PATRIKA : LEADING HINDI NEWS PORTAL - SPORTS #BHARATPAGES BHARATPAGES.IN

Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports

http://api.patrika.com/rss/sports-news 👁 80594

IND vs WI: विराट ने बताया कि आखिर क्यों मैच के दौरान खेला था इतना बड़ा दांव


तिरूवनतंपुरम। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारत की इस हार के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बैटिंग ऑर्डर में एक बड़ा बदलाव किया था, जो काफी हद तक सफल भी रहा, लेकिन टीम को जीत नहीं मिल सकी। दरअसल, कोहली ने कल के मैच में शिवम दुबे को अपनी जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा था।

क्यों कोहली ने शिवम को खुद से पहले बैटिंग के लिए भेजा?

- पहले तो इस फैसले को देख हर कोई हैरान हुआ, लेकिन शिवम दुबे ने कोहली के भरोसे को सही साबित कर दिखाया। दुबे ने इस मैच में विस्फोटक पारी खेलते हुए हाफ सेंचुरी जड़ दी। हालांकि विराट कोहली चौथे नंबर पर कामयाब नहीं रहे और वो सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए। मैच खत्म होने के बाद कोहली ने इस बारे में बताया कि आखिर उन्होंने क्यों अपनी जगह शिवम दुबे को बल्लेबाजी के लिए पहले भेजा था?

- कोहली ने बताया कि,"हमें पता था पिच स्पिनर को मदद पहुंचाने वाली है इसलिए सोचा की क्यों ना शिवम को उपर भेजा जाए और वो स्पिनर पर अटैक करें। हमारा प्लान यही था और यह बहुत ही अच्छी तरह से काम कर गया।" आपको बता दें कि शिवम दुबे ने स्पिन गेंदबाजों को बहुत अच्छे से खेला भी। दुबे ने 30 गेंद पर 54 रन की आतिशी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 छक्के लगाए और 3 चौके मारे।

दुबे की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 171 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेहमान टीम ने 2 विकेट खोकर 19वें ओवर में हासिल कर लिया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/virat-kohli-tells-why-shivam-dube-promote-on-number-3-position-in-2nd-t20-5480222/

हॉकी: भारत को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 1-2 से हराया, फिर भी टीम इंडिया रही टॉप पर


कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे त्रिरोणीय हॉकी टूर्नामेंट का समापन हो गया है। टूर्नामेंट के आखिरी मैच में भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। भले ही भारतीय टीम हार गई हो, लेकिन इसके बावजूद भी भारतीय टीम ने शीर्ष स्थान के साथ टूर्नामेंट खत्म किया। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया रही जबकि तीसरा स्थान पर न्यूजीलैंड रही। न्यूजीलैंड को तीन अंक मिले।

भारत की ओर से गगनदीप ने किया एकमात्र गोल

मैच में आस्ट्रेलिया की तरफ से एबिगेल विलसन ने 15वें और 56वें मिनट में गोल दागे, जबकि भारत की ओर से एकमात्र गोल गगनदीप कौर ने 53वें मिनट में किया।

7 अंक के साथ भारत ने हासिल किया पहला स्थान

टूर्नामेंट में भारत ने चार मैचों में सात अंक हासिल किए। वहीं, मेजबान आस्ट्रेलिया के भी चार मैचों में सात ही अंक थे लेकिन भारतीय टीम बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष स्थान पर रहीं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/other-sport-news/australia-beat-india-women-junior-hockey-team-by-1-2-5479353/

पाकिस्तान जाने से पहले टीम के तेज गेंदबाज को चढ़ा बुखार, चयनकर्ताओं ने किया बाहर


कोलंबो। श्रीलंकाई टीम को पाकिस्तान में 11 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए टीम रविवार को पाकिस्तान के लिए रवाना हो गई, लेकिन इस दौरे से पहले श्रीलंकाई टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने बीमार होने की वजह से इस दौरे से अपने नाम वापस ले लिया है।

इस युवा गेंदबाज को मिली लकमल की जगह

जानकारी के मुताबिक, टीम के पूर्व कप्तान सुरंगा लकमल को डेंगू बुखार हुआ है, जिसकी वजह से वो इस दौरे पर नहीं जा पाए हैं। सेलेक्टर्स ने लकमल की जगह युवा गेंदबाज असिता फर्नांडो को टीम में शामिल किया है। असिता फर्नांडो ने साल 2017 में आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था। उसके बाद से उन्होंने श्रीलंका की टीम में जगह नहीं दी गई थी। 2017 में असिता ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने श्रीलंका अंडर 23 और इमर्जिंग टीम के लिए खेला है।

लकमल का बाहर होना टीम के लिए कितना बड़ा झटका?

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पिछले कुछ सालों में बेहद शानदार प्रदर्शन करने वाले सुरंगा लकमल के लिए पाकिस्तान दौरा अहम माना जा रहा था। पाकिस्तान में श्रीलंका का टीम लंबे समय बात टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई है। श्रीलंका के लिए 59 टेस्ट खेलकर 141 विकेट हासिल करने वाले लकमल का अनुभव टीम के लिए इस दौरा पर काफी अहम साबित हो सकता था।

आपको बता दें कि श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 11 दिसंबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। पहला टेस्ट 11 दिसंबर से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 19-23 दिसंबर के बीच कराची में खेला जाएगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/suranga-lakmal-ruled-out-of-pakistan-test-series-due-to-fever-5479189/

छोटी सी पारी खेल कोहली ने अपने नाम किया ये विश्व रिकॉर्ड, रोहित को छोड़ा पीछे


नई दिल्ली। टीम इंडिया को भले ही दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के हाथों 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, विराट कोहली अब टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने किसी और को नहीं बल्कि अपनी ही टीम के साथी रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा है।

