Patrika : Leading Hindi News Portal - Mumbai #bharatpages bharatpages.in

Patrika : Leading Hindi News Portal - Mumbai

http://api.patrika.com/rss/mumbai-news 👁 156162

Maharastra Crime Rate : महाराष्ट्र में क्यों महिलाएं हैं असुरक्षित, देश में दूसरे पायदान पर पहुंचा क्राइम रेशियो


मुंबई. महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने आंकड़े जारी किए हैं। इसमें सबसे असुरक्षित पांच राज्यों में महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर है जबकि उत्तर प्रदेश पहले स्थान पर है। लक्षदीप महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित प्रदेश है। महिलाओं की हत्या के मामले में महाराष्ट्र को चौथा, गैंगरेप के मामले में तीसरा, आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के मामले में पहला, अपहरण के मामले में दूसरा, मानव तस्करी के मामले में पहला, जिस्मफरोशी के मामले में दूसरा और बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में पहला स्थान मिला है।


ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार देश भर में महिलाओं पर होने वाले अत्याचार में 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। 2017 के दौरान देश भर में महिलाओं के साथ अत्याचार के 3 करोड़ 59 लाख 849 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 2016 में 3 करोड़ 38 लाख 954 मामले दर्ज हुए थे। सरकार की तरफ से तमाम कोशिशें की जा रही हैं, बावजूद इसके महिलाओं के खिलाफ हिंसा और उत्पीडऩ में कोई कमी नहीं आई है। हालांकि 2015 से तुलना करें तो महिलाओं के खिलाफ अपराध में 2 प्रतिशत कमी आई है।


ज्यादातर बलात्कार के आरोपी जान-पहचान वाले
रिपोर्ट के अनुसार बलात्कार के 30,299 मामलों में से 3,155 में आरोपी पीडि़त के परिवार के सदस्य थे। बलात्कार के 16,591 मामले 'पारिवारिक मित्र', नौकरी देने वाले , पड़ोसी या अन्य ज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ थे। 10,553 मामलों में आरोपियों में दोस्त, ऑनलाइन दोस्त, लिव-इन पार्टनर या पीडि़त के पूर्व पति थे। बलात्कार के मामलों की अधिकतम संख्या एमपी (5,562) में दर्ज की गई, जिनमें से 97.5 प्रतिशत अपराध जानने वाले लोगों के खिलाफ दर्ज कराया गए। इस मामले में राजस्थान 3,305 मामलों के साथ नंबर दो पर है जहां 87.9 प्रतिशत मामलों में बलात्कार का आरोप जानने वाले लोगों पर ही लगाए गए। महाराष्ट्र में 98.1 प्रतिशत बलात्कार के मामले दोस्तो, सहकर्मियों या रिश्तेदारों के खिलाफ दर्ज किए गए थे।

सबसे सुरक्षित लक्षद्वीप, सबसे खराब उत्तर प्रदेश
महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित राज्यों में उत्तर प्रदेश को पहला स्थान मिला है। दूसरी तरफ लक्षदीप को सबसे सुरक्षित बताया गया है। महिलाओं की सबसे ज्यादा हत्याएं भी उत्तर प्रदेश में हुई हैं जबकि इस मामले में महाराष्ट्र तीसरे नंबर पर है। उत्तर प्रदेश के बाद बिहार को दूसरा स्थान मिला है। लक्षद्वीप में महिला हत्या का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया। गैंगरेप की शिकार महिलाएं भी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं। दूसरे नंबर पर असम है। इस मामले में महाराष्ट्र तीसरे और मध्य प्रदेश चौथे स्थान पर है।

यूपी में सबसे ज्यादा अपहरण के मामले
महिलाओं के अपहरण के मामले में भी उत्तर प्रदेश पहले स्थान पर है, जहां 14,993 केस दर्ज किए गए। दूसरी तरफ इस तरह के 6,248 मामले महाराष्ट्र में दर्ज किए गए जबकि 6,182 मामलों के साथ बिहार तीसरे स्थान पर रहा। महिलाओं की तस्करी के मामले में महाराष्ट्र पहले नंबर पर है। जिस्मफरोशी में महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर है जबकि बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले (पोक्सो) में राज्य पहले स्थान पर है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/crime-in-maharastra-5260408/

Patrika Social Pride : लावारिस शवों के साथ आखिर कैसे जुड़ गई जिंदगी की दिनचर्या


एस.एन.दुबे
कल्याण. रोजी-रोटी के लिए 15 साल पहले केरल छोड़कर महाराष्ट्र के रत्नागिरी आए जिजेश बालन उर्फ एलटी अन्ना का लावारिस शवों को उठाना और धर्म के रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार करना दिनचर्या बन चुकी है। रेलवे स्टेशन, महामार्ग और बस स्टाप पर लावारिस पड़े 100 से ज्यादा शवों को वे उठा चुके हैं। फिर धार्मिक विधिपूर्वक अंतिम संस्कार करते हैं। इन दर्जनों शवों में से करीब 30 से 40 शवों का उन्होंने खुद अंतिम संस्कार कराया। इतना ही नहीं 15 साल के दौरान कई बार दुर्घटना में घायल लोगों की मदद करने का भी उन्हें अवसर मिला, तो बखूबी निभाया और करीब 400 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराकर इलाज कराया।


कन्नौर, केरला के किसान परिवार में जन्में एलटी अन्ना छह भाई-बहन हैं। पांच बहनों की शादी-विवाह हो चुका है और सभी बहनें केरल में रहती हैं। अन्ना अपने परिवार के साथ कोंकण के रत्नागिरी में रहते हैं। उनकी पत्नी रजिता इंग्लिश टीचर हैं और ट्यूशन पढ़ाती हैं। अन्ना को एक छह साल का लड़का भी है और वे खुद टायर में हवा भरने का काम करते हैं। पत्रिका से बातचीत में अन्ना ने कहा कि हवा भरने से जो आय होती है उसे वे बेसहारा लोगों पर खर्च करते हैं। रेलवे स्टेशन या बस स्टाप पर पड़े नि:सहाय व्यक्तियों की सहायता करना, बाल काटना, स्नान कराना और उन्हें कपड़े आदि पहनाकर अनाथ आश्रम ले जाकर पूरा इंतजाम करवाना मानो उनकी आदत हो गई है। यह कार्य उन्हें अच्छा लगता है। इतना ही नहीं रात-बिरात सड़क दुर्घटना में मामूली रूप से घायल सैकड़ों लोगों को उनके घर भी पहुंचाने में भूमिका अदा करते हैं।


कल्याण स्टेशन है आशियाना
कल्याण के प्लेटफार्म नम्बर एक पर चाइल्ड हेल्प लाइन के पास ही एलटी अन्ना का आशियाना है। बीच-बीच में रत्नागिरी और मुंबई जाते रहते हैं। जीआरपी और आरपीएफ अन्ना की मदद करती रहती हैं। पांचाल हेल्पिंग सोसा.सहित समाजसेवी आत्माराम डिडवानिया, नीलेश अग्रवाल और अनिल गर्ग सहित कुछ सामाजिक संगठन भी इनके साथ आने को तैयार हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/patrika-social-pride-5260345/

उत्तर मध्य मुंबई की 6 विधानसभा सीटों पर समस्याओं का बोलबाला


रोहित के. तिवारी
मुंबई. उत्तर मध्य मुंबई में कुल 58 उम्मीदवार मैदान में है जिसमें चांदीवली विधानसभा से 15 तो सबसे कम बांद्रा पश्चिम से चार उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। उत्तर मध्य मुंबई की छह विधानसभा सीटों में स्थानीय स्तर पर विभिन्न तरह की परेशानियों से स्थानीय लोगों को वर्षों से दो-चार होना पड़ रहा है। सरकारें आती हैं और चली चली जाती हैं, लेकिन लोगों की समस्या जस की तस बनी रहती हैं।

Maha Election: चांदीवली विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबला?

