Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports #bharatpages bharatpages.in

Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports

http://api.patrika.com/rss/sports-news 👁 29561

IND vs WI 1st Test Match: भारत की बेहद खराब शुरूआत, लंच ब्रेक तक 3 विकेट के नुकसान पर बनाए 68 रन


नई दिल्ली। एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड के विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शुरूआती तीन विकेट गिरने के बाद केएल राहुल ( 37 रन ) और अजिक्य रहाणे ( 10 रन ) ने टीम को संभालने की कोशिश की है। लंच ब्रेक तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं।

25 रन के स्कोर पर तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे

इससे पहले भारत की शुरूआत बेहद खराब रही थी। कप्तान विराट कोहली, मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं। केएल राहुल और अजिक्य रहाणे बल्लेबाजी कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाज केमर रोच ने दो विकेट झटके। वहीं विराट कोहली को ग्रबियल ने 9 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। विराट का विकेट 25 रन के स्कोर पर गिरा।

पांच रन के स्कोर पर गिरा भारत का पहला विकेट

5 रन के स्कोर पर मयंक अग्रवाल का पहला विकेट लेकर केमर रोच ने भारत को मैच की शुरूआत में ही बैकफुट पर धकेल दिया। मयंक अग्रवाल 5 रन के स्कोर पर साई होप को कैच दे बैठे। जिसके बाद रोच ने पुजारा को शून्य को स्कोर पर साई होप के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरा बड़ा झटका दिया।

हनुमा विहारी को टीम में खेलने का मौका मिला

इस मैच से कप्तान विराट कोहली ने टीम में रोहित शर्मा की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/india-vs-west-indies-first-test-of-two-match-series-5000749/

सहवाग का अख्तर को मुंहतोड़ जवाब, विराट को बताया स्मिथ से बेहतर बल्लेबाज


नई दिल्ली। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ( Shoaib Akhtar ) ने बुधवार को दिए बयान में इशारों में स्टीव स्मिथ ( Steve Smith ) को विराट कोहली ( Virat Kohli ) से बेहतर बल्लेबाज बताया था। विराट वर्सेज स्मिथ की बहस में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ( Virender Sehwag ) भी शामिल हो गए हैं। सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की तुलना में विराट कोहली ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं।

 

450518-virat-kohli-odi-run.jpg

आने वाले समय में बल्लेबाजी के सभी रिकार्ड तोड़ देंगे विराट

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि दोनों बल्लेबाजों को खेलते हुए देखते के बाद आपको पता चलेगा कि विराट को बल्लेबाजी करते हुए देखता कितना सुखद होता है। सहवाग ने विराट की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि आने वाले समय में विराट कोहली अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी के सभी रिकार्ड तोड़ देंगे।

200 टेस्ट खेलने के सचिन के रिकार्ड को विराट नहीं तोड़ पाएंगे

मुल्तान के सुल्तान के नाम से मशहूर रहे सहवाग ने कहा कि विराट कोहली जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं उन्हें रोक पाना बहुत अंसभव है। उन्होंने कहा कि विराट की निरंतरता को देखकर लगता है कि वो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के कई रिकाडर्स को अपने नाम कर लेंगे। लेकिन 200 टेस्ट खेलने के सचिन तेंदुलकर के रिकार्ड को विराट नहीं तोड़ पाएंगे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/virender-sehwag-told-virat-kohli-better-batsman-than-smith-5000053/

पहली बार नंबर वाली जर्सी पहनकर टेस्ट क्रिकेट खेलेगी भारतीय क्रिकेट टीम


एंटीगा। भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार से एंटिगा में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी।

टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की जर्सी उन टेस्ट मैचों से अलग होगी, जो कि खिलाड़ी पहले पहनते थे। इस नई जर्सी में पीछे नंबर लिखी होगी, जो नंबर खिलाड़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट में पहनकर खेलते हैं।

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बीसीसीआई टीवी से कहा, "अगर यह प्रशंसकों को टेस्ट के साथ जोड़ने जा रहा है तो इसे पहनने में हम में से किसी को भी परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह हमारी शर्ट के पीछे है।"

भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि उन्होंने काउंटी सर्किट में लंबे समय तक क्रिकेट में किट नंबर देखे थे। उन्होंने कहा कि इससे प्रशंसकों को खिलाड़ियों की बेहतर पहचान करने में मदद मिलेगी।

पुजारा ने कहा, "यदि आप सीमित ओवरों को देखते हैं तो इसमें खिलाड़ियों का नाम हमेशा पीछे होता है। प्रशंसकों के लिए खिलाड़ियों की पहचान करना आसान हो जाता है। खिलाड़ियों के लिए भी यह अच्छा है कि आपके पास अपना टेस्ट जर्सी नंबर है।"

लोकेश राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों से जो शिकायतें सुनी हैं, वह यह है कि हर कोई टेस्ट क्रिकेट में एक जैसा दिखता है और अब यह बदलेगा।

राहुल ने कहा, "किसी को नहीं पता चलता था कि कौन है क्योंकि हम सभी की दाढ़ी है। एक बार हेलमेट पहनने के बाद, आप वास्तव में नहीं देख सकते हैं कि कौन बल्लेबाजी कर रहा है। यह थोड़ा और मजेदार है।"


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/team-india-will-wear-number-jersey-in-test-cricket-for-the-first-time-4999841/

विराट और अश्विन के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हूंः जेसन होल्डर


एंटीगा। भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज हारने के बावजूद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर और उनकी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच गुरुवार को शुरू होगा।

