PATRIKA : LEADING HINDI NEWS PORTAL - MOBILE - MAR SUN 29 2020 #BHARATPAGES BHARATPAGES.IN

Patrika : Leading Hindi News Portal - Mobile

http://api.patrika.com/rss/mobile-news 👁 36505

March Security Patch के साथ Redmi Note 8 के लिए MIUI 11.0.4 Update जारी


नई दिल्ली: Xiaomi Remdi Note 8 के लिए नया अपडेट जारी किया गया है। रेडमी नोट 8 को MIUI 11.0.4 अपडेट मिला है जो लेटेस्ट मार्च 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच के साथ है। इसका पूरा डाउनलोड साइज 434MB है। इस अपडेट के बाद सिस्टम मे सुधार आएगा और ऐप लॉक फीचर में सभी ऐप का सपोर्ट मिलेगा। हालांकि कंपनी की तरफ से अपडेट को लेकर कोई आधिकारित बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन कुछ यूजर्स ने इस अपडेट की ट्वीट करके जानकारी दी है। इस अपडेट को सेटिंग में जाकर चेक कर सकते हैं। Redmi Note 8 को पिछले साल अक्टूबर में भारत में लॉन्च किया गया था।

Redmi Note 8 specifications

रेडमी नोट 8 में 6.39 इंच की फुल-एचडी+ डिस्प्ले है और इसका रिजॉल्यूशन (1080x2340 पिक्सल) है, जिसका 90 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो और 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो है। फोन के फ्रंट और बैक पैनल पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। हैंडसेट डुअल सिम को सपोर्ट करता है और आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर रन करता है। स्पीड के लिए हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर का इस्तेमाल है। जरूरत पड़ने पर स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Coronavirus Impact: 60 दिनों के लिए सभी टेलीकॉम कंपनियां दे रही 50GB डेटा फ्री, जानें सच

Redmi Note 8 Camera

स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए चार रियर कैमरा दिया गया है। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर, तीसरा व चौथा 2+2 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए अपर्चर एफ/ 2.0 के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। पावर के लिए 4000MAH की बैटरी दी गयी है जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, जीपीएस, ए-जीपीएस, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2 और वाई-फाई डायरेक्ट जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं। फोन का डाइमेंशन 158.3x75.3x8.35 मिलीमीटर है और वजन 188 ग्राम।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/redmi-note-8-miui-11-0-4-update-with-march-security-patch-5940302/

Coronavirus Impact: 60 दिनों के लिए सभी टेलीकॉम कंपनियां दे रही 50GB डेटा फ्री, जानें सच


नई दिल्ली: coronavirus (कोरोनावायरस) के चलते ज्यादातर कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करा रही हैं। ऐसे में यूजर्स के Data पर काफी असर पड़ रहा है और डेटा खत्म होने से काम में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यही वजह है कि यूजर्स की मदद के लिए टेलीकॉम कंपनियां ज्यादा डेटा वाला सस्ता प्लान उतार रही हैं ताकि यूजर्स को परेशानी का सामना न करना पड़े, लेकिन इसका फायदा कुछ हैकर्स भी उठा रहे हैं और 50जीबी तक फ्री डेटा देना वाला मैसेज लोगों के बीच वायरल कर रहे हैं, जिससे की लोगों का अकाउंट हैक कर सकें।

Free Data मैसेज पर न करें यकीन

इन दिनो एक सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि कोरोना के चलते सभी कंपनी अपने सभी यूजर को 50 GB फ्री में इंटरनेट दे रही हैं ताकी आप घर बैठे अपना काम कर सके। साथ ही लिखा है कि 50 फ्री इंटरनेट बिना किसी रीचार्ज के 60 दिनों के लिए पाएं। इसके अलावा बताया गया है कि ये ऑफर सिर्फ 31 मार्च तक के लिए है और इसके साथ एक यूआरएल ( https://bit.ly/FREE-50GB-DATA ) भी दिया है जहां लिखा है कि इस लिंक पर क्लिक करें ।