Mumbai

ट्रैफिक जाम एक बड़ी मुसीबत...

उत्तर मध्य मुंबई की चांदीवली सीट में जहां लोग लोगों के सामने टूटी फूटी सड़कें की समस्या जस की तस बनी रहती है तो वहीं इस विधानसभा में लोगों के लिए ट्रैफिक जाम एक बड़ी मुसीबत बनी हुई है। वहीं उत्तर मध्य मुंबई की कालीना सीट में भी बारिश के दिनों में मीठी नदी का पानी ओवरफ्लो हो जाता है, जबकि ड्रेनेज व्यवस्था का लंबे अरसे से टोटा है, अस्पतालों की कमी है, सार्वजनिक शौचालयों की कमी समेत ट्रैफिक की समस्या जस की तस कायम है।

Maha Election: कालीना विधानसभा में मराठी वर्सेस मराठी, निर्दलीय बिगाड़ सकते हैं खेल?

Maha Election: बांद्रा पश्चिम विधानसभा में कांटे की टक्कर

हॉकरों का जमावड़ा...
साथ ही उत्तर मध्य मुंबई की कुर्ला सीट में भी अधिकतर असलम बस्तियां हैं, जबकि हलाव पुल, सीएसटी रोड, कुर्ला कोर्ट रोड, बैल बाजार, कमानी, पाइप रोड जैसे स्थानों पर भी सुविधाओं का अभाव है। जबकि यहां कोई भी बड़ा और अच्छा सरकारी अस्पताल तक नहीं है तो वहीं कुर्ला स्टेशन के सामने हॉकरों का बड़ा जमावड़ा भी लगा रहता है।

Maha Election: कुर्ला विधानसभा में सीटिंग एमएलए के साथ रिकॉर्ड मुकाबला ?

यथावत नहीं गटर ड्रेनेज सिस्टम...
उत्तर मध्य मुंबई के बांद्रा पूर्व में भी समस्याएं कुछ कम नहीं हैं। यह इलाका बिजनेस हब के नजरिए से देखा जाता है, इसलिए यहां लाखों लोगों का रोजाना आवागमन रहता है। लेकिन यहां आने वाले लोगों को घंटों ट्रैफिक जाम में फंसने के लिए मजबूर भी होना पड़ता है, जबकि गंदगी, गटर ड्रेनेज सिस्टम का यथावत न होना और ट्रैफिक जाम समेत कई समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं।

Maha Election: बांद्रा पूर्व विधानसभा में त्रिकोणीय लड़ाई

स्लम एरिया में शौचालयों की कमी...
बात करें उत्तर मध्य मुंबई के बांद्रा पश्चिम क्षेत्र की तो यह रियासी क्षेत्र है और यहां पर बड़ी-बड़ी फिल्मी हस्तियों से लेकर राजनेता तक निवास करते हैं। इसके बावजूद यहां पर विकास का अभाव साफ साफ नजर आता है। क्षेत्र के स्लम एरिया में जहां शौचालयों की कमी है तो वहीं बड़े स्तर पर ट्रैफिक की समस्या भी जस की तस बनी रहती है।

उत्तर मध्य मुंबई की 6 विधानसभा सीटों पर समस्याओं का बोलबाला

नशे को दिया जा रहा बढ़ावा...
उत्तर मध्य मुंबई की विलेपार्ले सीट पर भी बड़ी संख्या में परेशानियां लोगों को अत्यधिक परेशान करती हैं, जिसमें सबसे बड़ी परेशानी एयरपोर्ट के बगल में ट्रैफिक का जाम होना, शौचालय की समस्या समेत क्राइम रेस्क्यू ज्यादा होने के चलते यहां पर नशे को बढ़ावा दिया जा रहा है। जबकि दसियों साल से एसआरए प्रोजेक्ट भी यहां अधर में ही लटके पड़े हैं तो वहीं लोग लोहे के एंगल और गटर पटिया के बनाए गए घरों में ट्रांजिट के रूप में रहने को मजबूर भी हैं।

Maharashtra Election: विलेपार्ले विधानसभा में जीत बरकरार रखने की लड़ाई ?


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/problems-dominated-in-6-assembly-seats-of-north-central-mumbai-5258889/

Property Deal With Underworld Don Iqbal Mirchi : गैंगस्टर इकबाल मिर्ची का करीबी हुमायूं मर्चेन्ट गिरफ्तार, खोल सकता है कईयों के राज


मुंबई. पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पटेल परिवार की कंपनी मिलेनियम डेवलर्स के साथ इकबाल मिर्ची की पत्नी हाजरा मेमन ने नेहरू प्लेनेटोरियम के पास स्थित एक प्रापर्टी की डील की थी। मिलेनियम डेवलपर्स ने इसी भूखंड पर 15 मंजिला सीजे हाउस बनाया है। सीजे हाउस के दो फ्लोर (तकरीबन 14 हजार वर्ग फुट) मेमन परिवार को दिए गए हैं। डील पक्की कराने में मर्चेंट की अहम भूमिका रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ में हुमायूं ऐसे राज खोल सकता है, जिससे पटेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।


विदित हो कि मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी अधिकारी एनसीपी के वरिष्ठ नेता पटेल से दो बार पूछताछ कर चुके हैं। पिछले सप्ताह शुक्रवार को ईडी दफ्तर में 12 घंटे और सोमवार को छह घंटे पूछताछ हुई थी। हालांकि अभी तक पूर्व केंद्रीय मंत्री यह कहते रहे हैं कि सीजे हाउस की जगह ग्वालियर के राजघराने से जुड़ी थी। पटेल परिवार ने काफी पहले यह जगह ग्वालियर के महाराजा से खरीदी थी। उन्होंने यह भी बताया कि भूखंड के एक हिस्से में अवैध निर्माण था, जिसके लिए बिचौलियों की मदद से करार किया गया था, जिसमें हुमायूं मुख्य कड़ी था। पटेल ने ईडी को यह भी बताया कि उन्हें पता नहीं था कि इकबाल मेमन ही इकबाल मिर्ची है।


दाऊद का करीबी था मिर्ची
अंडरवल्र्ड सरगना दाऊद के करीबी मिर्ची की मौत 2013 में हो चुकी है। वह दाऊद के लिए हफ्ता वसूली और फिरौती का काम संभालता था। ईडी के हाथ लगे दस्तावेजों के मुताबिक सीजे हाउस का निर्माण 2006-07 में मिलेनियम डेवलपर्स और मिर्ची परिवार की संयुक्त कंपनी के जरिए किया गया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/property-deal-with-underworld-don-iqbal-mirchi-5258444/

Maha Election: ईवीएम में कैद हुआ उत्तर मध्य मुंबई के प्रत्याशियों का भविष्य


रोहित के. तिवारी

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के 288 सीटों पर सभी प्रत्याशियों के किस्मत अब ईवीएम मशीन में कैद हो चुकी है। बात करें उत्तर मध्य मुंबई की तो यहां के 6 विधानसभा सीटों पर लगभग 50 प्रतिशत वोटिंग रहा। इन सभी सीटों पर कुल 58 प्रत्याशी खड़े हुए थे। वहीं बात करें वोटिंग प्रतिशत की तो सुबह में जिस तरह से बारिश हो रही थी। कहीं न कहीं लोग अपने घरों से कम ही निकले थे, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया और शाम ढलती गई। लोगों की पोलिंग बूथ पर भीड़ बढ़ती गई, लेकिन इसके बावजूद भी जिस तरह से पूर्व में चुनाव अधिकारी आंकलन कर रहे थे। उस तरह से मतदान नहीं हो सका।

Maha Election: उत्तर मध्य मुंबई से 58 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेगी जनता

Maharashtra Election: विलेपार्ले विधानसभा में जीत बरकरार रखने की लड़ाई ?

