसे प्रबल थे। वहीं 2009 में बेहद कम अंतर से हारने वाली नीलिमा सुखाड़िया भी इस दाैड़ में थी। केके शर्मा, सीमा चाेरड़िया, माेहसीन खान अाैर फतहसिंह राठाैड़ के लिए भी अब उम्मीदें खत्म हाे गई हैं। कांग्रेस से सबसे ज्यादा 21 पार्षद मुस्लिम अाैर 12 पार्षद ब्राह्मण जीते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-in-25-years-there-will-be-no-representative-of-any-of-the-caste-class-councilors-121602-5777893.html

डेंगू पीड़ितों के लिए हैल्पलाइन जारी


उदयपुर | डेंगू पीडितों की मदद के लिए रविवार काे रक्तदाता युवा वाहिनी ने तीन हेल्पलाइन नंबर जारी किए। डेंगू पीड़ित इन नंबर पर कॉल कर प्लेटलेट्स की सहायता ले सकते हैं। हेल्प के लिए 7737279805 कमलेश आचार्य, 9784184962 दिलीप साहू, 9929377175 कपिल दया, 9602868121 दिनेश सोनी से संपर्क कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-helpline-issued-for-dengue-victims-121559-5777892.html

संभाग के 12 प्रतिभावन छात्र शैक्षिक भ्रमण पर रवाना


उदयपुर | संभाग के चयनित 12 विद्यार्थी सोमवार को अंतर राज्य शैक्षिक भ्रमण के लिए रवाना हुए। संयुक्त निदेशक शिवजी गौड़ ने गुड़-धनिया खिलाकर इन छात्रों को यात्रा के लिए विदा किया। अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी विजय सारस्वत ने बच्चों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए। दल भरतपुर, देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, दिल्ली मथुरा-वृंदावन की सैर करेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-12-talented-students-of-the-division-go-on-an-educational-tour-121555-5777891.html

बैंकों के विलय के विरोध में आज हड़ताल पर बैंककर्मी


बैंकों के विलय के विरोध में बैंक यूनियन ने मंगलवार को हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। ऐसे में दीपावली पर खरीदारी के चलते लेन-देन करने वाले ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। बैंक यूनियन के पीएस खींची ने कहा है कि एसबीआई में हड़ताल नहीं रहेगी। एसबीआई की सभी शाखाएं ग्राहकों के लिए खुली रहेंगी। इससे पहले अॉल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन और बैंक एंप्लाइज फेडरेशन आॅफ इंडिया के आह्वान पर शहर के बैंक कर्मचारियों ने सोमवार शाम 5.15 बजे पंजाब नेशनल बैंक, टाउनहॉल शाखा के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। राजस्थान प्रदेश बैंक एंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष डीके जैन ने कहा कि बैंकों का आपस में विलय न जन हित में है, ना ही देश हित में है। इस विलय से देश का विकास बाधित होगा और बेरोजगारी बढ़ेगी। उन्होंने ऐलान किया कि बैंककर्मी मंगलवार को हड़ताल पर रहेंगे। इस दिन सुबह 10.30 बजे देहली गेट बैंक तिराहे पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन बीएल अग्रवाल, नरेश चावत, विनोद कपूर, एमएम शर्मा आदि के नेतृत्व में किया गया।

एसबीआई की ब्रांच खुली रहेंगी

उदयपुर. प्रदर्शन करते बैंक कर्मचारी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news bankers on strike today to protest against merger of banks

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-bankers-on-strike-today-to-protest-against-merger-of-banks-121552-5777890.html

शहर में अलर्ट के बाद भी सरे राह आतंक मचाकर भागे बदमाश, जो मिला उस पर चाकू से वार किया


सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद शहर में भी अलर्ट होने के बावजूद रविवार रात करीब 11 बजे के बाद कार पर सवार चार बदमाशों ने बेखौफ होकर फतहपुरा चाैराहे से लेकर सुखाड़िया सर्कल तक जमकर हुड़दंग मचाया, लोगों से मारपीट और चाकूबाजी की। बीच शहर में खुलेआम कई जगह हुड़दंग मचाते हुए बदमाश आसानी से भाग गए लेकिन वहां मौजूद भारी भीड़ बदमाशों को पकड़ पाई। सबसे पहले फतहपुरा चाैराहे के पास पेट्राेल पंप के सामने स्कूटी सवार तीन युवकाें के साथ बदमाशों ने मारपीट अाैर चाकूबाजी की। इसके बाद सुखाड़िया सर्कल पर दाे युवकाें के साथ चाकूबाजी की और फरार हो गए। घायलाें काे एमबी हाॅस्पिटल पहुंचाया गया। सूचना पर पुलिस पहुंची। पीड़ित पक्ष के पांचाें युवकाें ने अपने बयान में चाराें बदमाशाें काे अज्ञात ही बताया। इसके बाद सोमवार पूरे दिन पुलिस आरोपियों का पता लगाने में जुटी रही। देर शाम तक भी पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा था। सोमवार देर रात पुलिस को सफलता हाथ लगी। थानाधिकारी लक्ष्मण राम बिश्नाेई ने बताया कि सोमवार रात लियो का गुड़ा निवासी दर्शन उर्फ दरशु पुत्र बालूराम मेघवाल और खारोल कॉलोनी निवासी प्रियांशु उर्फ बिट्‌टू पुत्र जालिमसिंह को गिरफ्तार किया है। शहरवासियों में सरे राह इस तरह गमला और गुंडागर्दी को लेकर खौफ फैल गया। सुखाड़िया सर्कल स्थित दुकानदारों ने पुलिस से सभी चौराहों पर रात में गश्त बढ़ाने की मांग की।

रविवार रात 11 बजे वारदात : रास्ते में जो भी मिला उससे उलझे और चाकू मारा, देखते रहे शहरवासी भी

फतहपुरा पेट्रोल पंप : स्कूटी को टक्कर मारी, कार से उतरकर चाकू से हमला किया

पीड़ित युवक नीमचखेड़ा निवासी बेहला, ताहिर अाैर जूझर तीनाें फतहसागर से घूमकर स्कूटी में पेट्राेल डलवाने के लिए फतहपुरा चाैराहे स्थित एसअार पेट्राेल पंप पहुंचे। पेट्राेल डलवाकर निकल ही रहे थे कि बिना नंबर की ग्रे रंग की कार अाई अाैर स्कूटी के पीछे टक्कर मारी। स्कूटी सवार तीनाें युवक गिर गए। युवक कुछ बाेलते इससे पहले कार से उतरे चाराें बदमाशाें ने मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद एक ने चाकू से बेहला पर वार कर दिया। इससे वह घायल हो गया। वारदात के बाद बदमाश भाग गए।

इन चौराहों पर पुलिस रहती ही है फिर भी वारदात

दाेनाें वारदात मेंं मात्र 5 मिनट का फासला रहा। पहली वारदात के बाद घायल स्कूटी सवारों के पीछे बदमाश भी भागे। युवक अागे निकल गए ताे उन्हाेंने सुखाड़िया सर्कल पर कार राेकी। वहां पर खड़े पांच युवकाें में से दाे पर चाकू से हमला किया अाैर भाग निकले। इतने कम समय अाैर अंजान युवकाें के साथ वारदात करने में पुलिस जांच में प्राथमिक रूप से सामने अाया युवक किन्हीं अन्य के पीछे लगे थे। बीच में यह मिले ताे इनके साथ वारदात की। खास बात यह है कि फतहपुरा और सुखाड़िया सर्कल दोनों जगह पुलिस की गाड़ी अक्सर खड़ी रहती है, बावजूद बदमाश दो जगह वारदात कर आसानी से भाग गए।

बैंक लूट, लगातार चेन स्नेचिंग के बाद भी नींद में पुलिस, शहर में खुलेआम दौड़ रहे बिना नंबर के वाहन