मैच से पहले होल्डर ने कहा, "टीम की मानसिकता बहुत सकारात्मक है। यह घर पर एक नई सीरीज की शुरुआत है इसलिए हम आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। हम पिछले कुछ वर्षों से अच्छी टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और हमने कुछ अच्छी सीरीज जीती हैं।"

होल्डर ने कहा, "अगर हम शीर्ष टीमों को हराना चाहते हैं, तो हमें चुनौती के लिए तैयार रहना होगा। मैं व्यक्तिगत रूप से विराट और अश्विन के खिलाफ खेलने की चुनौती के लिए उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि टीम के नजरिए से देखें, तो जब हम सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलते हैं तो अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। हम उन टीमों का डटकर सामना करते हैं।"

उन्होंने कहा, "आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत कुछ खास है.. यह टेस्ट प्रारूप को विशेष बनाता है और खिलाड़ियों को पता है कि दांव पर क्या है और हमें किस प्रकार की योजना बनानी है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/excited-about-playing-against-virat-and-ashwin-jason-holder-4999562/

शिवनारायण चंद्रपॉल की आंख के नीचे क्या थी वो काली पट्टी ? लोगों के लिए आज भी है रहस्य


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए शिवनारायण चंद्रपॉल कभी ना भूलने वाला नाम है। बाएं हाथ का ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज का सलामी बल्लेबाज रह चुका है। चंद्रपॉल को आउट करना विरोध टीम के लिए अक्सर चुनौतीपूर्ण होता था। भारतीय मूल का ये खिलाड़ी अब तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुका है। अपने करियर के दौरान चंद्रपॉल का एक स्टाइल लोगों के लिए रहस्य बना हुआ था। दरअसल, वो स्टाइल था कि चंद्रपॉल जब बल्लेबाजी या फील्डिंग करते थे तो उनकी आंख के नीचे एक स्टीकर हुआ करता था, जिसे लगवाकर वो मैदान पर उतरते थे।

shiv_narayan_chanderpaul.jpg

धूप से बचने वाला स्टीकर होता था चंद्रपॉल की आंख के नीचे ये निशान

बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि आखिरी वो क्या चीज थी और उसको लगाने का मोटिव क्या था? कहने वाले तो ये तक कहते हैं कि वो अपने देश का झंडा बनवाकर खेलते थे, लेकिन असल में वो काले रंग का एक स्टीकर होता था, जिसे सूरज की किरणों से बचने के लिए लगाया जाता था। इन्हें एंटी-ग्लेयर स्टिकर कहते हैं जो धूप में खेलते हुए आंखों पर पड़ने वाली धूप के असर को कम करते हैं। चंद्रपॉल मैदान पर इस स्टिकर को लगाकर ही उतरते थे।

क्रिकेट इतिहास की सबसे खतरनाक बाउंसर थी ये गेंद, श्रीसंत को मिला था इस महान खिलाड़ी का विकेट

chanderpaul_2.jpg

2015 में चंद्रपॉल ने खेला था आखिरी टेस्ट मैच

शिवनारायण चंद्रपॉल का करियर करीब दो दशक तक चला था। अपने करियर में उन्होंने 11000 टेस्ट रन, 9000 वनडे रन बनाए हैं। चंद्रपॉल ने अपने करियर का आगाज साल 1994 में किया था। 2015 में उन्होंने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला था। 41 साल के इस खिलाड़ी ने 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 164 टेस्ट खेलने वाले चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के लिए रिकॉर्ड्स के मामले में सिर्फ ब्रायन लारा से पीछे हैं।

मैच के दौरान गेंदबाज के साथ हुआ हादसा, खिलाड़ी और अंपायर हंसी से हुए लोटपोट


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/shivnarine-chanderpaul-used-blacl-label-always-during-match-4999494/

नेमार को लेकर पीएसजी ने बार्सिलोना का ऑफर ठुकराया


पेरिस। फ्रेंच लीग चैम्पियन पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने नेमार के लिए एफसी बार्सिलोना द्वारा किए गए दूसरे ऑफर को भी ठुकरा दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सीजन के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को साइन करने वाली इटैलियन चैम्पियन जुवेंतस ने भी अब नेमार को अपनी टीम में लाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

पीएसजी ने बार्सिलोना के पहले ऑफर को भी रिजेक्ट कर दिया था। बार्सिलोना ने ब्राजील के फारवर्ड को लोन पर अपनी टीम में शामिल करने की कोशिश की थी।

इस ऑफर के तहत बार्सिलोना नेमार के लिए लोन फीस का भुगतान, खिलाड़ी का वेतन और अगले सीजन उसे खरीदने का क्लॉज (वैकल्पिक) भी शामिल होता।

इसके बाद, बार्सिलोना ने एक और लोन का ऑफर दिया जिसके तहत स्पेनिश क्लब अगले दो साल तक नेमार के वेतन का भुगतान करती। इसमें नेमार को खरीदने का विकल्प अनिवार्य था। हालांकि, पीएसजी ने यह ऑफर भी नहीं माना।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/football-news/psg-turns-down-barcelona-offer-for-neymar-4999358/

अपने संन्यास को लेकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया बड़ा खुलासा


तुरिन। पुर्तगाल के महान फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने संकेत दिया है कि वह अगले साल अपने करियर को समाप्त कर सकते हैं। रोनाल्डो फिलहाल इटली लीग की मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस की ओर से खेल रहे हैं।

रोनाल्डो ने रियाटरमेंट के बारे में पूछे जाने पर कहा, "मैं उस बारे में नहीं सोचता। शायद मैं अपना करियर अगले साल समाप्त कर सकता हूं.. या फिर मैं 40 या 41 साल तक भी खेल सकता हूं।"