Xiaomi का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Mi 10 Lite लॉन्च, जानें फीचर्स व कीमत

गौरतलब है इससे पहले भी Jio Free रीचार्ज वाले मैसेज के बारे में आपको हमने बताया था। साथ ही कहा था कि इन दिनों टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े किसी भी मुफ्त डेटा मिलने वाले मैसेज को सच न माने और उसमें दिए गए किसी भी URL पर क्लिक न करें, क्योंकि कोई भी टेलीकॉम कंपनी इस तरह का ऑफर अभी तक नहीं पेश की है। अगर आपको मैसेज देखकर लगता है कि ऐसा कुछ है तो सीधे अपने डेटा नेटवर्क के अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां ऑफर का पता करें।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/telecom-operators-giving-50gb-mobile-data-for-free-is-it-ture-5940093/

Xiaomi का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Mi 10 Lite लॉन्च, जानें फीचर्स व कीमत


नई दिल्ली: Mi 10 Lite 5G स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इसमें Snapdragon का इस्तेमाल किया गया है और इस चार कलर ऑप्शन के साथ उतारा गया है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि भारत में फोन को कब तक पेश किया जाएगा। बात दें कि Mi 10 5G स्मार्टफोन को 31 मार्च को भारत में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ने के कारण पूरे देश में लॉकडाउन के बाद लॉन्चिंग डेट को कैंसिल कर दिया गया है। माना जा रहा है कि अप्रैल के आखिरी तक फोन को लॉन्च किया जाएगा।

Mi 10 Lite price, Specofications

Mi 10 Lite 5G की शुरुआती कीमत EUR 349 (करीब Rs. 29,200) रखी गयी है। फिलहाल कंपनी ने रैम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन फोन को 64जीबी स्टोरेज व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उतारा जाएगा। इसके अलावा फोन में 6.57-inch AMOLED TrueColor display है जो वॉटरनॉच के साथ है। इसमें octa-core Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन एंड्रॉइड 10 पर काम करेगा।

सावधान! कहीं आपके Mobile में तो नहीं Coronavirus का ये फेक ऐप, आज ही करें डिलीट

Mi 10 Lite Camera, Battery

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में चार कैमरा दिया गया है। इसमें पहला कैमरा 48-मेगापिक्सल का होगा। वहीं फ्रंट में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी व वीडियो कॉलिंग कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा पावर के लिए 4,160mAh की बैटरी दी है जो 20वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन में इंन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेसर मौजूद है। स्मार्टफोन को ग्राहक ब्लू, ग्रीन, व्हाइट और ग्रे कलर ऑप्शन के साथ बेचा जाएगा। फोन का पूरा वजन 192 ग्राम है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/mi-10-lite-launched-with-snapdragon-765g-soc-price-and-specifications-5939597/

सावधान! कहीं आपके Mobile में तो नहीं Coronavirus का ये फेक ऐप, आज ही करें डिलीट


नई दिल्ली: COVID-19 पीड़ितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में इस बीमारी से लड़ने के लिए दुनियाभर के देश तरह- तरह के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इस बीच हैकर्स अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और साइबर क्राइम को अंजाम देने में लगे हुए हैं। कुछ दिनों के अंदर कोरोना वायरस से जुड़े कई फेक ईमेल और हैकिंग के कई मामले सामने आ चुके है। इतना ही नहीं यूजर्स के पर्सनल डेटा को चोरी करने के लिए ये हैकर्स World Health Organisation (WHO) के नाम का भी सहारा ले रहे हैं।

560 से ज्यादा बने coronavirus के फेक ऐप

Coronavirus और COVID-19 के नाम से करीब 560 से ज्यादा फेक ऐप तैयार किए गए हैं, जो कोरोनावायरस की कीवर्ड से जुड़े हैं। इतना ही नहीं इन ऐप में कोरोनावायरस के लक्षण, बचाव के उपाय और आस-पास के लैब की जानकारी देने का दावा किया जा रहा है, जिसके कारण लोग इसे डाउनलोक करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। इनमें से 22 ऐप अभी भी गूगल प्ले स्टोर पर हेल्थ व फिटनेट और मेडिकल कैटेगरी में मौजूद हैं जिसमें कोरोनावायरस कीवर्ड का इस्तेमाल किया गया है। वहीं गूगल ने अपने प्ले स्टोर से 280 कोरोनावायरस ट्रैकिंग ऐप को डिलीट कर चुका है।