बिना नंबर की गाड़ी पर आए बदमाशों के वारदात करने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन पुलिस इन वाहनों को लेकर गंभीर नहीं है। पिछले एक माह में एेसी छह से ज्यादा वारदातें कर बदमाश आसानी से फरार हो गए जिनमें नंबरप्लेट ही नहीं थी। शहर में बिना नंबर की गाड़ियों को घूमना बिलकुल आम बात है। रविवार रात को भी बदमाश जिस कार पर आकर हमला कर भागे उसमें भी नंबर नहीं थे। इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक में डकैती की वारदात में उपयुक्त बाेलेराे कैंपर, शहर में लगातार हो रही चेन स्नेचिंग के बदमाशोें के वाहनों पर भी नंबर प्लेट नहीं लगी हुई मिली है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-even-after-the-alert-in-the-city-the-rogue-ran-all-the-way-to-terror-attacked-the-knife-he-found-121548-5777889.html

शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने अादर्श अाैषधालय में सफाई-व्यवस्थाएं देखी


उदयपुर | आयुर्वेद विभाग की शासन सचिव गायत्री ए. राठौड़ ने सोमवार काे राजकीय आदर्श आयुर्वेद औषधालय का निरीक्षण किया। औषधालय की साफ-सफाई, रिकॉर्ड कीपिंग योग कक्ष, पंचकर्म यूनिट फिजियोथैरेपी यूनिट एवं अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने योग यूनिट के समर्पित भाव से निशुल्क सेवा देने वाले कर्मचारियों की तारीफ की और कहा कि प्रदेश के हर जिले में एक-एक योग सेंटर बनाया जाएगा। इससे योग के विभिन्न आयामों से लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। निरीक्षण के दौरान निदेशक सीमा शर्मा, विशेषाधिकारी डॉ. मनोहर पारीक तथा मदन मोहन मालवीय आयुर्वेद महाविद्यालय के प्रिंसिपल महेश दीक्षित मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news government secretary gayatri rathore saw the cleaning arrangements in the ordinary hospital

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-government-secretary-gayatri-rathore-saw-the-cleaning-arrangements-in-the-ordinary-hospital-121544-5777887.html

सुबोध रंजन काे आर्ट एक्सपो में किया सम्मानित


उदयपुर | एंटरटेनमेंट पैराडाइज के ब्ल्यू प्लूटो में चार दिन के जयपुर आर्ट एक्सपो 2019 का आयोजन हुअा। रविवार को हुए समापन समारोह में शहर के चित्रकार सुबोध रंजन शर्मा को पुरस्कृत किया गया। आर्ट एक्सपो में भारत सहित नेपाल, भूटान , ब्राजील और बांग्लादेश के कलाकारों की तैलकृतियां, पेपर मेशी, जलरंगाकृतियां, मिक्स मीडिया सहित करीब 2हजार कलाकृतियां प्रदर्शित की गईं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-subodh-ranjan-honored-at-art-expo-121541-5777904.html

दीपावली से पहले कम आय वर्ग के 631 लोगों को फ्लैट का तोहफा मिला, कलेक्टर ने सौंपी चाबी तो खिलखिला उठे चेहरे


अफॉर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी की मेगा अावास याेजना के तहत बेड़वास क्षेत्र में बने 1694 फ्लैट के अावंटियाें काे यूआईटी ने साेमवार काे कब्जा पत्र साैंपने का काम शुरू कर दिया। माैके पर ही विशेष कैम्प लगाकर चेयरमैन आनंदी ने कब्जा पत्र साैंपे। फ्लैट की चाबी पाकर लोगों के चेहरे खिल गए। आनंदी ने अावंटियाें से फीडबैक लेने के साथ फ्लैट का जायजा भी लिया। यूआईटी सचिव बालमुकुंद असावा ने प्राेजेक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि 27 फरवरी 2014 काे इस प्राेजेक्ट का शिलान्यास हुअा था। यहां 66.95 करोड़ रुपये की लागत से आर्थिक दृष्टि से कमजाेर वर्ग, कम अाय वर्ग अाैर मध्यम अाय वर्ग के लिए कुल 1694 (जी+ 3) फ्लैट्स बनाए गए हैं। पहले चरण में 631 लाेगाें काे फ्लैट का कब्जा पत्र दिया जाएगा। इसके लिए माैके पर ही मंगलवार अाैर बुधवार काे भी कैम्प लगेगा।