कोहली ने खेली 19 रन की पारी

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी20 में विराट कोहली ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली, लेकिन 19 रन बनाकर भी वो विश्व रिकॉर्ड को अपने नाम कर गए। विराट अब टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं।

रोहित-विराट के बीच एक साल से जारी है ये 'जंग'

आपको बता दें कि रोहित और विराट के बीच ये आगे-पीछे की लड़ाई पिछले एक साल से चल रही है। कभी विराट आगे होते हैं तो कभी रोहित शर्मा। इस वक्त भी विराट सिर्फ 1 रन ही रोहित से आगे हैं। विराट कोहली ने अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2563 रन बनाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा ने इसी मुकाबले में 2562 रन बनाए थे, जिसे विराट कोहली ने अपनी छोटी से पारी से पीछे छोड़ दिया।

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

2563 रन - विराट कोहली

2562 रन - रोहित शर्मा

2436 रन - मार्टिन गप्टिल

2263 रन - शोएब मलिक


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ind-vs-wi-virat-kohli-most-t20-runs-in-t20-international-5479075/

ग्रीम स्मिथ का सीएसए का क्रिकेट निदेशक बनना तय, इंग्लैंड के खिलाफ होगी उनकी परीक्षा


जोहांसबर्ग : पिछले दिनों दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने यह बयान दिया था कि वह दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का निदेशक बनना तो चाहते हैं और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से उनकी इस सिलसिले में बात चल रही है। इसके बाद उन्होंने कहा था कि लेकिन जिन शर्तों पर वह काम करना चाहते हैं, उन्हें लगता नहीं कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) उन्हें इसकी इजाजत देगा। इसके बाद लगा था कि उन्होंने अपनी दावेदारी वापस ले ली है। लेकिन अब उनका दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम क्रिकेट का निदेशक बनना तय हो गया है। निदेशक बनना तय हो गया है। सीएसए अध्यक्ष क्रिस नेंजानी ने इसकी घोषणा की। शनिवार को उन्होंने कहा कि उन्होंने स्मिथ से इस पद पर नियुक्ति के संबंध में बात की है।

टी-20 के किंग बने कोहली, लगाए सबसे ज्यादा फिफ्टी और जीता सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड

नेंजानी ने कहा, स्मिथ को जोड़ लिया है

बोर्ड की स्पेशल मीटिंग के बाद नेंजानी ने जानकारी दी कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने ग्रीम स्मिथ को अपने साथ जोड़ लिया है और अगले सप्ताह बुधवार तक इसकी घोषणा हो जाएगी।

श्रीलंका के खिलाफ पाक टीम घोषित, 10 साल बाद हुई फवाद आलम की वापसी

स्मिथ के पास होगा बहुत कम समय

निदेशक बनने के बाद स्मिथ के पास चयन समिति और कोचिंग स्टाफ के नियुक्ति के लिए सिर्फ दो सप्ताह का समय होगा। इसकी वजह यह है कि क्योंकि इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज काफी करीब है। इस सीरीज का पहला मैच 26 दिसम्बर से खेला जाना है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/graeme-smith-set-to-become-csa-cricket-director-5478133/

IND vs WI : भारत के काम ना आई शिवम दुबे की पारी, विंडीज ने 8 विकेट से जीता मैच


तिरुवनंतपुरम : टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बाएं हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे (54) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत विंडीज के सामने जीत के लिए 171 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था। लेंडल सिमंस (67) की नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से विंडीज ने इसे नौ गेंद पहले ही हासिल कर लिया। इसी के साथ उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल कर ली। हैदराबाद में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था।

विंडीज के बल्लेबाजों ने दबदबा बनाकर की बल्लेबाजी

भारत से मिले जीत के लिए 171 रनों के लक्ष्य के सामने विंडीज ने शानदार शुरुआत की। उसके सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस के साथ ईविन लुइस (40) ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 9.5 ओवर में 73 रनों की साझेदारी कर दी। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए बल्लेबाजी करने आए शिमरॉन हेटमायर ने भी 14 रन पर 23 रन की तेज पारी खेलकर लक्ष्य को आसान बनाया। हेटमायर 112 रन के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन (38) ने सिमंस के साथ अटूट 51 रनों की तेज साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

अपनी 45 गेंद की पारी में सिमंस ने चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। वहीं लुइस ने 35 गेंद पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए। हेटमायर ने 14 गेंद की अपनी संक्षिप्त पारी में तीन छक्के लगाए। इसके बाद पूरन ने 18 गेंद की नाबाद तूफानी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए।

भारतीय गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों ने किया निराश

भारत की तरफ से कुछ हद तक वाशिंगटन सुंदर ने अच्छी गेंदबाजी की। इसके अलावा सभी गेंदबाजों को विंडीज के बल्लेबाजों ने जमकर मार लगाई। कोढ़ में खाज यह कि हैदराबाद के बाद यहां भी भारतीय क्षेत्ररक्षकों काफी दयनीय क्षेत्ररक्षण किया और विंडीज की पारी में चार कैच छोड़े, जो काफी भारी पड़ा। इसकी कीमत भारत को हार के रूप में चुकानी पड़ी।

ऋषभ पंत ने भी अच्छी बल्लेबाजी

भारत की ओर से आज शुरुआत अच्छी नहीं रही। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने लोकेश राहुल (11) और रोहित शर्मा (15) का विकेट जल्दी खो दिया। ये दोनों खिलाड़ी ऐसे समय में आउट हुए, जब यह लग रहा था कि दोनों जम गए हैं। इसके बाद आज विराट कोहली ने प्रमोट कर अपने से पहले शिवम दुबे को भेजा। उन्होंने कप्तान के निर्णय को सही साबित किया और अर्धशतक ठोंक दिया। उन्होंने 30 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। इस दरमियान उन्होंने एक ही ओवर में तीन छक्के जड़ दिए। हालांकि आज चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान कोहली (19) कुछ खास नहीं कर पाए। वह भी जमने के बाद आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ऋषभ पंत ने काफी लंबे समय बाद मौके की नजाकत के साथ खेलते हुए रनों का योगदान दिया। उन्हीं की बदौलत भारत निर्धारित 20 ओवर में 170 रन बना सका।