पांच बार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने जाने वाले रोनाल्डो ने कहा, "मैं नहीं जानता, मैं हमेशा कहता हूं कि हर पल का आनंद लें। यह उपहार बेहतरीन है और मुझे इसका आनंद लेना जारी रखना होगा।"

रोनाल्डो ने फुटबॉल में कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। उन्होंने कहा, "क्या कोई खिलाड़ी है जिसके मुझसे ज्यादा रिकॉर्ड हैं? मैं नहीं समझता कि ज्यादा खिलाड़ी हैं जिनके मुझसे ज्यादा रिकॉर्ड हैं।"

रोनाल्डो ने पिछले सीजन जुवेंतस के साथ इटली लीग का खिताब जीता। उन्होंने 43 मैचों में 28 गोल किए थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/football-news/cristiano-ronaldo-big-disclosure-about-his-retirement-4999151/

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने इस खिलाड़ी को भारत रत्न दिए जाने की पीएम मोदी से की सिफारिश


चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखा है। इस पत्र में उन्होंने तीन बार के ओलंपिक पदकधारी बलबीर सिंह सीनियर के लिए भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न की मांग की है।

अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को ट्वीट किया, "हॉकी में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए श्री बलबीर सिंह (सीनियर) को भारत रत्न देने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री को खत लिखा।"

उन्होंने बुधवार को प्रधानमंत्री को लिखे खत को टैग भी किया।

खेलों में उत्कृष्टता के लिए उन्हें महाराजा रनजीत सिंह पुरस्कार प्रदान करने मुख्यमंत्री ने पिछले महीने पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन और रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में बलबीर सिंह (सीनियर) से मुलाकात की थी।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपए की राशि भी प्रदान की।

94 वर्षीय बलबीर सिंह, लंदन (1948), हेलसिंकी (1952) और मेलबॉर्न (1956) तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य थे। वह मेलबर्न में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और भारतीय ओलंपिक दल के ध्वजवाहक भी थे। वह 1975 की वर्ल्ड कप विजेता टीम के मैनेजर भी थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/other-sport-news/amarinder-singh-has-demanded-the-bharat-ratna-to-for-balbir-singh-sr-4998998/

मैच के दौरान गेंदबाज के साथ हुआ हादसा, खिलाड़ी और अंपायर हंसी से हुए लोटपोट


लंदन। इंग्लैंड में इन दिनों एशेज सीरीज के साथ-साथ काउंटी क्रिकेट भी चल रहा है। काउंटी क्रिकेट के एक मैच में मैदान पर ऐसी घटना हुई कि खिलाड़ी से लेकर अंपायर हर कोई हंसने लगा। ये घटना इंग्‍लैंड में काउंटी चैंपियनशिप (English County Championship) के डिवीजन 2 में ससेक्‍स और मिडिलसेक्‍स के बीच हुए मैच की है। एक गेंदबाज मैदान पर अपील करते वक्त लुढ़ककर जमीन पर गिर गया। अंपायर ने नॉट आउट दिया और उसके बाद सभी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

कौन था मैदान पर गिरने वाला गेंदबाज

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। ससेक्‍स के गेंदबाज टॉम हेन्‍स ने (Tom Haines) मिडिलसेक्‍स के बल्‍लेबाज जेम्‍स हैरिस के खिलाफ LBW की जोरदार अपील की। अपील करते-करते वो पीछे की तरफ लुढ़क गए। हैरिस के इस तरह गिरने पर अंपायर, कमेंटेटर्स और उनके साथी हंस पड़ते हैं।

हेन्‍स के गिरने पर सबसे ज्यादा हंसी उनके विकेटकीपर और स्लिप में तैनात फील्‍डर को आई। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है। आपको बता दें कि क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के साथ इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं, जो हंसने को मजबूर कर देती हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/sussex-bowler-down-to-ground-during-appeal-video-viral-4998943/

विराट कोहली से बोले असली मास्टर ब्लास्टर, गेंद लगने पर मर्द को दर्द नहीं होता


एंटीगा। भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है। इससे पूर्व विंडीज दौरे पर टीम इंडिया टी-20 और वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम की ताकत देखकर लगता है कि टीम टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

पहले टेस्ट मैच से पूर्व एक रोचक चीज सामने आई है। भारतीय कप्तान विराट कोहली अभ्यास से समय निकालकर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज रहे सर विवियन रिचर्ड्स का इंटरव्यू लेने पहुंच गए। इंटरव्यू के दौरान इन दोनों दिग्गजों के बीच कई रोचक बातें हुईं।

कैसा रहा इंटरव्यू

सवालः विव रिचर्ड्स के लिए कप्तान विराट कोहली का पहला सवाल था कि जब आप मैदान पर उतरते थे तो आपके सामने क्या चुनौतियां हुआ करती थी और क्या चीज थी जो आपको खुद में विश्वास दिलाती थी।

जवाबः "मैंने हमेशा महसूस किया कि मैं प्रतिस्पर्धा करने के लिए काफी अच्छा था और मैं अपने आप को सबसे अच्छे तरीके से व्यक्त करना चाहता था। मुझे लगता है कि उस जुनून में थोड़ी समानता है। कई बार यह जुनून दर्शकों को गुस्से की तरह लगता है और वह कहते हैं 'क्यों वे इतने गुस्से में हैं?''

सवालः जब आप पवेलियन से पिच तक बिना हेलमेट के जाते थे तो आपके मन में क्या चल रहा होता था? आप क्या सोच रहे होते थे?