उदयपुर। फ्लैट के अावंटियाें काे कब्जा पत्र देते यूअाईटी चेयरमैन अानंदी।

उदयपुर। बेड़वास क्षेत्र में बने फ्लैट के कब्जा पत्र लेते हुए लाेग।

किसी निजी ग्रुप के फ्लैट से कम नहीं, 1000 फलदार-फूलदार पौधे भी लगे

कनेक्शन के लिए लगेंगे कैम्प,

अावंटियाें काे समय रहते बिजली अाैर नल कनेक्शन मिल सकें इसके लिए अाने वाले दिनाें में यहां इन विभागाें के भी कैैम्प लगवाकर फाइल तैयार करवायी जाएगी। जलदाय विभाग यहां पर 9 लाख लीटर पानी के स्टोरेज की व्यवस्था कर चुका है। अब लाेगाें की मांग अनुसार नल कनेक्शन कभी भी दिए जा सकते हैं।

अाम ताैर पर आवासीय याेजना में पाैधराेपण का काम सबसे बाद में हाेता है लेकिन इस याेजना में पर्यावरण संरक्षण का पूरा ध्यान रखा गया है। डवलपर्स के प्रतिनिधि मुकेश आंचलिया ने बताया कि फ्लैट्स बन रहे थे तभी फलदार अाैर फूलदार करीब 1000 हजार पाैधे भी लगाए गए थे। उनमें से अधिकांश पाैधे अब भी जिंदा हैं अाैर 5 से 7 फीट बड़े भी हाे चुके हैं। कब्जा पत्र साैंपने के दाैरान अाेएसडी विनय पाठक, भूमि अवाप्ति अधिकारी हिम्मतसिंह भाटी, एक्सईएन अनित माथूर, डीटीपी ऋतु शर्मा, बीएल काेठारी, हितेष सुखवाल अाैर विजय पटेल भी माैजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news before diwali 631 people of low income group got the gift of the flat the collector handed over the key and the faces blossomed
Udaipur News - rajasthan news before diwali 631 people of low income group got the gift of the flat the collector handed over the key and the faces blossomed
Udaipur News - rajasthan news before diwali 631 people of low income group got the gift of the flat the collector handed over the key and the faces blossomed
Udaipur News - rajasthan news before diwali 631 people of low income group got the gift of the flat the collector handed over the key and the faces blossomed

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-before-diwali-631-people-of-low-income-group-got-the-gift-of-the-flat-the-collector-handed-over-the-key-and-the-faces-blossomed-121537-5777903.html

चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बनाई 46 लाेगाें की संचालन समिति, महापाैर-पार्षद के दावेदार भी हैं इसके सदस्य


पाॅलिटिकल रिपाेर्टर | उदयपुर

निकाय चुनाव की लाॅटरी निकलने के अगले दिन ही कांग्रेस ने चुनाव के लिए 46 सदस्याें की चुनाव संचालन समिति की घाेषणा कर दी। इस समिति का गठन शहर कांग्रेस कमेटी के अधीन अाने वाले 50 वार्डाें के लिए किया गया है। हालांकि प्रभारियाें की सूची की ही तरह इस समिति में भी एेसे कई नाम हैं जाे पार्षद या महापाैर की सीट के लिए दावेदार हैं। महापाैर का पद अाेबीसी अाेपन के लिए अारक्षित हाेने के बाद राजीव सुहालका, वीरेंद्र वैष्णव, नजमा मेवाफराेश अाैर अरुण टांक जैसे दावेदाराें के नामाें चर्चा में हैं, जिन्हें भी इस समिति में सदस्य बनाया गया है। जबकि शहर महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अाैर महापाैर पद की दावेदार चंदा सुहालका काे इसमें शामिल नहीं किया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने प्रभारियाें की सूची भी जारी की थी उसमें भी जाे वार्ड से पार्षद के दावेदार हैं, उन्हें भी प्रभारी बना दिया गया था।