Lockdown: घर पर हो रहे हैं बोर तो लाइव देखें जानवर, Google 3D Feature का करें इस्तेमाल

हैकिंग के लिए कर रहें WHO के नाम का इस्तेमाल

साइबर सिक्यॉरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबित, साइबर क्रिमिनल्स COVID-19 से जुड़ी जानकारी ईमेल के जरिए यूजर्स तक पहुंचा रहे हैं। ये ईमेल फर्जी न लगे इसलिए वे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के डायरेक्टर जनरल Tedros Adhanom Ghebreyesus के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। ताकि यूजर्स को देखकर यही लगे कि इसे WHO के डायरेक्टर की ओर से भेजा गया है। अगर आपके पास भी कोई ऐसा ई-मेल आता है तो उसे तुरंत डिलीट कर दें। क्योंकि ऐसा करके हैकर्स आपके डेटा को चोरी कर रहे हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/covid-19-impact-you-should-delete-these-coronavirus-fake-apps-now-5939403/

दो कलर वेरिएंट में Vivo S6 5G होगा लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स


नई दिल्ली: वीवो 31 मार्च को चीन में अपना नया 5जी स्मार्टफोन Vivo S6 5G लॉन्च करने जा रहा है। इसे पहले कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन का एक वीडियो जारी किया है जिसमें फोन से जुड़े कुछ फीचर्स का खुलासा हुआ है। साथ ही फोन को दो कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा इसकी भी जानकारी दी है।

Vivo S6 5G Features

चीनी सोशल मीडिया साइट Weibo पर Vivo ने Vivo S6 5G का प्रोमो वीडियो शेयर किया है। इससे पहला चलता है कि कंपनी फोन को ब्लू और व्हाइट दो कलर वेरिएंट में उतारेगी। इसके अलावा फोटो के लिए रियर में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल दिया जाएगा और फ्रंट में नॉच डिस्प्ले के साथ सिंगल कैमरा दिया जाएगा। साथ ही फोन में इंन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया गया है और इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक टॉप में मिलेगा। ज्यादातर फोन की तरह इसके भी साइट में वॉल्यूम और पावर बटन मौजूद हैं।

Coronavirus Lockdown: इस सेटिंग से बचाएं अपना Mobile Data, देखें Online अनलिमिटेड कंटेंट

Vivo S6 5G प्रोसेसर

इससे पहले Vivo S6 5G को TENAA वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था, जिससे फोन के अन्य फीचर्स सामने आए थे। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी फोन में 6.44 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2400 पिक्सल होगा। इसके अलावा फोन Android 10 ओएस पर रन करेगा। इसमें स्पीड के लिए Samsung Exynos 980 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा।

Vivo S6 5G कैमरा

स्मार्टफोन को 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज वेरिएंट और 8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें पहला 48-मेगापिक्सल, 8-मेगापिक्सल सेंसर और 2+2मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में 32-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा हो सकता है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/vivo-s6-5g-will-launch-with-color-variant-in-china-on-march-31-5936145/

Coronavirus Lockdown: इस सेटिंग से बचाएं अपना Mobile Data, देखें Online अनलिमिटेड कंटेंट


नई दिल्ली: coronavirus के चलते पूरे देश को 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में हर कोई घर पर रह रहा है और मोबाइल फोन के जरिए गानें सुनकर, वीडियो देखकर और फेसबुक चलाकर एंटरटेन हो रहे हैं, लेकिन इस बीच डेटा जल्द खत्म होने से लोगों को काफी परेशानी होने लग रही है। चलिए आज एक ऐसा तरीका बताते हैं जिसकी मदद से आप अपने मोबाइल डेटा को बचा सकते हैं।