विंडीज की तरफ से केसरिक विलियम्स और हेडन वाल्श रहे। इन दोनों ने दो-दो विकेट लिए। इनके अलावा शेल्डन कॉटरेल, खारी पियरे और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिए।

विंडीज ने किया एक बदलाव भारतीय टीम अपरिवर्तित

दूसरे टी-20 मैच के लिए टीम इंडिया ने जहां अपनी टीम वही रखी है तो वहीं विंडीज ने एक बदलाव किया है। उसने अपने एकादश में विकेटकीपर दिनेश रामदीन की जगह निकोलस पूरन को शामिल किया है।

दोनों टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, ईविन लुइस, खारी पीएरे, निकोलस पूरन, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर, किसरिक विलियम्स।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/india-vs-west-indies-2nd-t20i-live-update-score-at-tiruanantpuram-5477059/

हैदराबाद एनकाउंटर : सो नहीं पाईं ज्वाला गट्‌टा, भीड़तंत्र नहीं, न्याय और संविधान में विश्वास रखने की अपील की


नई दिल्ली : दिशा हत्याकांड और बलात्कार के आरोपियों का शुक्रवार की भोर में हैदराबाद पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इस एनकाउंटर पर देशभर से जबरदस्त प्रतिक्रिया आई। कई लोगों ने खुशियां जताई तो कई लोगों ने इसे देश के कानून का मजाक बताया। इस मामले में खेल जगत भी बंटा दिखा। हैदराबाद की बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने पुलिस की तारीफ में कसीदे काढ़े तो एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए ज्वाला गुट्टा ने पूछा था कि क्या इससे भविष्य में होने वाले दुष्कर्म बंद हो जाएंगे। लेकिन अब बहुत ज्यादा लोगों द्वारा भीड़तंत्र के ऊपर न्यायतंत्र और संविधान में विश्वास जताए जाने पर राहत महसूस कर रही हैं।

संविधान में लोगों को विश्वास जताते देख आश्वस्त हुईं गट्‌टा

हैदराबाद एनकाउंटर पर शनिवार को एक और ट्वीट करते हुए ज्वाला गट्टा ने लिखा कि एनकाउंटर की खबर के बाद कुछ जगहों पर लोग जिस तरह से जश्न मना रहे थे, यह देखकर वह इतनी परेशान और निराश थीं कि वह सो भी नहीं पाई। लेकिन अब यह देखकर वह अब काफी राहत महसूस कर रही हैं कि बहुत अधिक संख्या में लोगों ने भी वैसा ही कंसर्न दिखाया, जैसा उन्होंने जताया था। उन्हें उम्मीद है कि हम सभी एक साथ खड़े होंगे और अपने न्यायतंत्र और संविधान में विश्वास बनाए रखेंगे।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/other-sport-news/jwala-gutta-could-not-sleep-after-hyderabad-encounter-5476944/

मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, दूसरे टी-20 में बारिश बन सकती है बाधा


तिरुअनंतपुराम : भारत और वेस्टइंडीज की टीम आज शाम सात बजे यहां सीरीज का दूसरा टी-20 मैच खेलने उतरेगी। इससे पहले यहां बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार शाम से लेकर रात के बीच में बारिश हो सकती है। इसके मद्देनजर यह मैच कम ओवरों का हो सकता है या फिर रद्द होने की भी संभाना है। सीरीज में भारत हैदराबाद टी-20 जीतकर 1-0 से आगे है।

श्रीलंका के खिलाफ पाक टीम घोषित, 10 साल बाद हुई फवाद आलम की वापसी

बारिश डाल सकती है बाधा

तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम पर खेले जाने वाले इस मुकाबले में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। इससे इस बात की आशंका बन गई है कि अगर मैच रद्द न भी हो तो पूरे 20-20 ओवर का मैच होना मुश्किल हो सकता है। यह मैच भारत से ज्यादा विंडीज के लिए अहम है, क्योंकि अगर यह मैच रद्द हुआ तो भारत तीन टी-20 मैच की सीरीज में अपराजेय स्थिति में पहुंच जाएगा। इसके बाद विंडीज के पास तीसरा और आखिरी वनडे जीतकर सिर्फ सीरीज बराबर करने का मौका रहेगा।

टी-20 के किंग बने कोहली, लगाए सबसे ज्यादा फिफ्टी और जीता सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड

पहले भी बारिश बनी है बाधा

यहां पर अब तक सिर्फ दो ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। आखिरी मैच नवंबर 2018 में हुआ था। यह एकदिवसीय मैच विंडीज के खिलाफ ही भारत ने खेला था। इससे पहले 2017 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच हुआ था। इसमें भी बारिश बाधा बनकर आई थी। इस कारण इस मैच में 20-20 की जगह को 8-8 ओवर का मैच हो पाया था।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ind-vs-wi-rain-may-become-hindrance-in-second-t20i-5476722/

सानिया मिर्जा के बाद अब अनम मिर्जा भी कर रही हैं क्रिकेटर से शादी, देखें ब्राइडल शॉवर की तस्वीरें


हैदराबाद : ऐसा लगता है कि मिर्जा बहनें क्रिकेट की बड़ी दीवानी हैं। पहले सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की और अब उनकी छोटी बहन अनम मिर्जा हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के क्रिकेटर बेटे मोहम्मद असदुद्दीन से करने जा रही हैं। असदुद्दीन गोवा की ओर से क्रिकेट खेलते हैं।