समिति में ये शामिल : प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख ने बताया कि चुनाव संचालन समिति में अध्यक्ष गोपाल कृष्ण शर्मा, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, पूर्व अध्यक्ष डॉ. मधुसूदन शर्मा, नीलिमा सुखाडिय़ा, पीसीसी सचिव पंकज शर्मा, पीसीसी सदस्य सुरेश श्रीमाली, दिनेश श्रीमाली, विरेन्द्र वैष्णव, उपाध्यक्ष शराफत खान, उपाध्यक्ष आबिद अबिद, उपाध्यक्ष रियाज हुसैन, उपाध्यक्ष डीएस चुण्डावत, उपाध्यक्ष चन्द्रसिंह कोठारी, उपाध्यक्ष गणेश डागलिया, उपाध्यक्ष शिवराज सिंह धायभाई, पूर्व महामंत्री ओम शर्मा, महामंत्री डॉ. दीपांकर चक्रवर्ती, ए ब्लॉक अध्यक्ष फतहसिंह राठौड़, बी ब्लॉक अध्यक्ष पूरण मेनारिया, नेता प्रतिपक्ष मोहसिन खान, निकाय प्रकोष्ठ अध्यक्ष केके शर्मा, महामंत्री सोमेश्वर मीणा, महामंत्री अजय सिंह, महामंत्री राजीव सुहालका, महामंत्री अयूब भाई, महामंत्री अली कौसर, महामंत्री दिनेश दवे, महामंत्री हरीश शर्मा, महामंत्री बतुल हबीब, महामंत्री अरुण टांक, महामंत्री नासिर खान, महामंत्री बाबुलाल घावरी, महामंत्री राजेश चुघ, अल्पसंख्यक महामंत्री शकील भाई, सचिव राधाकृष्ण मेहरा, डॉ. राव कल्याण सिंह, सचिव राकेश खोखर, महामंत्री भरत आमेटा, पूर्व सेवादल अध्यक्ष गोपाल नागर, महामंत्री रविन्द्रपाल सिंह कप्पू, प्रदेश शिक्षक प्रकोष्ठ अध्यक्ष बाबुलाल जैन, अमिता सिंघवी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष नजमा मेवाफरोश, एनएसयूआई अध्यक्ष जोगेन्द्र सिंह शक्तावत, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल हेमनानी एवं सेवादल अध्यक्ष सिद्धार्थ सोनी को शामिल किया है।

समिति में शहर महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष चंदा सुहालका शामिल नहीं



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-congress-formed-46-steering-committee-for-election-121534-5777902.html

काेर्ट का आदेश- स्वर्णकार नवयुवक मंडल के नाम से विपक्षी नहीं करें काेई सामाजिक कार्य