Facebook में करें ये सेटिंग

इन दिनों लोग घर पर Facebook का इस्तेमाल अधिक कर रहे हैं और हर दिन नए फोटोज, वीडियो और स्टेटस अपडेट कर रहे हैं, लेकिन आपको पता है कि Facebook का अधिक यूज मोबाइल डेटा को जल्द खत्म कर देता है। इसकी सबसे बड़ी वजह है इसमें मौजूद ऑटोप्ले वीडियो फीचर, जो अचानक से वीडियो को प्ले कर देता न चाहते हुए भी। ऐसे में जरूरी है कि इस फीचर को ऑफ करके रखें।

अगर आपके पास एंड्रॉइड फोन है तो इसके लिए सबसे पहले Facebook के मेन्यू जाएं और फिर Settings & Privacy पर जाकर Settings पर क्लिक करें। इसके बाद नीचे आपको Media and Contacts के ऑप्शन पर जाना होगा और Autoplay पर क्लिक करना होगा। यहां आपको Never Auto-Play Videos पर टैप करना है। इसके बाद कभी भी Facebook वीडियोज अपने आप प्ले नहीं होंगी।

6 रियर कैमरे के साथ Huawei P40 Series, जानें कीमत व फीचर्स

फालतू Apps को करें डिलीट

अपने स्मार्टफोन में सिर्फ जरूरत के ही ऐप्स रखें, क्योंकि ये आपके डेटा को धीरे-धीरे खत्म कर देता है और आपको पता भी नहीं चलता है। इसके अलावा अगर इन दिनों घर से काम कर रहे हैं तो सभी ऐप्स को अभी अपडेट न करें। दरअसल, ऐप अपडेट के दौरान अधिक डेटा का खपत होता है और बैटरी भी जल्द खत्म हो जाती है। ऐसे में जरूरी ऐप्स या मोबाइल के नए अपडेट को ही अपडेट करें।

इसके अलावा अपने स्मार्टफोन के वाईफाई में तगड़ा पासवर्ड लगाएं ताकि कोई आपके वाईफाई का इस्तेमाल न कर सके। साथ ही समय-समय पर पासवर्ड को बदलते रहें। साथ ही डेटा को ऑन करने के दौरान ये जरूर देखें कि कोई डिवाइस तो आपके फोन से नहीं कनेक्ट है ताकि आपने डेटा का फालतू इस्तेमाल करने से बचा सकें।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/coronavirus-lockdown-how-to-save-mobile-data-with-this-settings-5935690/

6 रियर कैमरे के साथ Huawei P40 Series, जानें कीमत व फीचर्स


नई दिल्ली: Huawei P40 Series बाहरी बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसमें तीन स्मार्टफोन Huawei P40, Huawei P40 Pro Plus और Huawei P40 Pro शामिल हैं। हुवावे पी40 सीरीज में 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है और 100एक्स जूम सपोर्ट के साथ आता है। तीनों फोन को ग्लॉसी व्हाइट, ब्लैक, ब्लू, मैट और गोल्ट कलर वेरियंट में उतारा गया है। Huawei P40 की शुरुआती कीमत 799 यूरो, P40 Pro की 999 यूरो और P40 Pro Plus की 1,399 यूरो है।

Huawei P40 Pro Specifications

इसमें 6.58 इंच की OLED डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz और रिजॉल्यूशन 1200x2640 पिक्सल है। फोन में 8जीबी रैम के साथ 256जीबी स्टोरेज मौजूद है। फोन में Kirin 990 प्रोसेसर का इस्तेमाल है। फोटो के लिए चार रियर कैमरा है। इसमें पहला 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जो 5x जूम के साथ है। वहीं दूसरा 40 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, तीसरा लेंस ToF सेंसर और चौथा 50मेगापिक्सल का कैमरा है जो ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ आता है। मिलेगा। फोन में वीडियो मोड में ऑडियो जूम और बोकेह मिलेगा। पावर के लिए 4200mAh की बैटरी है जो 27W का वारलेस चार्जिंग और 40W का टाइप-सी चार्जर को सपोर्ट करती है।