सानिया ने इंस्टाग्राम पर डाली ब्राइडल शॉवर की तस्वीर

सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा का गत दिनों ब्राइडल शावर हुआ। इस मौके पर घर को बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया है। सानिया और अनम मिर्जा ने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली है। ब्राइडल शॉवर की थीम फूल हैं। पूरे घर को फूल से सजाया गया है। इस तस्वीर में सानिया लाल परिधान में नजर आ रही हैं तो वहीं अनम ने सफेद टी शर्ट के साथ गुलाबी स्कर्ट पहन रखी है। अनम के सिर पर ताज भी नजर आ रहा है।

श्रीलंका के खिलाफ पाक टीम घोषित, 10 साल बाद हुई फवाद आलम की वापसी


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tennis-news/anam-is-going-to-marry-with-cricketer-see-bridal-shower-picture-5476451/

नौ साल की रिलेशनशिप के बाद सिद्धेश लाड ने हीरल खत्री से की शादी, केकेआर ने दी बधाई


मुंबई : टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडेय के बाद अब एक और भारतीय क्रिकेटर ने शादी कर ली है। सिद्धेश दिनेश लाड रणजी टीम में मुंबई की तरफ से खेलते हैं और पिछला आईपीएल में वह मुंबई इंडियन की ओर से खेले थे। इस साल वह कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। केकेआर ने ट्रांसफर विंडो के जरिये उन्हें मुंबई इंडियंस से खरीदा है।

श्रीलंका के खिलाफ पाक टीम घोषित, 10 साल बाद हुई फवाद आलम की वापसी

नौ साल के रिलेशनशिप के बाद की शादी

सिद्धेश लाड ने अपनी मंगेतर हीरल खत्री से शादी की है। ये दोनों पिछले नौ साल से रिश्ते में थे। केकेआर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लाड के शादी की तस्वीर डाल कर उन्हें बधाई दी है। केकेआर ने सिद्धेश लाड और हीरल खत्री को बधाई देते हुए ट्वीट किया- सिद्धेश लाड और हीरल खत्री को उनके वैवाहिक जीवन के लिए केकेआर परिवार की बहुत-बहुत बधाई।

बता दें कि इसी महीने टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडेय ने भी शादी की है। उन्होंने दक्षिण भारत की मशहूर अभिनेत्री आश्रिता शेट्टी के साथ सात फेरे लिए हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/siddesh-lad-married-with-hiral-khatri-after-9-year-relationship-5476296/

दक्षिण एशियाई खेल : राउंड रोबिन लीग में शीर्ष पर रह कर भारतीय महिला फुटबॉल टीम फाइनल में पहुंची


पोखरा : नेपाल में चल रहे दक्षिण एशियाई खेलों में भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन कस सिलसिला जारी रखते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। इसी के साथ भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने शनिवार को पोखरा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मेजबान नेपाल की महिला फुटबॉल टीम को 1-0 से मात दी। भारतीय टीम की ओर से इस मैच में बाला देवी ने 18वें मिनट में एकमात्र गोल दागा, जो निर्णायक साबित हुआ।

लीग में भारत शीर्ष पर

इस जीत के बाद के साथ भारत की टीम ने राउंड रोबिन लीग में शीर्ष स्थान पर रही। भारतीय टीम की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। मौजूदा चैंपियन भारत ने अपने पहले मैच में मालदीव को 5-0 से और दूसरे मैच में श्रीलंका को 6-0 से करारी शिकस्त दी थी। इसके बाद तीसरे मैच में शनिवार को नेपाल को 1-0 से मात दी। फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला इसी मैदान पर इसी टीम से होगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/football-news/saf-tournament-indian-women-s-football-team-reached-in-final-5474078/

सानिया मिर्जा ने बताया, शोएब मलिक से कैसे रही थी पहली मुलाकात


नई दिल्ली : भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने अपने पति शोएब मलिक के बारे मे ऐसे राज का खुलासा किया है, जो चौंकाने वाला है। वैसे भी सानिया मिर्जा उन खिलाड़ियों में एक हैं, जो सिर्फ प्रोफेशनल करियर पर बात करती हैं। अपने निजी जीवन पर कम ही बात करती हैं। लेकिन अब उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब से अपनी मुलाकात को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

इरफान ने बुमराह को बच्चा बोलने वाले पाकिस्तानी हरफनमौला रज्जाक की बंद की बोलती

यूं ही नहीं हुई थी मुलाकात

सानिया मिर्जा ने एक मीडिया को दिए अपने साक्षात्कार में शोएब मलिक से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया। उन दोनों की पहली मुलाकात होबार्ट के एक रेस्तरां में हुई। उन्होंने बताया कि वैसे सोशल मीडिया के जरिये उनकी वाकफियत शोएब से थी, लेकिन वे दोनों होबार्ट के एक रेस्तरां में छह बजे के आसपास टकराए। यह वह समय है, जिस समय इस रेस्तरां में कोई आदमी क्या जानवर भी नहीं आता। उन्हें लगा कि शोएब सीधे-साधे आदमी है और वे दोनों किस्मत से एक-दूसरे से टकरा गए हैं। काफी समय तक वह ऐसा ही समझती रहीं, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि शोएब वहां आए ही उनके लिए थे, क्योंकि उन्होंने पहले से पता कर लिया था कि वह वहां आने वाली हैं। बता दें कि शोएब और सानिया के शादी के नौ साल से ज्यादा हो गए हैं। इन दोनों ने अप्रैल 2010 में भारत के हैदराबाद में शादी की थी। अब इनका एक बेटा भी है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/tennis-news/sania-mirza-told-how-she-first-met-shoaib-malik-5474005/

रणजी ट्रॉफी : रेलवे ने बदल दी अपनी पूरी टीम, शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी नहीं मिली जगह