उदयपुर | श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज नव युवक मंडल के पंजीयन क्रमांक का उपयाेग कर विधान के विरुद्ध चुनाव कराने का सिविल काेर्ट में वाद पेश हुअा। काेर्ट ने अादेश दिया कि वाद निस्तारण तक विपक्षी काेर्ई भी सामाजिक कार्य नहीं करें, विपक्षी विधान अनुसार साधारण सभा द्वारा करवाए जाने वाले चुनाव करवाने के लिए स्वतंत्र है। प्रकरण के अनुसार गाेविंदलाल साेनी, घनश्याम साेनी, मदनलाल साेनी, नरेश साेनी सहित अन्य ने गणपत साेनी, प्रकाश जाजाेरा, विष्णुशंकर स्वर्णकार अाैर प्रकाश महावर के खिलाफ सिविल काेर्ट में 2 नवंबर 2018 काे अस्थाई निषेधाज्ञा का प्रार्थना पत्र पेश किया था। कहा था कि मुख्य शाखा मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज संस्थान है। इसकी सहयाेगी श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज नवयुवक मंडल संस्थान अाैर श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज सेवा समिति है। नवयुवक मंडल के संघ विधान में कार्यकारिणी का चुनाव दाे साल की अवधि में साधारण सभा से किए जाने का प्रावधान है। वर्तमान अध्यक्ष से ही चुनाव के निर्णय अाैर कार्यकारिणी भंग कराने का भी प्रावधान है। विधान के विरुद्ध पंजीयन संख्या का उपयाेग कर विपक्षी अपने स्तर पर चुनाव कराने की घाेषणा की है। वाद में मांग की थी कि विपक्षी काे पाबंद किया जाए कि किसी प्रकार से सामाजिक स्तर पर चुनाव नहीं कराए, सदस्यता सूची प्रकाशन नहीं करें। विष्णु साेनी ने बताया कि काेर्ट ने हम विपक्षियाें के खिलाफ अादेश दिया है कि हम सामाजिक कार्य या अन्य गतिविधि नहीं करेंगे। अादेश पर अमल करेंगे। मंडल अपना काम वैधानिक रुप से कर रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-the-order-of-the-court-opponents-should-not-do-social-work-in-the-name-of-gold-medalists-121530-5777901.html

राउमावि का छात्र कमलेश नेशनल वालीबॉल में खेलेगा


उदयपुर | राउमावि कविता के छात्र कमलेश डांगी का चयन 65वीं नेशनल वालीबॉल खेलकूद प्रतियोगिता के लिए राजस्थान टीम में किया गया है। प्राचार्य डाॅ. हरीश श्रीमाली ने बताया कि कमलेश का चयन अंडर-19 छात्र वर्ग में किया गया है। नेशनल 13 से 17 नवंबर तक विदिशा में होगी। नेशनल से पहले राजस्थान टीम का प्रशिक्षण शिविर 5 से 10 नवंबर तक जोधपुर में होगा। छात्र का चयन होने पर सोमवार को स्कूल परिसर में स्कूल परिवार और सरपंच देवीलाल पालीवाल एवं गणमान्य नागरिकों ने सम्मान किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-kamlesh-national-student-of-raumavi-will-play-in-volleyball-121527-5777899.html

वंडर रेड बना पीआई ट्रॉफी का चैम्पियन


उदयपुर | जिला क्रिकेट संघ उदयपुर की मेजबानी में खेली गर्इ उन्नीस वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ियों की पीआई ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में वंडर रेड ने अरावली क्लब को 128 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया। जिला संघ के अध्यक्ष मनोज भटनागर ने बताया कि पहले बल्लेबाजी करते हुए वंडर की टीम ने निखिल सचदेव के शतक 107 रन व अनिरुद्ध सिंह के 55 रनों की मदद से 268 रन बनाए। अरावली के प्रिंस शर्मा, नकुल शर्मा व प्रद्युम्न पारिख ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में अरावली क्लब की पूरी टीम हितेष पटेल की घातक गेंदबाजी के आगे 135 रन पर आउट हो गई। दर्पण कुमावत ने सर्वाधिक 65 रन बनाए। हितेष पटेल ने 5 व मनीष सुथार ने 2 विकेट लिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news wonder red becomes pi trophy champion

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-wonder-red-becomes-pi-trophy-champion-121523-5777898.html

राम कथा में सीता-राम विवाह का मंचन


उदयपुर. गुप्तेश्वर महादेव पर चल रही श्रीराम कथा के 6ठे दिन सोमवार को संत चिन्मयानन्द बापू ने कहा राम के भक्तों को बिना छल से शिव में श्रद्धा रखनी चाहिए। कथा के दौरान धनुष यज्ञ में श्रीराम ने शिव धनुष को तोड़कर राजा जनक का संकल्प पूरा किया। राम-सीता और दूसरे राजकुमारों का विवाह हुआ। बारात छह माह तक जनकपुरी में रुकी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news staged sita ram marriage in ram katha