Maha Election: ईवीएम में कैद हुआ उत्तर मध्य मुंबई के प्रत्याशियों का भविष्य

नोटा का बढ़-चढ़ कर प्रयोग...
विदित हो कि हमने उत्तर माध्य मुंबई के चांदीवली कालीना, कुर्ला, विले पार्ले, बांद्रा पश्चिम समेत बांद्रा पूर्व के सभी विधानसभाओं की ग्राउंड रिपोर्ट पर नजर डालें तो 'पत्रिका' ने पाया कि कहीं मतदाता पूरी तरह से नाराज हैं तो कहीं कट्टर मतदाता ही बड़ी संख्या में मतदान करते नजर आए। इन सभी विधानसभाओं पर लोगों की नाराजगी बड़े स्तर पर देखी जा रही थी, लोगों का कहना है कि नेता आते हैं, जुमला छोड़ते हैं और फिर 5 साल तक जमीनी स्तर पर कहीं नहीं दिखाई देते। इस चुनाव में युवाओं की तुलना में बुजुर्ग एवं महिलाओं की भागीदारी अधिक देखी गई। कुछ मतदाता तो इस तरह से हताश दिखाई दे रहे थे की मानो वे बगैर मन के ही वोट डालने पहुंचे। उनका यह कहना था कि सरकारें कोई भी आएं, लेकिन हमारी परिस्थिति पर कोई ध्यान नहीं देता। वहीं कइयों ने इस मतदान के दौरान नोटा का भी बढ़-चढ़ कर प्रयोग किया है।

Maha Election: चांदीवली विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबला?

Maha Election: बांद्रा पश्चिम विधानसभा में कांटे की टक्कर

क्षेत्र का होना चाहिए विकास...
चांदीवली के सुनील मोदी ने कहा कि यहां पिछले 20 साल से क्षेत्र का विकास बिल्कुल भी नहीं हुआ है। जहां बरसात में कमर तक पानी भर जाता है तो वहीं ड्रेनेज सिस्टम में मल-मूत्र फंस जाता है। इसके लिए यहां जीना दूभर हो जाता है। इलेक्शन आता है तो नेता वोट मांगने तो चले आते हैं, लेकिन अपने पुराने कार्य को बिल्कुल नहीं देखते हैं। साथ ही अपने मताधिकार का प्रयोग करके निकले कई लोगों का कहना है कि क्षेत्र में अब विकास होना ही चाहिए, अन्यथा यहां के निवासियों को नर्क जैसी जिंदगी जीने को मजबूर होना पड़ेगा।

Maha Election: बांद्रा पूर्व विधानसभा में त्रिकोणीय लड़ाई

कांग्रेस में मुंबई की पांच लोस सीटों पर बनी सहमति

Maha Election: ईवीएम में कैद हुआ उत्तर मध्य मुंबई के प्रत्याशियों का भविष्य

चुनाव बाद सब अपने में हो जाते हैं मस्त...
इसके अलावा बांद्रा पश्चिम के मतदान केंद्रों की ओर जब रुख किया गया तो पता चला कि वहां भी उम्मीद की अपेक्षा मतदान केंद्रों पर भीड़ कम हो देखी गई। नाम न छापने को लेकर चुनाव ड्यूटी में तैनात एक अधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तुलना में विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की न तो भीड़ ही ज्यादा नजर आई, जबकि फर्स्ट टाइम विटर्स में भी रोहगार को लेकर उनके चेहरों पर चिंता की छटा सी छाई हुई नजर आई। जबकि यहां के गोरख प्रसाद ने बताया कि हमने लोकतंत्र के विकास के लिए वोट किया है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में योवाओं के लिए रोजगार के अवसर जरूर उपलब्ध होंगे। वहीं विले पार्ले की बात करें तो रवि डांडे कहते हैं कि नेता बस इलेक्शन के दौरान ही नजर आते हैं, जबकि चुनाव जीतने के बाद सब लोगों का विकास भूल अपने में ही मस्त हो जाते हैं।

Maha Election: कुर्ला विधानसभा में सीटिंग एमएलए के साथ रिकॉर्ड मुकाबला ?

उर्मिला ने उत्तर, प्रिया दत्त ने उत्तर-मध्य से भरा पर्चा

निर्मूलन के लिए मत का प्रयोग...
कुर्ला की 75 वर्षीय वर्षा ताई ने कहा की हमारे बेटे की नौकरी चली गई है और हमारा नाती भी बेरोजगार हो गया है और बेरोजगारी के चलते घर का चूल्हा जलना भी अब मुश्किल होता जा रहा है। हमने ऐसा प्रयास किया है कि जिस से आने वाली सरकार हमारे दुखों को समझ सके और कुछ बेहतर प्रयास कर सकें। इसके विपरीत कालीना के एडम जॉय ने बताया कि युवाओं को बढ़-चढ़कर चुनाव करना चाहिए, जिससे हम बेकार सरकार को बदल कर जनता के हित में कार्य करने वाली सरकार को ला सकें तो वहीं बांद्रा पूर्व के रमेश दुबे ने बताया कि जिस तरह से लगातार रोजगार पर प्रश्न खड़ा हो रहा है और भ्रष्टाचार लगातार बढ़ रहा है। हमने इसके निर्मूलन के लिए अपने मत का प्रयोग किया है।

Maharastra Election : सत्ता वापसी की डगर कठिन, बेगानों के साथ लड़ाई अपनों से भी !

Maharastra Voting : विधानसभा चुनाव: 2 बजे तक महाराष्ट्र में 32 प्रतिशत मतदान


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/future-of-north-central-mumbai-candidates-imprisoned-in-evms-5258309/

इस बड़ी वजह के कारण अपने पिता की मौत के अगले दिन काम पर गए थे मशहूर स्टार राजकुमार राव


बॅालीवुड अभिनेता राजकुमार राव ( rajkummar rao ) जल्द ही फिल्म 'मेड इन चाइना' ( made in china ) में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस मौनी राय ( mouni roy ) लीड किरदार अदा कर रही हैं। इन दिनों स्टार्स इस फिल्म के प्रमोशन में जुटे हैं। इसी बीच हाल में एक्टर ने अपने स्ट्रगल के दिनों का जिक्र किया और बताया कि बचपन में उनके स्कूल की फीस उनके टीचर्स भरा करते थे।

 

इस बड़ी वजह के कारण अपने पिता की मौत के अगले दिन काम पर गए थे मशहूर स्टार राजकुमार राव

जेब से 7000 रूपये निकालना बड़ी बात थी

राजकुमार ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया, 'वो दिन मेरी जिंदगी के सबसे कठिन दिन थे। मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से आता हूं। एक वक्त ऐसा भी आया था जब मेरे पास स्कूल की फीस भरने के पैसे नहीं थे और दो साल तक मेरे टीचर्स ने मेरे स्कूल की फीस भरी थी। जब मैं मुंबई आया, हम एक छोटे से घर में रहते थे। उस वक्त 7000 रूपये भी जेब से निकाल पाना मेरे लिए बड़ी बात थी। यहां ठीक जिंदगी बिताने के लिए भी जेब में हर महीने 15-20000 रूपये होना जरूरी था। कई बार मेरे अकाउंट में मात्र 18 रूपये भी बचे हैं।'

 

इस बड़ी वजह के कारण अपने पिता की मौत के अगले दिन काम पर गए थे मशहूर स्टार राजकुमार राव