जवाबः "मैं यह भरोसा करता था कि मैं लड़ाका हूं। यह घमंड लग सकता है लेकिन मुझे हमेशा लगता था कि मैं एक ऐसे खेल में शामिल था जिसे मैं जानता था और मैंने हर बार खुद को समर्थन दिया। आप भी खुद को एक बेहतरीन पारी खेलने के लिए चोट को चुनौती देते हैं।"

"मैंने हेलमेट पहनने की कोशिश की, लेकिन यह थोड़ा असहज लगा और मुझे लगा कि मैरून कैप जो मुझे दी गई है, मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ। मेरे मन ने कहा कि मैं यहां आकर काफी अच्छा था। अगर मुझे चोट लगती है, तो यह भगवान की इच्छा है ... मैं जीवित रहूंगा।"

विराट कोहली के बल्लेबाजों के चोटिल होने सम्बन्धी सवाल के जवाब में रिचर्ड्स ने ये जवाब दिया।

जवाबः "अगर आप बल्लेबाज हैं, तो आपको चोट लग सकती है। यह खेल का एक हिस्सा है और यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप वापसी कैसे करते हैं।"

बीसीसीआई ने जारी किया वीडियो

बीसीसीआई ने इस रोचक इंटरव्यू का वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/indian-captain-virat-kohli-interviewed-the-sir-vivian-richards-4998721/

क्रिकेट इतिहास की सबसे खतरनाक बाउंसर थी ये गेंद, श्रीसंत को मिला था इस महान खिलाड़ी का विकेट


नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज रहे एस श्रीसंत को हाल ही में बीसीसीआई की तरफ से बड़ी राहत मिली है। दरअसल, बीसीसीआई ने एस श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा दिया है। श्रीसंत पर ये बैन IPL स्पॉट फिक्सिंग मामले में साल 2013 से चल रहा था, लेकिन टीम इंडिया के इस धाकड़ गेंदबाज को अब राहत मिल गई है।

श्रीसंत का खतरनाक बाउंसर

एस श्रीसंत ने जिस वक्त क्रिकेट में डेब्यू किया था तो वो उस वक्त अपनी रफ्तार भरी गेंदों के लिए जाने जाते थे। श्रीसंत ने तेज बाउंसर से कई दिग्गज क्रिकेटरों को परेशान किया है। ऐसा ही एक वाकया साल 2010 का है, जब भारत की टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे। टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच था, जिसमें एस श्रीसंत ने एक ऐसी गेंदी फेंकी, जिसे अभी तक क्रिकेट इतिहास का सबसे खतरनाक बाउंसर माना जाता है। श्रीसंत की इस बाउंसर का शिकार दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जैस कैलिस हुए थे।

 

श्रीसंत के करियर की सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंद!

मैच का चौथा दिन था और दक्षिण अफ्रीका को जीतने के लिए 303 रन का लक्ष्य मिला था। 34 ओवर में 3 विकेट खोकर 123 रन उन्होंने बना भी लिए थे। एबी डिविलियर्स और कैलिस की जोड़ी मैदान पर थी, जो जीत को टीम इंडिया से दूर ले जा रही थी, लेकिन श्रीसंत ने इस जोड़ी को तोड़ने का काम किया। 35वें ओवर की दूसरी गेंद श्रीसंत ने शॉर्ट ऑफ लेंथ डाली। इस बाउंसर से बचने के लिए जैस कैलिस ने भरपूर कोशिश की, लेकिन बॉल ने ग्लव्स को टच कर लिया था। हवा में गेंद को देख गली में खड़े सहवाग ने कैच करने में जरा सी भी देर नहीं की। इस गेंद को श्रीसंत के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदभी कहा जाता है।

इस अहम जोड़ी के टूटने के बाद बाकि बचा हुआ काम जहीर खान और हरभजन सिंह ने पूरा कर दिया। पूरी टीम 215 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत ने 87 रन से मैच जीत लिया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/s-sreesanth-solid-bouncer-to-jacques-kallis-in-2010-test-series-4998646/

विश्व विजेता के खिलाफ सीरीज खेलेगा पाकिस्तान


लंदन। पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत अगले साल इंग्लैंड का दौरा करेगी, जहां वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज के साथ ही पाकिस्तान की टीम मेजबान इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के डायरेक्टर जाकिर खान ने कहा, "पाकिस्तानी टीम के लिए यह दौरा विशेष महत्व रखता है, क्योंकि यह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मैचों के लिए पाकिस्तान का पहला इंग्लैंड दौरा होगा।"

यह भी पढ़ेंः जिस कोच को भारत ने 'ठुकराया’, उसने पाकिस्तान को दिखाया 'ठेंगा'

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच तीन जुलाई से लॉर्ड्स में, दूसरा सात अगस्त से मैनचेस्टर में और तीसरा टेस्ट 20 अगस्त से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा।

इसके बाद पाकिस्तान को मेजबान देश के साथ तीन टी-20 मैचों की भी सीरीज खेलनी है। टी-20 सीरीज का पहला मैच 29 अगस्त को, दूसरा 31 अगस्त को और अंतिम दो सतंबर को क्रमश: लीड्स, कॉर्डिफ और साउथैम्पटन में खेला जाएगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/pakistan-cricket-team-will-play-three-test-series-against-england-4998488/

मिस्बाह उल हक का बड़ा बयान, कोच पद के लिए नहीं किया आवेदन


कराची। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान मिस्बाह उल हक ने उन अफवाहों का खंडन किया है, जिसमें कहा जा रहा है कि वह राष्ट्रीय टीम के अगले मुख्य कोच बनने जा रहे हैं।

एक पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, मिस्बाह ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन नहीं किया है।