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-staged-sita-ram-marriage-in-ram-katha-121518-5777916.html

डांस, ड्रामा अाैर काॅमेडी का प्रशिक्षण


उदयपुर | हेल्पिंग यूथ आर्गेनाइजेशन एवं निर्वाना ने रविवार काे शहर में जुगनू कार्यक्रम किया। फतहसागर की पाल पर दाेपहर 3 शाम 7 बजे तक हुए कार्यक्रम में मुंबई से अनमाेल रॉड्रिगेज मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रही। इस चैरिटी शाे में सुभाष और दीक्षा ने अनाथ और अपंग बच्चों काे डांस, ड्रामा और कॉमेडी का प्रशिक्षण दिया। कार्यक्रम में गर्भपात, बलात्कार, पुलवामा और ऊरी हमले, बाल शोषण आदि विषयों पर प्रस्तुतियां हुईं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news dance drama and comedy training

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-dance-drama-and-comedy-training-121514-5777915.html

प्लास्टिक मुक्त जीवन का संदेश देने तांबे के लोटों से पानी पिया, पत्तों के पात्र में खाना खाया


मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के गिर्वा और बड़गांव मंडल का शपथ ग्रहण और सम्मान समारोह रानी रोड स्थित एक बाड़ी में हुआ। इसमें महासभा ने प्लास्टिक मुक्त का संदेश देते हुए कार्यक्रम में तांबे के लोटों से पानी पिलाया। प्लास्टिक बोतलों का उपयोग नहीं किया गया। पत्तों से निर्मित पात्रों में भोजन ग्रहण किया गया। कार्यक्रम में पहली बार महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन कमलेंद्र सिंह पंवार ने किया। जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी का सम्मान किया गया। मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के शहर अध्यक्ष चंद्रवीर सिंह करेलिया, गिर्वा अध्यक्ष शिवदान सिंह देवड़ा और बड़गांव अध्यक्ष गोवर्धन सिंह झाला आदि ने विचार व्यक्त किए।

उदयपुर. मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के शपथ ग्रहण समारोह में समाजजन।

समाज के इन पदाधिकारियों की रही विशेष मौजूदगी

मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के संरक्षक रावत मनोहर सिंह कृष्णावत, महासभा के केंद्रीय अध्यक्ष बालू सिंह कानावत, मेवाड़ क्षत्रिय महासभा के पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष महेंद्र सिंह आगरिया, तेज सिंह बांसी, जोधपुर विवि के छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी, लवदेव सिंह कुराबड़, मटून देवेंद्र सिंह देवड़ा, देहात कांग्रेस अध्यक्ष लाल सिंह झाला, सेवानिवृत्त उपखंड अधिकारी लाल सिंह देवड़ा, प्रोफेसर दरियाव सिंह चुंडावत, गिर्वा प्रधान तखत सिंह शक्तावत, पदम सिंह, नवल सिंह आदि मौजूद थे।

बच्चों ने प्लास्टिक मुक्ति का संदेश के लिए बनाई कागज की थैलियां

प्लास्टिक मुक्ति दिवस पर कार्यशाला हुई। इसमें बच्चों को कागज के थैले बनाना सिखाया।

जिले के भैकड़ा गांव के सरकारी स्कूलों में प्लास्टिक दिवस पर कार्यशाला हुई। इसमें छात्रों ने कागज की थैलियां बनाकर पर्यावरण बचाने का सन्देश दिया। प्रधानाचार्य प्रेरणा नौसलिया ने कार्यशाला का परीक्षण कर बच्चों का हौसला बढ़ाया। राम सिंह झाला, सुमन द्विवेदी मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news to give the message of plastic free life drank water from copper lamps ate food in leaf containers
Udaipur News - rajasthan news to give the message of plastic free life drank water from copper lamps ate food in leaf containers