ऑडिशन के लिए तैयार होना भी नहीं आता था

स्टार ने आगे बताया,' मेरा एक दोस्त है विनोद, वह भी एक्टर है और इसी सिलसिले में हम ऑडिशन्स देने बाइक पर जाते थे। मुझे तो खुद को प्रजेंट करना भी नहीं आता था, न मुझे यह पता था कि कैसे कपड़े पहनने चाहिए। जब प्रदूषण की वजह से हमारे चेहरे पर धूल जम जाती थी तो हम गुलाब के पानी से एक दूसरे का चेहरा साफ करते थे।'

इस बड़ी वजह के कारण अपने पिता की मौत के अगले दिन काम पर गए थे मशहूर स्टार राजकुमार राव

मेरे माता- पिता को मुझपर गर्व है

बता दें राजकुमार के पिता का पिछले महीने ही देहांत हुआ है। स्टार ने बताया कि उनके माता- पिता उनके एक्टर बनने से बेहद खुश थे। राजकुमार ने कहा, 'जब मेरे पिता का देहांत हुआ उस वक्त मैंने काम से सिर्फ 1 दिन की छुट्टी ली क्योंकि मेरे माता- पिता को मुझपर बहुत गर्व था कि मैंने अपने सपने पूरे किए। मैं एक्टर बना। वो मुझसे सिर्फ इतना चाहते हैं कि मैं अपने काम के प्रति इंसाफ करूं। इसी से उन्हें खुशी मिलेगी।'


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/rajkummar-rao-stuggle-had-no-money-teachers-paid-his-school-fees-5256210/

अब एक्ट्रेस की उम्र उसके टैलेंट के बीच नहीं आती: तनीषा मुखर्जी


बॅालीवुड अदाकारा तनीषा मुखर्जी ने अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म 'नील एन निक्की' से की थी। काफी वक्त से वह इंडस्ट्री से दूर हैं। हालांकि अब एक्ट्रेस एक बार फिर फिल्मों की ओर दिलचस्पी दिखाना शुरू कर दिया है। तनीषा ने एक बार फिर स्क्रिप्ट्स पढ़ना शुरू कर दिया है। हाल में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वक्त के साथ बॅालीवुड में कितना बदलाव आया है।

 

 

अब एक्ट्रेस की उम्र उसके टैलेंट के बीच नहीं आती:  तनीषा मुखर्जी

जेब से 7000 रूपये निकालना बड़ी बात थी

राजकुमार ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया, 'वो दिन मेरी जिंदगी के सबसे कठिन दिन थे। मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से आता हूं। एक वक्त ऐसा भी आया था जब मेरे पास स्कूल की फीस भरने के पैसे नहीं थे और दो साल तक मेरे टीचर्स ने मेरे स्कूल की फीस भरी थी। जब मैं मुंबई आया, हम एक छोटे से घर में रहते थे। उस वक्त 7000 रूपये भी जेब से निकाल पाना मेरे लिए बड़ी बात थी। यहां ठीक जिंदगी बिताने के लिए भी जेब में हर महीने 15-20000 रूपये होना जरूरी था। कई बार मेरे अकाउंट में मात्र 18 रूपये भी बचे हैं।'

ऑडिशन के लिए तैयार होना भी नहीं आता था

स्टार ने आगे बताया,' मेरा एक दोस्त है विनोद, वह भी एक्टर है और इसी सिलसिले में हम ऑडिशन्स देने बाइक पर जाते थे। मुझे तो खुद को प्रजेंट करना भी नहीं आता था, न मुझे यह पता था कि कैसे कपड़े पहनने चाहिए। जब प्रदूषण की वजह से हमारे चेहरे पर धूल जम जाती थी तो हम गुलाब के पानी से एक दूसरे का चेहरा साफ करते थे।'

मेरे माता- पिता को मुझपर गर्व है

बता दें राजकुमार के पिता का पिछले महीने ही देहांत हुआ है। स्टार ने बताया कि उनके माता- पिता उनके एक्टर बनने से बेहद खुश थे। राजकुमार ने कहा, 'जब मेरे पिता का देहांत हुआ उस वक्त मैंने काम से सिर्फ आधे दिन की छुट्टी ली क्योंकि मेरे माता- पिता को मुझपर बहुत गर्व था कि मैंने अपने सपने पूरे किए। मैं एक्टर बना। वो मुझसे सिर्फ इतना चाहते हैं कि मैं अपने काम के प्रति इंसाफ करूं। इसी से उन्हें खुशी मिलेगी।'


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/tanisha-mukherji-says-now-40-year-old-actress-can-also-play-lead-role-5256104/

आमिर खान से पूछा- किन मुद्दों पर किया वोट, स्टार ने कहा- ये तो राज्य चुनाव है, मैंने इन मुद्दों पर किया मतदान...


मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव ( Maharashtra Assembly Election 2019 ) में फिल्मी सितारों ने बढ़चढ़ कर मतदान किया। आमिर खान ( Aamir Khan ) , शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) , सलमान खान (Salman Khan ), ऐश्वर्या राय ( Aishwarya Rai Bachchan) , विवेक ओबेराय, सोनाक्षी सिन्हा, अर्जुन कपूर जैसे कई स्टार्स मतदान केंद्र पहुंचे और वोट किया। जब आमिर खान से पूछा गया कि उन्होंने किन मुद्दों पर अपना वोट किया तो उन्होंने संभलकर दिया जवाब दिया।

आमिर खान से पूछा- किन मुद्दों पर किया वोट, स्टार ने कहा- ये तो राज्य चुनाव है, मैंने इन मुद्दों पर किया मतदान...

आमिर खान जब वोट डालकर बाहर आए तो मीडिया ने उनसे बातचीत की। मीडिया की ओर से सवाल किया गया कि उन्होंने किन मुद्दों पर वोट किया। इस पर आमिर ने बड़े संभलकर जवाब दिया। स्टार ने कहा, 'ये हमारे राज्य के इलेक्शंस हैं। उस हिसाब से जो मुझे लगा महत्वपूर्ण मुद्दें हैं, उसको मद्देनजर रखकर मैंने वोट दिया है। मैं लोगों से अपील करूंगा कि सब लोग आएं और भारी तादाद में वोटिंग हो। महाराष्ट्र का हर आदमी और इस प्रोसेस में हिस्सा ले।'

इस दौरान आमिर खान ने ग्रीन कलर की टी-शर्ट पहनी थी। अपनी आगामी मूवी 'लाल सिंह चड्ढा' ( Lal Singh Chaddha ) के किरदार के लिए उन्होंने दाढ़ी बढ़ा रखी है।

Aamir Khans Mogul

उल्टी टोपी और चश्मा लगाए आमिर बेहद अलग लुक में नजर आए। आमिर की पत्नी किरण राव ने भी अपने मताधिकार का उपयोग किया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/aamir-khan-caste-his-vote-and-appeal-people-to-vote-5255066/

कार में हॉट डांस कर वायरल हुई पाक एक्ट्रेस ने अब किया आइटम सांग, लोगों ने कहा- अब तो शर्म करो


बॉलीवुड हो या पाकिस्तानी सिनेमा उद्योग, आइटम नंबर हमेशा से ही सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा है। पिछले दिनों बॉलीवुड की कैटरीना कैफ, कृति सेनन और पाकिस्तानी सिनेमा के मेहविश हयात जैसी अभिनेत्रियों ने आइटम नंबर किए हैं। अभिनेत्रियों को डांस के लिए खूब तारीफे मिली, वहीं कुछ यूजर्स ने उन्हें ट्रोल किया।
पाकिस्तानी मॉडल और अभिनेत्री नीलम मुनीर हाल ही में अपने एक आइटम नंबर को लेकर सुर्खियों में छाई हुए हैं। नीलम ने हाल ही में अपनी अपकमिंग पाकिस्तानी फिल्म 'काफ कंगना' में एक आइटम सॉन्ग किया है।