मिस्बाह ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में दूसरे दिन के अभ्यास के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मेरा पूरा ध्यान कैम्प की ओर है। मैं केंद्रीय अनुबंध में शामिल खिलाड़ियों पर विशेष ध्यान दे रहा हूं। मेरा लक्ष्य खिलाड़ियों को बेहतर फिटनेस मुहैया कराना और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनना है।"

45 वर्षीय मिस्बाह ने राष्ट्रीय टीम के कप्तान के बारे में पूछे जाने पर कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को कप्तान के बारे में अंतिम फैसला करना है।"

18 खिलाड़ी मिस्बाह की निगरानी में एनसीए में जारी प्री-सीजन ट्रेनिंग कैम्प में भा ले रहे हैं। पूर्व कप्तान ने कहा, "खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के आधार पर चुना जाएगा। हालांकि केवल फिटनेस ही मापदंड नहीं होगा।"


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/misbah-ul-haq-s-big-statement-no-apply-for-the-post-of-coach-4998401/

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिपः प्री क्वार्टर फाइनल में पांच भारतीय पेश करेंगे चुनौती


बासेल। विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के चौथे दिन गुरुवार को सेंट जैकोब्सहाल में भारत के पांच अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी प्री क्वार्टर फाइनल की कठिन चुनौती का सामना करेंगे।

पुरुष वर्ग में जहां टूनार्मेंट के सातवें सीड किदाम्बी श्रीकांत थाईलैंड के कांटाफोन वांचारोएन की चुनौती का सामना करेंगे, वहीं एचएस प्रणाय को तीसरे दौर में दुनिया के नम्बर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोता से भिड़ना है।

इसी तरह साई 16वें सीड साई प्रणीत को छठे सीड इंडोनेशियाई खिलाड़ी एंटोनी सिनीसुका गिटिंग का सामना करना है।

महिला वर्ग में दुनिया की पांचवें नम्बर की खिलाड़ी पुरुसुला वेंकट सिंधु का सामना अमेरिका की बेइवेन झांग से होगा। झांग टूर्नामेंट की नौवीं सीड खिलाड़ी हैं।

महिला वर्ग में ही रजत पदक विजेता सायना नेहवाल का सामना डेनमार्क की मिया ब्लीकफेल्ड से होगा। सायना टूर्नामेंट की आठवीं और ब्लीक 12वीं सीड खिलाड़ी हैं।

विश्व चैम्पियनशिप में दो रजत और दो कांस्य जीतने के बाद स्वर्ण की तलाश में लगीं सिंधु ने पहले दौर में बाई मिलने के बाद बुधवार को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में चीनी ताइपे की यू पो पाई को हराया था।

सिंधु ने बेशक अपना पहला मुकाबला आसानी से जीत लिया लेकिन झांग के साथ उनका मुकाबला आसान नहीं होगा क्योंकि झांग हमेशा से कठिन प्रतिद्वंद्वी रही हैं। अब तक दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल सात मुकाबले हुए हैं, जिनमें से चार में सिंधु ने बाजी मारी है।

इस साल इन दोनों के बीच अब तक कोई मुकाबला नहीं हुआ है लेकिन 2018 में दोनों चार बार भिड़ीं थीं और दोनों ने 2-2 बार जीत हासिल की थी।

श्रीकांत को कांटाफोन के खिलाफ सावधानी से खेलना होगा क्योंकि अब तक खेले गए उनके दोनों मुकाबले तीन गेम तक खिंचे हैं। श्रीकांत ने बुधवार को अपने दूसरे दौर के मुकाबले में इजरायल के मिशा जिल्बेरमैन को 13-21, 21-13, 21-16 से हराया था।
इससे पहले श्रीकांत ने अपने पहले दौर के मुकाबले में आयरलैंड के गैरवरीयता वाले खिलाड़ी नहत नग्वेन को 17-21, 21-16, 21-6 से हराया था।

सबसे कठिन मुकाबला एचएस प्रणॉय के खाते में है। अगर वह दुनिया के नम्बर-1 खिलाड़ी मोमोटा के खिलाफ मैच जीत जाते हैं तो आगे उनसे काफी उम्मीदें पाली जा सकती हैं।

अब तक के आंकड़ों के मुताबिक प्रणॉय के लिए यह काम काफी मुश्किल नजर आ रहा है क्योंकि दोनों के बीच अब तक चार मुकाबले हुए हैं और हर बार मोमोटा की जीत हुई है।

पांच साल पहले प्रणॉय ने मोमोता खिलाफ फ्रेंच ओपन में एक गेम जीता था लेकिन उससे पहले और उसके बाद मोमोता के खिलाफ प्रणॉय को सीधे गेम में हार मिली है। इस साल सिंगापुर ओपन में दोनों का सामना हुआ था, जिसे मोमोता ने आसानी से अपने नाम किया था।

जहां तक साई प्रणीत की बात है तो वह गिंटिंग के खिलाफ जीत हासिल कर सकते हैं। इन दोनों के बीच यह पांचवां मुकाबला होगा। दोनों की 2-2 बार जीत हुई है। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में हालांकि गिंटिंग ने प्रणीत को हराया था। इस मैच के पहले गेम में 25-23 के स्कोर के साथ फैसला हुआ था लेकिन दूसरे गेम में प्रणीत 9-21 से हार गए थे।

सायना नेहवाल की बात करें तो पहले दौर में बाई मिलने के बाद इन्होंने अपने पहले मुकाबले में नीदरलैंड्स की सोराया एबेरजेन को आसानी से 21-10, 21-11 से हराया था। ब्लीक के साथ उनका पहली बार सामना होगा, जो पहले दौर में बाई हासिल करने के बाद अपने दूसरे दौर के मुकाबले में बेल्जियम की लिएने तान को हराने में सफल रही थीं।