नई दिल्ली : रेलवे क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अपनी पूरी रणजी टीम ही बदल दी है। रणजी ट्रॉफी सीजन 2018-19 में खेले अपने 14 खिलाड़ियों को उसने 2019-20 की टीम में जगह नहीं दी है। इस टीम में पिछले साल अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज महेश रावत, ऑलराउंडर आशीष यादव और तेज गेंदबाज अनुरीत सिंह को भी इस टीम में जगह नहीं दी गई है।

दिग्गजों समेत सबको दिखाया बाहर का रास्ता

रेलवे ने इस बार एकदम नई टीम चुनी है। पिछले साल महेश रावत ने रेलवे की ओर से सबसे ज्यादा 478 रन बनए थे तो सिर्फ तीन मैच खेलकर अभिषेक मिश्रा ने 19 विकेट लिए थे। इसके अलावा अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी आशीष यादव और अनुरीत सिंह भी टीम से बाहर हैं। रेलवे चयन समिति के अनुसार, इन खिलाड़ियों को अनुशासन तोड़ने के कारण टीम से बाहर किया गया है।

खिलाड़ियों ने की थी चयन समिति की शिकायत

मीडिया खबरों के अनुसार, मामला अनुशासन तोड़ने का नहीं, बल्कि कुछ और है। खिलाड़ियों के हवाले से चल रही खबरों में बताया गया है कि रेलवे टीम के 15 खिलाड़ियों ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव से मिलकर चयन समिति के सदस्यों की शिकायत की थी। वे विजय हजारे और सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के लिए की गई टीम केक चयन से खुश नहीं थे। वरिष्ठ खिलाड़ियों कहा कि उन्होंने रेलवे गेम्स को-ऑर्डिनेटर संजय कुमार और टीम के चयनकर्ताओं की शिकायत की थी। इस वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया है। उन्होंने बताया कि तब रेलवे बोर्ड से हुई मीटिंग के बाद बोर्ड सेक्रेटरी सुशांत मिश्रा ने कहा था कि ट्रायल मैच के बाद ही चयन होगा, लेकिन कोई ट्रायल मैच नहीं कराया गया। बिना ट्रायल के ही टीम चुन ली गई।

बिना एनओसी के कुछ खिलाड़ियों को किया गया शामिल

चयन को लेकर संजय कुमार के खिलाफ खिलाड़ियों ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि टीम में ऐस खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, जो विशाखापत्तनम में हुए ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा भी नहीं थे। शिकायत में पूछा गया है कि तेज गेंदबाज विकास टोकस जो सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से खेले और केशव कुमार जो बिहार से विजय हजारे ट्रॉफी में खेले उन्हें बिना एनओसी के रणजी टीम में कैसे शामिल कर लिया गया है। इस मुद्दे पर रेलवे बोर्ड प्रमोशन बोर्ड सेक्रेटरी प्रेमचंद ने कहा कि बोर्ड इस मुद्दे में कोई दखलअंदाजी नहीं करेगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ranji-trophy-railways-changed-their-entire-cricket-team-5473643/

श्रीलंका के खिलाफ पाक टीम घोषित, 10 साल बाद हुई फवाद आलम की वापसी


लाहौर : श्रीलंका के साथ 11 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की ऐतिहासिक घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम घोषित कर दी है। पाक टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम की 10 साल से भी ज्यादा समय बाद वापसी हुई है। 34 साल के फवाद ने पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस कारण उन्हें पाक टीम में शामिल किया गया है। वह इस सीजन में कायदे आजम ट्रॉफी में सिंध की ओर से खेलते हुए अब तक चार शतक लगा चुके हैं।

पिछला टेस्ट 2009 में खेला था

पाकिस्तान के लिए अब तक तीन टेस्ट मैच खेल चुके फवाद आलम ने अपना पिछला टेस्ट 10 साल पहले खेला था। वह 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले थे। इसके बाद उन्हें भुला दिया गया था। उनकी अब जाकर वापसी हुई है। वह पाकिस्तान के लिए 38 वनडे और 24 टी-20 मैच भी खेल चुके हैं।

इरफान ने बुमराह को बच्चा बोलने वाले पाकिस्तानी हरफनमौला रज्जाक की बंद की बोलती

पाकिस्तान में एक दशक बाद टेस्ट क्रिकेट की हो रही है वापसी

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के जरिये पाकिस्तान में एक दशक बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है। इन्हीं दोनों टीमों ने पाकिस्तान में अंतिम टेस्ट मैच 2009 में खेला था। इसी सीरीज में श्रीलंका टीम की बस पर आंतकी हमले हुए थे। इसकेक बाद कोई भी टीम अब तक पाकिस्तान में टेस्ट मैच खेलने नहीं आई है।

श्रीलंका ने दो महीने पहले भी किया था पाक दौरा

श्रीलंका की टीम इस साल सितंबर-अक्टूबर में भी पाकिस्तान दौरे पर आई थी। उस दौरे पर श्रीलंका ने टेस्ट मैच नहीं खेला था। उसने सिर्फ तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेले थे। इस दौरे पर श्रीलंका को पाकिस्तान में दो टेस्ट मैच खेलने है। पहला मैच 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में और दूसरा 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा।

पाकिस्तान अभी-अभी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन मैचों की टी-20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल कर आई है। उसे वहां क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, वह और विराट चयनकर्ताओं से कर रहे हैं बात

पाकिस्तान की टेस्ट टीम : अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमाम-उल-हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान खान शिनवारी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/pakistan-team-declared-against-sri-lanka-fawad-returns-after-10-year-5473149/

अतिरिक्त रनों की वजह से विराट चूके अपने पहले शतक से, विंडीज ने दिए 23 एक्स्ट्रा रन