Neelum Muneer

नीलम मुनीर ने इस गाने को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। एक्ट्रेस ने इसके कैप्शन में लिखा, 'मैंने यह गाना इसलिए किया क्योंकि फिल्म आईएसपीआर के प्रोजेक्ट पर है। यह मेरी जिंदगी का पहला और अंतिम आइटम सांग है।' इसके बाद यूजर्स ने एक्ट्रेस को आड़े हाथ ले लिया और खूब खरी खोटी सुनने लगे। एक यूजर ने लिखा, अब तो शर्म करो।

आपको बता दें कि नीलम मुनीर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। पहले एक्ट्रेस का एक डांस वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में एकट्रेस कार में मदहोश करने देने वाला कामुक डांस करती हुई नजर आई। इस डांस वीडियो के कारण भी उनकी जमकर आलोचना की गई।

Neelum Muneer

Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/pakistani-actress-neelum-muneer-receives-flak-for-item-number-5254691/

Video: मतदान करने पहुंचे शाहरुख खान बने पत्नी गौरी के बॉडीगार्ड


मुंबई। महाराष्ट्र में चल रहे विधानसभ चुनाव में मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। खासकर मुंबई में आम लोगों सहित सितारों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। इनमें बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ( ShahRukh Khan ) भी शामिल रहे। शाहरुख अपनी पत्नी गौरी खान ( Gauri Khan ) के वोट डालने पहुंचे।

Video: मतदान करने पहुंचे शाहरुख खान बने पत्नी गौरी के बॉडीगार्ड

शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान को मतदान स्थल पर देखकर भीड़ जमा हो गई। स्टार्स को आम लोगों, मीडिया और पुलिसकर्मियों ने घेर लिया। इसके चलते शाहरुख को गौरी का बॉडीगार्ड बनना पड़ा। पत्नी को सुरक्षा देते हुए शाहरुख उनको पोलिंग बूथ में ले गए। वापसी में भी किंग खान ने गौरी को सुरक्षित कार तक पहुंचाया।

इस दौरान स्टार ने चैक शर्ट और ग्रे ट्राउजर पहन रखा था। गौरी खान ने ब्लैक टी-शर्ट और जिंस पहनी हुई थी।

Video: मतदान करने पहुंचे शाहरुख खान बने पत्नी गौरी के बॉडीगार्ड

मुंबई में मतदान करने के लिए कई फिल्मी सितारे मतदान केंद्रों पर नजर आए। इनमें सलमान खान, आमिर खान, करीना कपूर, वरुण धवन, धर्मेन्द्र, रणवीर कपूर, विवेक ओबेराय, माधुरी दीक्षित, प्रीति जिंटा, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन जैसे स्टार्स शामिल हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/shahrukh-khan-caste-vote-with-her-wife-gauri-khan-5254603/

पहली फिल्म के लिए दीपिका ने नहीं दिया था ऑडिशन, मिला था सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड


बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपनी पहली फिल्म में कोई ऑडिशन नहीं दिया था। इस बात का खुलासा खुद दीपिका ने एक इंटरव्यू के दौरान किया। दीपिका का कहना है, "इंडस्ट्री के कुछ सितारों को छोड़ यह कोई नहीं जानता होगा की मैंने बॉलीवुड डेब्यू के लिए ऑडिशन नहीं दिया था।" साल 2007 से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री करने वाली अभिनेत्री दीपिका की पहली फिल्म 'ओम शांति ओम' थी। जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख खान के साथ स्क्रीन शेयर की थी।

View this post on Instagram

Hello!💕#jiomamimumbaifilmfestival

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

दीपिका कहती हैं, "फिल्मी दुनिया में आने से पहले मैं बैंगलोर में रहने वाली एक मॉडल थी। उस दौरान लेकिन फिल्म निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान ने एक बार मुझसे मुलाकात की थी। फिल्म ओम शांति ओम में रोल मिलने से पहले फराह ने मुझे "लुक टेस्ट" के लिए बुलाया था, यह लुक 70 के दशक की हीरोइन का था। जिसे करने के लिए मैं तैयार थी। जब मैंने हीरोइन का गेटअप लिया तो यह सभी के लिए ही बहुत आश्चर्यजनक था। फराह ने यह देखकर इस किरदार के लिए एक बार में मुझे रोल दे दिया।

फराह खान ने कहा, इस रोल पर दीपिका को सेलेक्ट करने के बाद बहुत लोगों ने मुझे कहा इस किरदार के लिए बेहतर मिल सकता है लेकिन मैनें कहा, नहीं...मैं दीपिका को ही लॉन्च करना चाहती हूं।"

बता दें, दीपिका ने अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में सफल अभिनेत्री बनने के अभिनय को साबित कर दिया था। दीपिका को ओम शांति ओम में बेहतर प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार से भी नवाजा गया। इसके बाद दीपिका ने कई हिट फिल्मों में काम किया।

View this post on Instagram

as if flowers are ever enough!🌺🌸🌼💐

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/deepika-reveals-on-his-debut-film-5254484/

Maharastra Voting विधानसभा चुनाव: ईवीएम में बंद हुई 3,237 उम्मीदवारों की किस्मत


मुंबई. महाराष्ट्र की अगली सरकार चुनने के लिए राज्य में 55.37 प्रतिशत मतदान हुआ है। अचानक बदले मौसम के मिजाज के चलते आर्थिक राजधानी सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में उम्मीद से कम मतदान हुआ है। इसी के साथ 288 सीटों वाली राज्य विधानसभा चुनाव मैदान में उतरे 3,237 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई, जिनमें 235 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। मतगणना के बाद चुनावी नतीजों की घोषणा 24 अक्टूबर को होगी। चुनाव आयोग की ओर से में मतदान से जुड़े अधिकृत आंकड़ों की घोषणा देर रात या मंगलवार को की जाएगी।


विधानसभा चुनाव में राजनीति, उद्योग और खेल के साथ ही फिल्मी हस्तियों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पत्नी अमृता और मां सरिता के साथ नागपुर में मतदान किया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने भी नागपुर में ही वोट डाले। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुंबई के बांद्रा इलाके में सपरिवार मतदान किया। उनके साथ शिवसेना की युवा शाखा के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे भी थे, जो दक्षिण मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। मतदान से पहले आदित्य सिद्धिविनायक मंदिर गए, जहां उन्होंने गणपति बप्पा का आशीर्वाद लिया।


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार, उनके भतीजे अजीत पवार, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोरात के अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड आदि ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में मतदान किया। भाजपा सांसद पूनम महाजन ने बांद्रा में मतदान किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोलापुर में पत्नी उज्जवला और बेटी प्रणीति शिंदे के साथ वोटिंग की। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर भी सपरिवार मतदान केंद्र पहुंचे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और स्मृति ईरानी ने भी मुंबई में वोट डाला।

वोट नहीं डाल पाए अमिताभ
बॉलीवुड की फिल्मी हस्तियां भी मतदान के लिए पहुंचीं। माधुरी दीक्षित ने ब्रांदा (पश्चिम) में वोट डाला। यहीं पर पति महेश भूपति के साथ अभिनेत्री लारा दत्ता ने भी मतदान किया। सपरिवार मतदान के लिए पहुंचे अभिनेता आमिर खान ने सभी से अपील की कि अपने मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करें। शबाना आजमी के साथ जावेद अख्तर भी वोट डालने पहुंचे। करीना कपूर, प्रीति जिंटा, जिनेलिया-रितेश देशमुख आदि कलाकारों ने भी मतदान किया। बीमार होने के कारण महानायक अमिताभ बच्चन वोट डालने नहीं पहुंचे। हालांकि जया बच्चन अपनी बहू ऐश्वर्या राय और बेटे अभिषेक बच्चन के साथ वोटिंग के लिए आईं।