टूनार्मेंट के अन्य सभी वर्गों में भारतीय चुनौती समाप्त हो चुकी है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/other-sport-news/world-badminton-championship-five-indians-will-present-challenge-4998338/

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच तीसरा एशेज टेस्ट मैच गुरुवार से, कंगारूओं को खलेगी स्मिथ की कमी


लीड्स। एशेज सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही इंग्लैंड की टीम हेडिंग्ले मैदान पर होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ की कमी खलेगी।

स्मिथ दूसरे टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल हो गए थे और फिर इसके बाद वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। स्मिथ अब तीसरे टेस्ट से भी बाहर हैं।

स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशाने को टीम में शामिल किया गया था। लाबुशाने ने दूसरी पारी में अर्धशतक भी जमाया था।

ऑस्ट्रेलिया की ताकत गेंदबाजी

गेंदबाजी में टीम के पास पैट कमिंस, जोश हैजलवुड, पीटर सीडल और मिशेल स्टार्क जैसे तेज गेंदबाज हैं। ये गेंदबाज किसी भी परिस्थिति में विपक्षी बल्लेबाज को मुसीबत में डाल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर पहले ही यह कह चुके हैं कि उनकी टीम 18 साल बाद इंग्लैंड में एशेज जीतने के लिए लालायित है।

दूसरी तरफ, मेजबान इंग्लैंड की टीम सीरीज में वापसी करना चाहेगी। तीसरे टेस्ट में मेजबान टीम की नजरें बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव बनाने की होगी।

हालांकि पिछले दो टेस्ट मैचों में टीम की सलामी जोड़ी का न चल पाना टीम के लिए चिंता की बात है। बेन स्टोक्स ने दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़कर फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं।

ओपनर जेसन रॉय ने पिछली चार पारियों में केवल 40 रन बनाए हैं और इस मैच में हो सकता है कि उन्हें मध्यक्रम में उतारा जाए। मेजबान टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के ही उतरेगी।

जोफ्रा आर्चर के आने से मजबूत हुआ इंग्लिश आक्रमण

इंग्लिश टीम को गेंदबाजी में एक बार फिर जोफ्रा आर्चर से आक्रामक गेंदबाजी की उम्मीद रहेगी। इसके अलावा टीम के पास बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स जैसे गेंदबाज विपक्षी टीम पर दबाव बनाना चाहेंगे।

विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे आर्चर ने अपने पदार्पण टेस्ट मैच में घातक बाउंसर के दम पर पांच विकेट चटकाए थे।

दोनों संभावित टीमें इस प्रकार हैंः

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम:

टिम पेन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, कैमरून बेनक्राफ्ट, मार्कस हैरिस, जोश हैजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सीडल, नाथन लॉयन, मैथ्यू वेड, जेम्स पैटिंसन और मार्नस लाबुशाने।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम:

जोए रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम कुरैन, जोए डेनले, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/cricket-australia-vs-england-third-ashes-test-match-4998226/

आर्मी ट्रेनिंग से लौटने के बाद धोनी क्रिकेट नहीं बल्कि इस काम में हैं व्यस्त, सामने आया वीडियो


मुंबई। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 15 दिन की आर्मी ट्रेनिंग से लौट आए हैं। जम्मू-कश्मीर से लौटने के बाद एमएस धोनी ने क्रिकेट से अभी भी दूरी बनाई हुई है। घाटी से आने के बाद धोनी मुंबई में हैं और एक ऐड शूट में बिजी हैं।

एक विज्ञापन शूट में बिजी हैं माही

जानकारी के मुताबिक, 38 साल के धोनी कॉमर्शियल करार की वजह से अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीह्वा के साथ मुंबई में हैं, जहां वो एक कॉमर्शियल वीडियो शूट कर रहे हैं। इसके लिए धोनी ने नया हेयरस्टाइल भी करवाया है। धोनी के इस शूट से संबंधित वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए हैं।

 

सोशल मीडिया पर फोटोज

धोनी के मैनेजर और उनके बचपन के दोस्त मिहिर दिवाकर ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट किया है, जिसमें नजर आ रहा है कि शूट से पहले माही का मेकअप किया जा रहा है। धोनी की हेयरस्टाइलिस्ट सपना मोती भवनानी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से धोनी के शूट की तस्वीर भी शेयर की है।

धोनी ने दक्षिण कश्मीर में की पेट्रोलिंग

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हारने के बाद धोनी ने क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लिया है। उन्होंने वेस्टइंडीज टूर से अपना नाम खुद ही अलग किया था, जिसके बाद उन्होंने कश्मीर में आर्मी ट्रेनिंग लेने का फैसला किया था। ट्रेनिंग के दौरान धोनी ने दक्षिण कश्मीर के इलाकों में पेट्रोलिंग की और स्वतंत्रता दिवस के दिन धोनी अपनी बटालियन के साथ लद्दाख में मौजूद थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/ms-dhoni-ad-video-shoots-in-mumbai-after-return-to-army-training-4998050/

ऋषभ पंत को सहवाग की सलाह, अपने शॉट सेलेक्शन पर करें कड़ी मेहनत


नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अभी तक अपने प्रदर्शन से हर किसी को निराश किया है। इस दौरे पर ऋषभ पंत को धोनी का उत्तराधिकारी बनाकर भेजा था, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में अभी तक निराश किया है। टी20 सीरीज हो या फिर वनडे सीरीज ऋषभ पंत के बल्ले से रन ही नहीं निकले हैं। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को एक सलाह दी है। सहवाग की ये सलाह ऋषभ पंत के जरूर काम आ सकती है।