हैदराबाद : विराट कोहली ने शुक्रवार को विंडीज के खिलाफ 208 रनों के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 94 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम इंडिया को पहले टी-20 मैच में जीत दिला दी। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए, लेकिन शुक्रवार को मौका, रन गेंद होने के बावजूद वह अजीब कारण से अपने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक से चूक गए। इस कारण को जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

इरफान ने बुमराह को बच्चा बोलने वाले पाकिस्तानी हरफनमौला रज्जाक की बंद की बोलती

73 मैचों के बाद भी नहीं लगा सके हैं शतक

क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में सिर्फ 73 मैचों में विराट कोहली 23 अर्धशतक लगा चुके हैं, लेकिन वह एक भी शतक नहीं लगा सके हैं। शुक्रवार को विंडीज खिलाफ टी-20 में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया। वह इसके पहले भी एक बार 90 रन बना चुके हैं। यानी दो बार 90 से अधिक रन बनाने के बावजूद वह किसी न किसी कारण से शतक से चूक गए हैं। हालांकि अगर इस फॉर्मेट में सबसे अधिक शतकों की बात करें तो वह भारत के ही रोहित शर्मा के नाम है। वह चार शतक लगा चुके हैं।

इस कारण शतक से चूके

विराट को छोड़कर कुल पांच बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए उतरे। इन्होंने कुल 92 रन बनाए। इनमें से केएल राहुल ने 62, ऋषभ पंत ने 18, रोहित शर्मा ने 8, श्रेयस अय्यर ने 4 तथा शिवम दुबे शून्य पर नाबाद रहे। लक्ष्य था 208 का। यानी भारत अगर जीता तो विराट कोहली के कम से कम 116 रन होने चाहिए थे। लेकिन बने सिर्फ 94 रन, जबकि मैच में भारत की जीत के बाद भी आठ गेंदे शेष थी। इसके बावजूद आश्चर्यजनक कारण से वह अपना शतक नहीं पूरा कर सकें।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, वह और विराट चयनकर्ताओं से कर रहे हैं बात

20 ओवर में विंडीज ने दिए 23 अतिरिक्त रन

इसके बाद भी अगर विराट कोहली अपना शतक नहीं पूरा कर पाए तो इसका कारण है अतिरिक्त रन। विंडीज के गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों ने मिलकर काफी अतिरिक्त रन दे दिए। इस कारण विराट कोहली अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और भारत ने लक्ष्य हासिल कर लिया। विंडीज के गेंदबाजों ने 14 वाइड, तीन नोबॉल फेंके तो क्षेत्ररक्षकों ने चार बाई और दो लेग बाई के रन दिए। इस कारण विराट अपने पहले शतक से महरूम रह गए।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/virat-kohli-missed-his-first-century-due-to-extra-runs-5472738/

टी-20 के किंग बने कोहली, लगाए सबसे ज्यादा फिफ्टी और जीता सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड


नई दिल्ली : विराट कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कितने निरंतर हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब वह इस फॉर्मेट में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। कोहली ने अपने साथी रोहित शर्मा पछाड़कर यह रिकॉर्ड बनाया। कोहली ने शुक्रवार को हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 94 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को शानदार जीत दिलाई। इसके लिए उन्हें मैच ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। उनकी निरंतरता का पता इस बात से भी चलता है कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह 12वीं बार था, जब उन्हें मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। इसके साथ ही वह इस मामले में भी पहले स्थान पर आ गए हैं।

इरफान ने बुमराह को बच्चा बोलने वाले पाकिस्तानी हरफनमौला रज्जाक की बंद की बोलती

टॉप-20 में सिर्फ दो भारतीय

कोहली ने विंडीज के खिलाफ अपना 23वां अर्धशतक लगाया। दूसरे स्थान पर 22 अर्धशतक लगाकर भारत के ही रोहित शर्मा हैं। इसके बाद टॉप-20 में कोई और भारतीय नहीं है। तीसरे क्रम पर 17 अर्धशतकों के साथ न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल हैं।

सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच और चौके भी कोहली के नाम

इस मैच में मैन ऑफ द मैच बनते ही विराट कोहली क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी के साथ सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 12 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के साथ वे दोनों इस सूची में सबसे आगे हैं। दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी हैं। वह 11 बार मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, वह और विराट चयनकर्ताओं से कर रहे हैं बात

सबसे अधिक चौके-छक्के भी भारतीयों के नाम

अगर बाउंड्रीज की बात की जाए तो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा चौके और छक्के का रिकॉर्ड भी भारतीय खिलाड़ियों के नाम है। विराट कोहली ने जहों सबसे अधिक 241 चौके लगाए हैं, वहीं रोहित शर्मा 115 छक्कों के साथ सबसे आगे हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/virat-imposed-the-most-fifty-and-won-most-man-of-the-match-5472472/

T-20 सीरीज जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी आज 'विराट टीम'


तिरुवनंतपुरम : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीन टी-20 मैच की सीरीज के पहले मैच में भारत ने टी-20 इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। इससे पहले भारत ने 207 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया था। अब टीम इंडिया आज यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में जब दूसरा टी-20 मैच खेलने उतरेगी तो उसकी नजर सीरीज जीतने पर रहेगी। पहले मैच में भारत की इस जीत में कप्तान विराट कोहली (नाबाद 94) के अलावा लोकेश राहुल (62) ने अहम योगदान दिया था। इन दोनों ने 208 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए करीब 10 की औसत से दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी कर भारत पर दबाव नहीं आने दिया था।

भारत की बल्लेबाजी रही शानदार

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इससे टीम प्रबंधन बेहद खुश होंगे और वह चाहेगी कि बल्लेबाजों का यह फॉर्म बना रहे। हालांकि इस मैच में रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर नहीं चले, लेकिन अय्यर ने पिछले कुछ दिनों से जिस तरह की निरंतरता दिखाई है उसे देखते हुए यह एक मैच की ही बात लगती है। रही बात रोहित शर्मा की तो वह बड़े खिलाड़ी हैं और इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत ने राहुल के आउट 18 रनों की संक्षिप्त मगर तेज पारी खेली। जिस कारण टीम इंडिया पर दबाव नहीं बना। इसलिए वह एक और मैच के हकदार तो बन ही गए हैं।