बुजुर्गों में मतदान के प्रति उत्साह
युवा पीढ़ी के मुकाबले बुजुर्ग मतदान को लेकर खासे उत्साहित नजर आए। सांगली जिले में 106 साल की बुजुर्ग महिला ने मतदान किया तो पुणे में 102 साल के बुजुर्ग भी अपनी पसंद की सरकार चुनने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे। मुंबई में जगन्नाथ भोंसले (84) ने पत्नी सुमन (83) के साथ वोट डाल कर अपनी शादी की 60वीं सालगिरह मनाई।

पालघर के कई गांवों में नहीं पड़े वोट
पालघर जिले के समुद्री किनारे से सटे कई गांवों के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया, जिनमें वाढवण, वरोर, डहाणू खाड़ी आदि शामिल हैं। दरअसल वाढवण में बंदरगाह का निर्माण होना है जिसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं।


दंपती ने खिलाए मोतीचूर के लड्डू
वोटरों का उत्साह बढ़ाने के लिए औरंगाबाद में एक दंपती ने अनूठी पहल की। इस दंपती ने औरंगाबाद में एक पोलिंग बूथ के बाहर अपनी कार खड़ी की और जो भी वोट देने के बाद बाहर निकला, उनका मुंह मीठा कराया। दंपती ने कहा कि लोगों को मतदान के लिए उत्साहित करने के लिए यह पहल की।

भाजपा-शिवसेना और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच मुकाबला
राज्य विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी भाजपा-शिवसेना और विपक्षी दल कांग्रेस-एनसीपी के गठबंधनों के बीच मुख्य मुकाबला है। राज ठाकरे की मनसे, प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी, असदुद्दीन ओवैसी की एमआईएम और मायावती की बहुजन समाज पार्टी भी चुनाव मैदान में है। सहयोगी दलों के साथ भाजपा 164, शिवसेना 126, कांग्रेस 147 और एनसीपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं। चुनाव मैदान में 1,400 निर्दलीय प्रत्याशी भी हैं।

2014 में रहा था यह वोट शेयर
महाराष्ट्र में वोट शेयर की बात करें तो 2014 में भाजपा को 46 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि कांग्रेस को 34 फीसद मत मिले थे। भाजपा को 123 सीटें मिली थीं जबकि 63 सीटों के साथ शिवसेना दूसरे नंबर पर थी। शिवसेना के सहयोग से भाजपा ने राज्य में सरकार बनाई जो पांच साल चली। कांग्रेस के खाते में 42 और एनसीपी के खाते में 41 सीटें आई थीं, जबकि एक सीट अन्य के खाते में गई थीं।


पहले के चुनावों में हुआ इतना मतदान
2009 विधानसभा चुनाव: 50.67 प्रतिशत
2014 विधानसभा: 60.32 प्रतिशत
2019 लोकसभा चुनाव: 60.79 प्रतिशत


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/maharastra-assembly-election-5254173/

पत्नी शबाना संग मतदान का हिस्सा बने जावेद अख्तर, बोले - जो वोट नहीं डालते वो 'इडियट'


महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ऋतिक रोशन से लेकर वरुण धवन तक इंडस्ट्री के स्टार्स ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इंडस्ट्री के मशहूर राइटर जावेद अख्तर भी वोट डालने आए उनके साथ पत्नी शबाना आजमी भी साथ रही। मतदान के बाद जावेद अख्तर ने कहा, "सरकार से हमारी हमेशा ही शिकायत रहती है चाहे किसी की भी सरकार हो, वोट डालने का अधिकार हमारे संविधान का हिस्सा है जो बेहद खूबसूरत है।"

जावेद अख्तर ने कहा, दुनिया मैं बहुत सारे मुल्क ऐसे हैं जहां लोकत्रंत नहीं है, वहां फौज ही हुकूमत कर रही है। सरकार को उसके कर्तव्य का ध्यान दिलाना जितना जरूरी है उतना ही जरूरी वोट डालना है। जो लोग मतदान नहीं डाल रहे उन्हें आप क्या कहना चाहेंगे? इस सवाल का जबाव देते हुए जावेद बोले, मैं सिर्फ इतना ही कहूंगा ग्रीक भाषा में एक शब्द है 'इडियट', इसका एक मतलब ये भी है जो अपने मत का प्रयोग नहीं कर"

शबाना आजमी ने भी वोट के महत्व को समझाते हुए कहा, "एमपी और एमएलए चुनाव में अंतर है। लेकिन लोग इस बात को नजरअंदाज करते हैं। इस कारण पब्लिक के लोकल इश्यू कभी सुलझते नहीं हैं।"


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/javed-akhtar-on-bollywood-stars-part-of-maharashtra-election-2019-5254151/

नोरा फतेही ने 'दिलबर'के अरेबिक वर्जन पर किया ऐसा डांस, भीड़ को संभालना हुआ मुश्किल


डांसिंग क्वीन नोरा फतेही (Nora Fatehi) अपने डांस और अंदाज से फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं। नोरा की फैंस लिस्ट लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। अब उनके भारत के अलावा विदेशों में बढ़ी संख्या में मौजूद हैं। हाल ही में उन्होंने मोरोक्को में परफॉर्मेंस किया। इस दौरान नोरा ने स्टेज पर आग लगा दी। उनकी परफॉर्मेंस के वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहे हैं। इस वीडियो में नोरा फतेही रेड ड्रेस में काफी खूबसूरत लग रही हैं।

nora fatehi

नोरा इस वीडियो में अपने गाने 'दिलबर' के अरेबिक वर्जन पर जमकर डांस करती नजर आ रही हैं। इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो को खुद नोरा ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि नोरा के डांस और अंदाज को देख वहां मौजूद भीड़ बेकाबू हो जाती है। फेमस नोरा फतेही का हाल ही में 'एक तो कम जिंदगानी' सॉन्ग रिलीज हुआ है।

नोरा फतेही का ये नया सॉन्ग, सिद्धार्थ मल्होत्रा और तारा सूतारिया की फिल्म 'मरजावां' में नजर आएगा। इस फिल्म को मिलाप झावेरी ने डायरेक्ट किया है, और इसमें रितेश देशमुख विलेन के रोल में दिख रहे हैं। मरजावां 8 नवंबर को रिलीज होने जा रही है।

nora fatehi

Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/nora-fatehi-stage-performance-in-morocco-video-goes-viral-5253810/

Maharastra Voting : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : दोनों हाथ नहीं, पर वोट देने से नहीं चूकी सुरेखा


मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा के लिए हो रहे चुनाव में सोमवार को सुबह से ही नागरिकों ने मतदान केन्द्रों कतार लगाकर वोट दिया। पुणे के पर्वती विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सुरेखा खुडे ने दोनों हाथ नहीं होने के बावजूद सुबह बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर गर्व की अनुभूति की। सुरेखा को मतदान कराने के लिए पूरे तंत्र ने भरपूर सहयोग किया। सुरेखा ने सभी के प्रति आभार जताया।