पंत को अपने शॉट सेलेक्शन पर करना चाहिए काम- सहवाग

दरअसल, सहवाग ने ये माना है कि वेस्टइंडीज टूर पर पंत अभी तक गलत शॉट सेलेक्शन की वजह से अपना विकेट गंवा रहे हैं। वीरू ने कहा है कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को अपने शॉट सेलेक्शन पर जमकर काम करना चाहिए, अगर वो ऐसा कर पाते हैं तो तभी सीमित ओवरों के खेल में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में सहवाग ने कहा है, ''पंत टेस्ट मैचों में बहुत बढ़िया खेल रहे हैं, वो अपने आप को सीमित ओवरों के खेल में भी फिट कर सकते हैं, इसके लिए उन्हें अपने शॉट सेलेक्शन पर काम करना होगा ताकि वो अपने देश के लिए कुछ बड़ा कर सकें।''

 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक जड़ चुके हैं पंत

आपको बता दें कि 21 साल के ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में शतक लगाए हैं, लेकिन वर्ल्ड कप से ही ऋषभ पंत सीमित ओवरों के खेल में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। सहवाग ने आगे कहा है कि टीम इंडिया में नंबर चार की समस्या काफी गंभीर है। पिछले कुछ समय में चार नंबर पर अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों को आजमाया गया है, लेकिन कोई फिट नहीं बैठा। सहवाग ने कहा है कि मेरे मुताबिक, सबसे अनुभवी एमएस धोनी नंबर चार के लिए सबसे बेस्ट खिलाड़ी हैं।

रहाणे और रोहित में से कौन? सहवाग ने दिया जवाब

जब सहवाग से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे में किसी एक को खिलाने के लिए कहा गया तो सहवाग ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता अजिंक्य रहाणे हैं। वहीं रोहित और हनुमा विहारी में से सहवाग रोहित शर्मा को टीम में चुने जाने की बात कही।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच आज से एंटिगुआ में शुरू होगा। इसी के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना आगाज करेगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/virender-sehwag-says-rishabh-pant-needs-to-work-on-shot-selection-4997974/

मैरी कॉम मुक्केबाजी में ट्रॉयल के खिलाफ, कहा- संघ को खत्म कर देना चाहिए


नई दिल्ली : छह बार की विश्व चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ( Mary Kom ) बुधवार को ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन के ऑनलाइन गेमिंग से जुड़ गईं। इस मौके पर उन्होंने मुक्केबाजी में ट्रॉयल प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, उसका चयन सीधे कर लेना चाहिए। संघ को ट्रॉयल प्रक्रिया पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए।

प्रेसिडेंट कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट में मैरी कॉम समेत तीन भारतीयों ने जीता सोना

कहा अन्य खेलों में नहीं होता ट्रॉयल

36 साल की मैरीकॉम ने बैडमिंटन का उदाहरण देते हुए कहा कि अन्य खेलों में ट्रॉयल्स नहीं होता है। सायना नेहवाल या पीवी सिंधु ने अब तक कभी ट्रॉयल दिया? ट्रायल देना कभी कभार, अजीब लगता है। उन्होंने कहा कि यह अधिकारियों को तय करना चाहिए कि कौन खिलाड़ी बेहतर कर रहा है और किसे बड़े टूर्नामेंट में भेजा जाना चाहिए।

विश्व महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित, एमसी मैरी कॉम और सरिता देवी को मिली जगह

कोच विवाद पर भी बोलीं

मैरी कॉम ने अपने कोच छोटे लाल यादव पर लगाए गए हितों के टकराव के आरोप पर कहा कि यह तो उनकी समझ से बाहर है। बता दें कि मैरी कॉम उस समिति का हिस्सा थीं, जिसे राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन, द्रोणाचार्य और ध्यानचंद अवार्ड के लिए नामों की सिफारिश की थी। हालांकि समिति की अंतिम बैठक से उन्होंने खुद को अलग कर लिया था, क्योंकि उनके कोच छोटे लाल भी द्रोणाचार्य अवॉर्ड के दावेदार थे। मुक्केबाजी संघ से उनकी सिफारिश खुद मैरी कॉम ने की थी। इसी वजह से मैरी कॉम के खिलाफ हितों के टकराव की बात हो रही है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/other-sport-news/mc-mary-kom-is-against-trial-in-boxing-for-big-tournament-4996771/

ओलंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल में भारत की शानदार जीत


नई दिल्ली। टोक्यो से भारत में हॉकी के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर आई है। ओलंपिक टेस्ट इवेंट के फाइनल मुकाबले में भारतीय मेंस हॉकी टीम ( Indian men's Hockey Team ) ने न्यूजीलैंड की टीम ( New zealand Team ) को 5-0 से हरा दिया। भारत के लिए मैच में एक नहीं पांच खिलाड़ी मैच के हीरो रहे, इस मैच में हरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, नीलकांता शर्मा, गुरशाहबजीत सिंह, और मनदीप सिंह ने गोल दागे।

बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे एचएस प्रणॉय

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने राउंड रॉबिन मुकाबले में न्यूजीलैंड से मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया। इस में न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से पराजित किया था। भारत ने शुरूआत से ही आक्रामक रुख अपनाते हुए विपक्षी टीम पर हमले शुरू कर दिए। मैच के सातवें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर हरमनप्रीत ने गोल करके भारत को ड्राइविंग सीट पर ला दिया।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बेटे मानवादित्य का शूटिंग चैंपियनशिप में कमाल, 3 गोल्ड समेत जीते 4 मेडल