इरफान ने बुमराह को बच्चा बोलने वाले पाकिस्तानी हरफनमौला रज्जाक की बंद की बोलती

गेंदबाजी पूरी तरफ फ्लॉप रही

दूसरी तरफ अगर हम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण की बात करें तो यह नहीं कह सकते। सभी भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। खासकर बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर राष्ट्रीय हीरो बने दीपक चाहर को काफी मार लगी। चार ओवर में उन्होंने 56 रन लुटा दिए। हालांकि उन्होंन एक विकेट लिया, लेकिन कोई प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ विंडीज दौरे से ही वह जिस तरह का प्रदर्शन करते आ रहे हैं, इसे देखते हुए उनके स्थान पर कोई खतरा नजर नहीं आता। इस मैच में वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट तीन ओवर में ही 34 रन लुटा दिए। ऐसे में एक यही बदलाव टीम इंडिया कर सकती है। उनकी जगह वह कुलदीप यादव को दूसरे मैच में आजमा सकती है।

क्षेत्ररक्षण की बात करें तो भारत ने पहले मैच में कई कैच छोड़े थे। यह भी एक वजह थी, जिस कारण कैरेबियाई टीम 207 रन खड़ा करने में कामयाब हो गई थी।

विंडीज के बल्लेबाजों ने दिखाया दम, गेंदबाजी रही बेदम

विंडीज की बात करें तो वह यह मैच जीतकर सीरीज में बने रहना चाहेगी। पहले मैच में विंडीज के बल्लेबाजों ने तो दम दिखाया, लेकिन गेंदबाजी पूरी तरह बेअसर रही। इस कारण 207 रन बनाने के बावजूद वह हार गई। कप्तान पोलार्ड भी मानते हैं कि टीम की गेंदबाजी में सुधार की जरूरत है। उनके गेंदबाज ठिकाने पर गेंद भी नहीं कर पा रहे थे। इस कारण टीम ने 23 रन अतिरिक्त रन दे दिए, जो हार का कारण बनी। इसलिए वह उम्मीद करेंगे कि दूसरे मैच में उनकी गेंदबाजी अच्छी हो।

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, वह और विराट चयनकर्ताओं से कर रहे हैं बात

भारतीय एकादश : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार।

बेंच : संजू सैमसन, मनीष पांडेय, वाशिंगटन सुंदर और मोहम्मद शमी।

वेस्टइंडीज : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरन हेटमायर, जेसन होल्डर, ब्रैंडन किंग, एविन लुइस , कीमो पॉल, निकोलस पूरन, खारी पीएरे, दिनेश रामदीन, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श जूनियर और किसरिक विलियम्स।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/india-will-not-take-easy-to-windies-in-2nd-t20i-match-5472308/

हैदराबाद एनकाउंटर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने उठाए सवाल, ट्वीट कर कही ये बात


नई दिल्ली। हैदराबाद में गैंगरेप और हत्या के चार आरोपियों के एनकाउंटर पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने सवाल उठा दिए हैं। शनिवार को संजय मांजरेकर ने हैदराबाद एनकाउंटर पर सवालिया निशान खड़ा किया। दरअसल, उन्होंने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'ये पब्लिक है, ये सब जानती है'।

पुलिस एनकाउंटर में मारे गए थे चार आरोपी

संजय मांजरेकर ने आगे लिखा है कि पब्लिक इतनी नासमझ नहीं है कि कुछ ना समझे। मांजरेकर के इस ट्वीट के बाद यही माना जा रहा है कि उन्होंने हैदराबाद एनकाउंटर पर सवालिया निशान खड़ा किया है। आपको बता दें कि शुक्रवार को हैदराबाद पुलिस ने दिशा गैंगरेप के चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मार गिराया था।

 

जनता ने किया पुलिस की कार्रवाई का समर्थन

पुलिस के मुताबिक ये सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे और पुलिस पर आरोपियों द्वारा किए गए हमले में बचाव करते हुए गोली चलानी पड़ी। हालांकि देश की जनता ने इस एनकाउंटर का खुले दिन से स्वागत किया है। शुक्रवार को हैदराबाद ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों में हैदराबाद पुलिस के समर्थन में नारेबाजी की गई थी। हैदराबाद में तो लोगों ने पुलिसवालों पर फूलों की बारिश की थी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/former-cricketer-sanjay-manjrekar-tweet-on-hyderabad-encounter-5471762/

कोहली ने यूं ही नहीं विंडीज के गेंदबाज की काटी रसीद, बल्कि लिया 2 साल पहले का बदला


नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में पहला टी20 मैच खेला गया। इस मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारत की जीत के सबसे बड़े हीरो कप्तान विराट कोहली रहे, जिन्होंने सिर्फ 50 गेंदों में नॉटआउट 94 रनों की पारी खेली।

कोहली ने काटी विंडीज के गेंदबाज की रसीद

विराट कोहली ने अपनी पारी में 6 चौके और 6 ही छक्के जड़े। कोहली ने सबसे ज्यादा मार विंडीज के अगर किसी गेंदबाज में लगाई तो वो हैं केसरिक विलियम्स। दोनों खिलाड़ियों के बीच मैदान पर कुछ इशारेबाजियां भी हुईं और कोहली ने तो अपने अग्रेशन से स्टेडियम में मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/virat-kohli-take-revenge-after-year-to-kesrick-williams-in-hyderabad-t20-5470766/