चुनाव के दौरान सरकार की ओर से घोषित अवकाश मतदान के लिए होता है। लोकतंत्र के पर्व में जनता की आहुति जरूरी है। इसके बावजूद कई बार लोग मतदान के दिन का उपयोग नहीं कर पाते हैं। इसके बजाय ऐसे लोग भी होते हैं, जो तमाम तरह के अवरोधों के बावजूद लोकतंत्र के पर्व में आहुति डालते हैं। सुरेखा खुडे नाम की महिला ने सुबह सात बजे ही मतदान करने पहुंची। यहां मौजूद कर्मचारियों ने उनका सहयोग किया। सुरेखा खुडे ने बताया कि यह लोकतंत्र का पर्व है, जिसमें सभी नागरिकों को उत्साहपूर्वक मतदान में भाग लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोगों में अभी तक गंभीरता नहंी आई है, इससे सही जनप्रतिनिधि चुनने में दिक्कतें आती हैं। युवा पीढ़ी को आगे आकर मतदान करने के साथ ही उन्हें लोगों को जगारूक करने में भूमिका अदा करना चाहिए। सुरेखा ने पत्रिका को बताया कि हर साल वह सबसे पहले मतदान करने वालों में शामिल होती हैं।

सांगली में 106 साल की बुजुर्ग महिला ने किया मतदान
राज्य के सांगली जिले में सबसे उम्रदराज महिला ने मतदान किया। जिले के इस्लामपुर विधानसभा क्षेत्र में वोट डालने वाली महिला का नाम जरीना शेख है, जिनकी उम्र 106 साल है। खास यह कि मतदान को लेकर जरीना हमेशा सजग रही हैं। हर चुनाव में वह अपने मताधिकार का इस्तेमाल करती हैं। 106 साल की उम्र में जरीना की मतदान के प्रति जागरुकता से युवाओं को सीख लेनी चाहिए।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/maharastra-assembly-election-2019-5253782/

Maharastra Election voting : इनके जज्बे से रोशन है लोकतंत्र की मशाल


मुंबई. प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मताधिकार का उपयोग करने पहुंचे लोकतंत्र के सच्चे प्रहरियों में कई ऐसे भी थे, जिन्होंने सबको प्रेरित करने का काम किया। उम्र और कमजोर शरीर को हराकर शतायु और 90 से अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाता अपना वोट देने के लिए पूरी ताकत के साथ पहुंचे। इनको देखकर काफी लोग हैरान भी हुए और प्रेरित भी। सभी बुजुर्गों ने कहा कि यह लोकतंत्र का उत्सव है, जिसमें उत्साह के साथ सबको भागीदारी निभानी चाहिए।

भांडुप में 100 साल के राम ने किया मतदान

भांडुप पूर्व विधानसभा क्षेत्र के पवार पब्लिक स्कूल स्थित पोलिंग बूथ में 100 वर्षीय राम शर्मा ने लोकतंत्र के प्रति जज्बे और समर्पण की मिसाल कायम की। वे बिना किसी की मदद के मतदान केंद्र तक पहुंचे और अपने मताधिकार का उपयोग किया। सिर्फ छड़ी की मदद से पोलिंग बूथ तक आए और मतदान के बाद खुश भी नजर आए।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति बोलीं, आज के हीरो हैं खन्नाजी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मतदान करने पहुंची तो वहां उन्हें 93 वर्ष के बुजुर्ग मिले। उनकी तारीफ करने के साथ ही स्मृति ने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। स्मृति ने कहा कि आज के हीरो खन्नाजी हैं, जिन्होंने सेना में सेवाएं दी और इस उम्र में वोट डालने के लिए आए हैं। इससे हमें प्रेरणा मिलती है। अगर ये वोट डाल सकते हैं तो आपको (लोगों) कौन रोक रहा है?

मंत्री की 90 वर्षीय मां ने डाला वोट

मुंबई के कुर्ला इलाके में राज्य मंत्री अविनाश महातेकर परिवार के सदस्यों के साथ मताधिकार करने आए तो उनके साथ 90 वर्ष की बुजुर्ग मां भी थीं। वे पूरे उत्साह के साथ वोट डालने के लिए घर से निकलीं। उम्र ज्यादा होने से उनको चलने-फिरने में दिक्कत होती है। इसके बावजूद वे व्हीलचेयर पर बैठकर बूथ तक पहुंचीं।

कैंसर भी रोक नहीं सका

शहर में लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी निभाने वालों में कैंसर जैसे गंभीर रोग से जूझ रहे मंगेश म्हात्रे भी पीछे नहीं रहे। नाक और गले में राइस ट्यूब लगे होने के बावजूद वे मतदान करने के लिए आए और पत्नी शुभांगी के साथ ईवीएम का बटन दबाकर जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/maharastra-assembly-election-2019-5253593/

Maharastra Voting : महाराष्ट्र विधानसबा चुनाव: 4 बजे तक महाराष्ट्र में तकरीबन 44 प्रतिशत मतदान


मुंबई. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। राजनीति, खेल, उद्योग-व्यापार से लेकर बॉलीवुड की कई हस्तियों ने राज्य की अगली सरकार चुनने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। शाम चार बजे तक राज्य में तकरीबन 44 प्रतिशत वोट डाले गए हैं। अब आखिर के कुछ मिनटों की वोटिंग बाकी है। कई पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है।


मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में वोट डाले। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य के अलावा मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने मुंबई में मतदान किया। राज्य में मतदान की शुरुआत धीमी हुई, मगर दिन चढऩे के साथ ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लाइन लंबी होती गई। दोपहर बाद कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लग गई।
विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी भाजपा-शिवसेना की महायुति और विपक्षी दलों कांग्रेस-एनसीपी के गठबंधन के बीच है। महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटों के साथ ही सतारा लोकसभा सीट पर उप-चुनाव भी हो रहा है। कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी दर्ज कराई गई हैं।


चुनाव आयोग से मिली जानकारी अनुसार सुबह नौ बजे तक महाराष्ट्र में केवल 5.46 प्रतिशत वोटिंग हुई, जो दोपहर एक बजे तक 21.07 प्रतिशत रही। दोपहर एक से तीन बजे के बीच मतदान केंद्रों पर वोटरों की संख्या तेजी से बढ़ी। छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो राज्य में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। पुलिस और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। तीन बजे तक मुंबई में 35.2 प्रतिशत मतदान हुआ था।


मुंबई में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सहित कई नेताओं और मंत्रियों ने वोट डाले। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, राज ठाकरे, आमिर खान, दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मुंबई में मताधिकार का इस्तेमाल किया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/maharastra-assembly-election-5253449/

एक्ट्रेस वाणी कपूर ने 'रणवीर सिंह और सुशांत सिंह राजपूत' की बॉडी को लेकर कही दिल की बात..


बॉलीवुड अभिनेत्री वाणी कपूर ( Vaani Kapoor ) ने रणवीर सिंह ( Ranveer Singh ) और सुशांत सिंह राजपूत ( Sushant Singh Rajput ) की बॉडी की तारीफ की है।

View this post on Instagram

🌌

A post shared by VK (@_vaanikapoor_) on

वाणी ने एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर रणवीर सिंह और सुशांत सिंह राजपूत के लिए कहा, "दोनों स्टार्स की बॉडी सचमुच अच्छी है, मुझे लगता है दोनों स्टार्स मेहनत करने में बराबर हैं"

vanii.png

इंटरव्यू के दौरान वाणी से किसी एक को चुनने के लिए कहा गया तो वे थोड़ी कंफ्यूज हो गईं और बोलीं दोनों में से किसी एक को चुनना बहुत ज्यादा मुश्किल है। दोनों स्टार्स की बॉडी भी काफी अच्छी है मुझे लगता है दोनों इस पर काफी मेहनत भी करते हैं।"

View this post on Instagram

Taming the wildness 🙆‍♀️

A post shared by VK (@_vaanikapoor_) on

बता दें, दोनों एक्टर वाणी कपूर के को एक्टर रह चुके हैं। जहां फिल्म बेफिक्रे में रणवीर और 'शुद्ध देसी रोमांस' में सुशांत सिंह राजपूत को-स्टार रहे हैं। बॉक्स ऑफिस में हिट रही फिल्म वॉर को इंजॉय कर रही वाणी जल्द ही रणबीर कपूर के साथ 'शमशेरा' में नजर आएंगी।