दूसरे क्वार्टर में भारत ने दागे चार गोल

शुरूआती गोल करने के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास देखते ही बन रहा था। पहले हॉफ के दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में ही भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला। भारत के शमशेर सिंह ने मौके को भुनाते हुए बढ़त को दोगुना कर दिया। इस गोल के बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की रक्षा पंक्ति को तहत-नहस करते हुए मैच के 22वें, 26वें और 27वें मिनट में लगातार की गोल दागे। तीसरा गोल नीलकांता, चौथा गोल गुरशाहबजीत और पांचवां गोल मनदीप सिंह ने करके भारत की बढ़त को 5-0 कर दिया।

कई प्रयासों के बाद भी न्यूजीलैंड नहीं कर सकी कोई गोल

पहले हॉफ के पहले और दूसरे क्वार्टर में पांच गोल करने वाली भारतीय टीम गोलों की संख्या को बढ़ाना चाहती थी, लेकिन न्यूजीलैंड ने अपने खेल में सुधार करते हुए भारत को तीसरे और चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं करने दिया। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने मैच में वापसी के लिए पूरी जान लगा दी, लेकिन जीत के इरादे से मैदान में उतरी भारतीय टीम ने दूसरे हॉफ में शानदार डिफेंस दिखाते हुए न्यूजीलैंड को कोई भी गोल नहीं करने दिया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/other-sport-news/india-s-spectacular-victory-in-the-final-of-olympic-test-event-4996547/

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : आसान जीत के साथ सिंधु दूसरे दौर में


बासेल : स्विट्जरलैंड में चल रहे विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत की शीर्ष एकल महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) ने पहले दौर का मुकाबला जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

चीनी ताइपे की खिलाड़ी को दी मात

टूर्नामेंट में पाचवीं सीड सिंधु ने बुधवार को बीडब्लूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप 2019 के पहले मुकाबले में चीनी ताइपे की पाई यू पो को 21-14, 21-15 से मात दी। उन्होंने यह मुकाबला 43 मिनट में अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-45 पो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 का कर लिया है।

फोर्ब्स: सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एथलीट्स की लिस्ट में पीवी सिंधु ने बनाई जगह

पो ने टक्कर देने की कोशिश की

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधू को पो ने पहले गेम की शुरुआत में कड़ी टक्कर दी। लेकिन इसके बाद सिंधु ने मैच पर पकड़ बना ली और पहले 11-7 से आगे निकली। फिर और फिर 14-9 की बढ़त बनाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने यह गेम 21-14 से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम की शुरुआत में सिंधु एक समय 7-4 से आगे निकल गई थीं। इसके बाद वापसी करते हुए पो ने गेम को रोमांचक बनाने की कोशिश की और स्कोर को 9-10 तक पहुंचा दिया। इसके बाद ओलम्पिक पदक विजेता सिंधु ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए पहले तो 19-14 की बढ़त बनाई और फिर 21-15 से गेम और मैच दोनों अपने नाम कर लिया।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/cricket-news/badminton-world-championship-pv-sindhu-reaches-second-round-4996441/

Danik Bhaskar Rajasthan Danik Bhaskar Madhya Pradesh Danik Bhaskar Chhattisgarh Danik Bhaskar Haryana Danik Bhaskar Punjab Danik Bhaskar Jharkhand Patrika : Leading Hindi News Portal - Bhopal Patrika : Leading Hindi News Portal - Jaipur Danik Bhaskar National News Nai Dunia Latest News Patrika : Leading Hindi News Portal - Lucknow The Hindu Patrika : Leading Hindi News Portal - Astrology and Spirituality Danik Bhaskar Uttar Pradesh Hindustan Hindi Patrika : Leading Hindi News Portal - Mumbai Nai Dunia Madhya Pradesh News Patrika : Leading Hindi News Portal - Miscellenous India Danik Bhaskar Delhi onlinekhabar.com Patrika : Leading Hindi News Portal - Varanasi Patrika : Leading Hindi News Portal - Business Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports NDTV News - Latest Patrika : Leading Hindi News Portal - Education Danik Bhaskar Himachal+Chandigarh Danik Bhaskar Technology News Patrika : Leading Hindi News Portal - World News 18 Orissa POST Moneycontrol Latest News Danik Bhaskar Health News ET Home NDTV Khabar - Latest NDTV News - Top-stories NDTV Top Stories Scroll.in hs.news Danik Bhaskar International News Patrika : Leading Hindi News Portal - Entertainment Telangana Today Patrika : Leading Hindi News Portal - Bollywood Danik Bhaskar Breaking News India Today | Latest Stories NDTV News - India-news Patrika : Leading Hindi News Portal - Mobile ABC News: International Rising Kashmir Business Standard Top Stories Bharatpages India Business Directory Danik Bhaskar Madhya Pradesh NSE News - Latest Corporate Announcements Jammu Kashmir Latest News | Tourism | Breaking News J&K NDTV News - Special Baseerat Online Urdu News Portal The Dawn News - Home Nagpur Today : Nagpur News Danik Bhaskar Bihar News Stocks-Markets-Economic Times NDTV Videos View All
Directory Listing in DAMAN & DIU KERALA PUNJAB Dadra and Nagar JHARKHAND MAHARASHTRA TRIPURA UTTARAKHAND MANIPUR MADHYA PRADESH HIMACHAL PRADESH WEST BENGAL CHANDIGARH Puducherry NAGALAND TAMIL NADU GOA LAKSHDWEEP GUJRAT CHATTISGARH MEGHALAYA Sikkim UTTAR PRADESH KARNATAKA ARUNACHAL PRADESH DELHI TELANGANA JAMMU & KASHMIR BIHAR ORISSA HARYANA ASSAM RAJASTHAN ANDAMAN & NICOBAR ANDHRA PRADESH MIZORAM