जीत के दूसरे हीरो रहे केएल राहुल, टी20 में पूरे किए 1000 रन


हैदराबाद। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को पहले मैच में 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

40 गेंदों में खेली 62 रन की पारी

इस जीत का सेहरा विराट कोहली के सिर सजाया गया, लेकिन केएल राहुल की पारी को नहीं भूलना चाहिए। राहुल ने उस वक्त टीम के लिए अहम पारी खेली, जब रोहित शर्मा सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए थे। केएल राहुल ने पहले संभलकर खेलते हुए बाद में अपना गियर बदला और 40 गेंदों में 62 रन ठोक दिए। इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के भी लगाए।

टी20 में पूरे किए 1000 रन

अपनी इस पारी की बदौलत केएल राहुल ने टी20 इंटरनेशनल में 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। जैसे ही राहुल ने इस मैच में 26 रन पूरे किए, वैसे ही उनके टी20 इंटरनेशनल में 1000 रन पूरे हो गए। राहुल से पहले 6 भारतीय खिलाड़ी टी20 में 1000 रन पूरे कर चुके हैं। इनमें रोहित, विराट, धवन, युवराज, रैना और धोनी का नाम शामिल है।

सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले सातवें भारतीय बने राहुल

इसके अलावा फास्टेस्ट 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में केएल राहुल तीसरे नंबर पर रहे। उनसे आगे कोहली और बाबर आजम हैं। कोहली ने 27 मैचों में 1000 रन पूरे किए थे, जबकि केएल राहुल ने 1000 रन पूरे करने के लिए 29 पारियां खेलीं। वहीं बाबर आजम इसमें पहले स्थान पर हैं, जिन्होंने 26 पारियों में 1000 रन पूरे कर लिए थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ind-vs-wi-kl-rahul-complete-1000-runs-in-international-t20-5470199/

Danik Bhaskar Rajasthan Danik Bhaskar Madhya Pradesh Danik Bhaskar Chhattisgarh Danik Bhaskar Haryana Danik Bhaskar Punjab Danik Bhaskar Jharkhand Patrika : Leading Hindi News Portal - Bhopal Patrika : Leading Hindi News Portal - Jaipur The Hindu Nai Dunia Latest News Hindustan Hindi Danik Bhaskar National News Danik Bhaskar Himachal+Chandigarh Patrika : Leading Hindi News Portal - Entertainment Danik Bhaskar Uttar Pradesh Patrika : Leading Hindi News Portal - Astrology and Spirituality Patrika : Leading Hindi News Portal - Mumbai Patrika : Leading Hindi News Portal - Lucknow Nai Dunia Madhya Pradesh News Patrika : Leading Hindi News Portal - Varanasi onlinekhabar.com News 18 Patrika : Leading Hindi News Portal - Miscellenous India Danik Bhaskar Delhi NDTV News - Latest Danik Bhaskar Technology News Danik Bhaskar Health News Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports Patrika : Leading Hindi News Portal - Business Patrika : Leading Hindi News Portal - Education Orissa POST Patrika : Leading Hindi News Portal - World Patrika : Leading Hindi News Portal - Bollywood Scroll.in ET Home NDTV News - Top-stories NDTV Khabar - Latest NDTV Top Stories hs.news Bharatpages India Business Directory Moneycontrol Latest News Telangana Today NDTV News - India-news India Today | Latest Stories Danik Bhaskar International News Danik Bhaskar Madhya Pradesh ABC News: International Business Standard Top Stories Patrika : Leading Hindi News Portal - Mobile The Dawn News - Home NDTV News - Special Nagpur Today : Nagpur News Jammu Kashmir Latest News | Tourism | Breaking News J&K Bollywood News and Gossip | Bollywood Movie Reviews, Songs and Videos | Bollywood Actress and Actors Updates | Bollywoodlife.com Danik Bhaskar Breaking News NYTimes.com Home Page (U.S.) NSE News - Latest Corporate Announcements Stocks-Markets-Economic Times NDTV Videos Baseerat Online Urdu News Portal View All
Directory Listing in common service centre in KERALA Admission Consultant in DELHI Health & Beauty in MAHARASHTRA Industrial Goods and Products in ARUNACHAL PRADESH Packers and Movers in MAHARASHTRA NGO in UTTAR PRADESH Food & Drink in DELHI Agriculture, Food and Marine in PUNJAB Advertising Agency in TELANGANA Coaching in MAHARASHTRA Coaching in UTTAR PRADESH Hotels and Resorts in GUJRAT Plant and Machinery in BIHAR Shopping in WEST BENGAL Business Services in ANDHRA PRADESH IT FIRM in PUNJAB Hospital in CHATTISGARH Advertising Agency in CHANDIGARH Utility in GUJRAT Hospital in KARNATAKA Institution in ARUNACHAL PRADESH Shopping in TAMIL NADU MUSIC & ENTERTAINMENT in KERALA School in GUJRAT music & entertenment in CHANDIGARH Telecommunication Equipment and Componen in TAMIL NADU Health Care in DELHI Food & Drink in WEST BENGAL Apparel and Clothing in TAMIL NADU School in CHATTISGARH Health Care in CHANDIGARH DIAGNOSTIC LAB in Sikkim Beauty Parlour & Beauty Clinic in UTTAR PRADESH builder & construction in KERALA Advertising Agency in UTTAR PRADESH Construction and Real Estate in MAHARASHTRA School in HIMACHAL PRADESH Institution in MEGHALAYA security services in UTTAR PRADESH Health & Beauty in HARYANA PMKVY Training Centre in Sikkim Health Care in GUJRAT Entertainment & Fun in RAJASTHAN Construction and Real Estate in CHANDIGARH Gems and Jewellery in Puducherry Abrasives and Allied Products in Puducherry Mobile shop in MAHARASHTRA University in UTTAR PRADESH Telecommunication Products in KERALA Education & Jobs in MAHARASHTRA