View this post on Instagram

Find your Ikigai 🌸

A post shared by VK (@_vaanikapoor_) on


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/vaani-kapoor-feelings-on-ranveer-singh-sushant-singh-rajput-5253303/

Maharastra Voting : बीमार अमिताभ बच्चन ने नहीं डाला वोट


मुंबई. महाराष्ट्र में अगली सरकार बनाने के लिए सोमवार को मतदान हो रहा है। आम लोगों के साथ ही बॉलीवुड के सितारे भी बड़ी संख्या में घरों से निकले और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। कभी बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल रहीं मथुरा की सांसद हेमा मालिनी, प्रीति ङ्क्षजटा, वरुण धवन और ऋतिक रोशन नजदीकी मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। वोट देने के बाद मतदान केंद्र के बाहर ज्यादातर लोगों ने मीडिया से बातचीत भी की।

महानायक अमिताभ बच्चन बीमार हैं, जिस कारण वह अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पाए। हालांकि जया बच्चन अभिनेत्री बहू ऐश्वर्या राय और बेटे अभिषेक बच्चन के साथ पोलिंग बूथ पर पहुंचीं। सभी ने वोट भी डाला। विदित हो कि बिग बी के नाम मशहूर अमिताभ की तबीयत पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं है। मेडिकल जांच के लिए एक दिन वे अस्पताल में भी भर्ती थे।

वोट डालने वाली फिल्मी हस्तियों में अभिनेत्री करीना कपूर भी शामिल रहीं। बेटे तैमूर के साथ वह पोलिंग बूथ पर पहुंचीं। उल्लेखनीय है कि तैमूर बॉलीवुड के चर्चित स्टारकिड्स में एक हैं, जो अपनी क्यूटनेस के लिए जाने जाते हैं।

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव के साथ वोट डाला। अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और लारा दत्ता-महेश भूपति सहित कई सितारों ने मतदान किया। इनमें गुजरे जमाने की हास्य अभिनेत्री शुभा खोटे, पद्मिनी कोल्हापुरे, अभिनेता से सांसद बने रवि किशन, कुणाल कोहली, समेत कई मराठी और टीवी के कलाकारों ने अपना वोट डाला है।

अभिनेत्री लारा दत्ता ने पति महेश भूपति के साथ मताधिकार का इस्तेमाल किया। गीतकार जावेद अख्तर ने न सिर्फ वोट डाला बल्कि लोगों से मतदान की अपील भी की। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को नई सरकार को चुनने में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए। जो लोग वोट नहीं डालते और बाद में सरकार को कोसते हैं, वह...हैं। अभिनेता रितेश देशमुख ने पत्नी जिनेलिया डिसूजा के साथ अपने गृह क्षेत्र लातूर में मतदान किया। अभिनेता से नेता बने लोकसभा सदस्य रवि किशन ने अंधेरी विधानसभा क्षेत्र में मतदान किया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mumbai-news/maharastra-assembly-election-2019-5253264/

पीएम मोदी से मिली 'तारक मेहता' की टीम, प्रधानमंत्री से की ये अपील


मशहूर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की पूरी टीम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निवास पर पहुंची। महात्मा गांधी के 150वीं वर्षगांव के मौके पर फिल्म जगत से कई जान-माने बॉलीवुड सितारे यहां पहुंचे थे जिसमें से एक ये टीम भी थी। पीएम मोदी की तारक मेहता की टीम के साथ सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रही है। फोटो को शो में गोली की मां और डॉ. हाथी की पत्नी कोमल यानी अंबिका रंजनकर ने शेयर किया है। तस्वीर में शो के प्रोड्यूसर असित मोदी, दिलीप जोशी, राज, शैलेश लोधा, सोनालिका जोशी, पलक सिधवानी, कुश शाह नजर आ रहे हैं। इस दौरान बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने पूरी टीम को स्वच्छता को बढ़ावा देने की अपील की है।

View this post on Instagram

This is indeed a proud moment👍🙏👌

A post shared by Ambika (@hasmukhi) on

आपको बता दें कि पिछले कई एपिसोड से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दयाबेन यानी दिशा वकानी की वापसी को लेकर कई अटकलें सामने आ रही हैं। जेठालाल बेसब्री से दयाबेन का सीरियल में वापस आने का इंतजार कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि दयाबेन नवरात्रि के बाद शो में वापस आने वाली थीं जिसकी तस्वीरें भी सामने आई थीं। देखना ये है कि वे आखिर कब शो में उनकी वापसी होती हैं।

taarak mehta

Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tv-news/taarak-mehta-ka-ooltah-chashmah-meet-pm-modi-at-150th-gandhi-anniversa-5253247/

Danik Bhaskar Rajasthan Danik Bhaskar Madhya Pradesh Danik Bhaskar Chhattisgarh Danik Bhaskar Haryana Danik Bhaskar Punjab Danik Bhaskar Jharkhand Patrika : Leading Hindi News Portal - Bhopal Patrika : Leading Hindi News Portal - Jaipur Nai Dunia Latest News Danik Bhaskar National News Hindustan Hindi The Hindu Patrika : Leading Hindi News Portal - Astrology and Spirituality Danik Bhaskar Himachal+Chandigarh Danik Bhaskar Uttar Pradesh Patrika : Leading Hindi News Portal - Lucknow Patrika : Leading Hindi News Portal - Mumbai Patrika : Leading Hindi News Portal - Entertainment Nai Dunia Madhya Pradesh News Patrika : Leading Hindi News Portal - Varanasi Patrika : Leading Hindi News Portal - Miscellenous India onlinekhabar.com Danik Bhaskar Delhi News 18 NDTV News - Latest Danik Bhaskar Technology News Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports Patrika : Leading Hindi News Portal - Business Patrika : Leading Hindi News Portal - Education Patrika : Leading Hindi News Portal - World Orissa POST Danik Bhaskar Health News NDTV Khabar - Latest Patrika : Leading Hindi News Portal - Bollywood hs.news ET Home NDTV News - Top-stories Scroll.in NDTV Top Stories Moneycontrol Latest News Telangana Today Danik Bhaskar International News Bharatpages India Business Directory Patrika : Leading Hindi News Portal - Mobile India Today | Latest Stories NDTV News - India-news ABC News: International Danik Bhaskar Madhya Pradesh Business Standard Top Stories Danik Bhaskar Breaking News The Dawn News - Home Nagpur Today : Nagpur News NDTV News - Special Jammu Kashmir Latest News | Tourism | Breaking News J&K NSE News - Latest Corporate Announcements Bollywood News and Gossip | Bollywood Movie Reviews, Songs and Videos | Bollywood Actress and Actors Updates | Bollywoodlife.com NDTV Videos Baseerat Online Urdu News Portal Rising Kashmir Stocks-Markets-Economic Times View All
Directory Listing in TAMIL NADU NAGALAND Dadra and Nagar HARYANA JAMMU & KASHMIR UTTARAKHAND ASSAM TELANGANA PUNJAB MIZORAM MANIPUR MAHARASHTRA GOA LAKSHDWEEP CHANDIGARH DELHI GUJRAT Puducherry BIHAR ANDHRA PRADESH JHARKHAND RAJASTHAN MEGHALAYA ORISSA CHATTISGARH WEST BENGAL MADHYA PRADESH KARNATAKA KERALA DAMAN & DIU TRIPURA HIMACHAL PRADESH ANDAMAN & NICOBAR UTTAR PRADESH Sikkim ARUNACHAL PRADESH