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-to-give-the-message-of-plastic-free-life-drank-water-from-copper-lamps-ate-food-in-leaf-containers-121511-5777914.html

स्कूल में 170 बच्चाें काे स्वेटर बांटे


उदयपुर | सुहानी सर्दी आन्दोलन के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल, एकलव्य कॉलोनी में 170 बच्चों को स्वेटर बांटे। प्रवीण रतलिया, सुरेश पालीवाल,अरविन्द सिंह, नारायण सोनी, रवि नलवाया, अनिल पालीवाल, ललित कटारिया, नरेश कुमार,अरुण पाठक,पूरण पुष्करणा,हरीश चौधरी माैजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Udaipur News - rajasthan news 170 children distributed sweaters in school

Click here to Read full Details Sources @ https://www.bhaskar.com/rajasthan/udaipur/news/rajasthan-news-170-children-distributed-sweaters-in-school-121507-5777913.html

Danik Bhaskar Rajasthan Danik Bhaskar Madhya Pradesh Danik Bhaskar Chhattisgarh Danik Bhaskar Haryana Danik Bhaskar Punjab Danik Bhaskar Jharkhand Patrika : Leading Hindi News Portal - Bhopal Patrika : Leading Hindi News Portal - Jaipur Nai Dunia Latest News Danik Bhaskar National News Hindustan Hindi The Hindu Patrika : Leading Hindi News Portal - Astrology and Spirituality Danik Bhaskar Himachal+Chandigarh Danik Bhaskar Uttar Pradesh Patrika : Leading Hindi News Portal - Lucknow Patrika : Leading Hindi News Portal - Mumbai Patrika : Leading Hindi News Portal - Entertainment Nai Dunia Madhya Pradesh News Patrika : Leading Hindi News Portal - Varanasi Patrika : Leading Hindi News Portal - Miscellenous India onlinekhabar.com Danik Bhaskar Delhi News 18 NDTV News - Latest Danik Bhaskar Technology News Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports Patrika : Leading Hindi News Portal - Business Patrika : Leading Hindi News Portal - Education Patrika : Leading Hindi News Portal - World Orissa POST Danik Bhaskar Health News NDTV Khabar - Latest Patrika : Leading Hindi News Portal - Bollywood hs.news ET Home NDTV News - Top-stories Scroll.in NDTV Top Stories Moneycontrol Latest News Telangana Today Danik Bhaskar International News Bharatpages India Business Directory Patrika : Leading Hindi News Portal - Mobile India Today | Latest Stories NDTV News - India-news ABC News: International Danik Bhaskar Madhya Pradesh Business Standard Top Stories Danik Bhaskar Breaking News The Dawn News - Home Nagpur Today : Nagpur News NDTV News - Special Jammu Kashmir Latest News | Tourism | Breaking News J&K NSE News - Latest Corporate Announcements Bollywood News and Gossip | Bollywood Movie Reviews, Songs and Videos | Bollywood Actress and Actors Updates | Bollywoodlife.com NDTV Videos Baseerat Online Urdu News Portal Rising Kashmir Stocks-Markets-Economic Times View All
Directory Listing in TRIPURA CHATTISGARH HIMACHAL PRADESH MAHARASHTRA MADHYA PRADESH WEST BENGAL UTTAR PRADESH MANIPUR JAMMU & KASHMIR RAJASTHAN Puducherry TAMIL NADU ANDAMAN & NICOBAR Sikkim LAKSHDWEEP UTTARAKHAND CHANDIGARH ASSAM ARUNACHAL PRADESH HARYANA TELANGANA DAMAN & DIU ORISSA NAGALAND MEGHALAYA DELHI KARNATAKA Dadra and Nagar JHARKHAND GOA KERALA GUJRAT ANDHRA PRADESH PUNJAB BIHAR MIZORAM