Coronavirus को मात देंगी ये टेक्नोलॉजी, चीन की तरह भारत सरकार भी करें इस्तेमाल

Huawei P40 Pro Plus Specifications

इसमें 6.58 इंच की ऑक्टा फ्लेक्सी डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। इसमें Kirin 990 प्रोसेसर का इस्तेमाल है जो 5जी सपोर्ट के साथ है। पावर के लिए 4200mAh की बैटरी है जो 27W का वारलेस चार्जिंग और 40W के टाइप-सी चार्जर को सपोर्ट करती है। फोटोग्राफी के लिए रियर में Leica का अल्ट्रा विजन फीचर के साथ 6 रियर कैमरा दिया गया है। इसमें पहला 50 मेगापिक्सल, दूसरा 40 मेगापिक्सल, तीसरा 8 मेगापिक्सल, चौथा 8 मेगापिक्सल इसके अलावा एक ToF सेंसर और एक कलर सेंसर भी मौजूद है। इस तरह फोन में 6 रियर कैमरे हैं। इसमें 8 जीबी रैम के साथ 512जीबी स्टोरेज मौदूज है।

Huawei P40 Specifications

इस फोन में 6.1 इंच की OLED डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz है। इस फोन में Kirin 990 प्रोसेसर का इस्तेमाल है और पावर के लिए 3800mAh की बैटरी दी गयी है, जो 22.5W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोटोग्राफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 50 मेगापिक्सल का Leica अल्ट्रा विजन, दूसरा 16 मेगापिक्सल और तीसरा 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है जो 4के वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ है। इसमें 8 जीबी रैम के साथ 128जीबी स्टोरेज मौजूद है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/huawei-p40-series-launched-check-price-specifications-and-details-5935459/

लॉन्चिंग से पहले OnePlus 8 और 8 Pro के Specification आए सामने, 5G का मिलेगा सपोर्ट


नई दिल्ली: OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 स्मार्टफोन को अगले महीने यानी अप्रैल मिड तक लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल लॉन्चिंग डेट का कंपनी की ओर से कोई खुलासा नहीं किया गया है। इस बीच एक रिपोर्ट सामने आयी है जिसमें वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा किया गया है। इन दोनों ही फोन में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर और 16 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। दोनों ही फोन में 30 वॉट वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। इन दोनों फोन को 5जी सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

OnePlus 8 Pro specifications

लीक खबर के मुताबिक, OnePlus 8 Pro में 6.78 इंच का QHD+ एमोलेड डिस्प्ले 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ होगा। इसके अलावा स्पीड के लिए फोन में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। फोन को कंपनी 8 जीबी और 12 जीबी रैम के साथ पेश करेगी। अगर स्टोरेज की बात करें तो इसमें128 जीबी और 256 जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज दिया जाएगा।

OnePlus 8 Pro Camera

फोटोग्राफी के लिए वनप्लस 8 प्रो में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा। इसमें पहला व दूसरा 48 मेगापिक्सल का कैमरा, तीसरा 8 मेगापिक्सल का और चौथा 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। वहीं सेल्फी के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा। पावर के लिए फोन में 4,150 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग और 30 वॉट वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। साथ ही फोन में 3 वॉट की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग और IP68 की रेटिंग भी दी गयी है।

India Lockdown: 30% बढ़ा भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल, दूरसंचार संगठन ने की लोगों से ये अपील...

OnePlus 8 specifications

OnePlus 8 में 6.55 इंच के फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जो 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इस फोन में भी OnePlus 8 Pro वाले प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा और कंपनी इसे भी दो रैम वेरिएंट में उतारेगी। हालांकि इसमें फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल का कैमरा, दूसरा 16 मेगापिक्सल का और तीसरा 2 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। इसमें भी 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। फोन में पावर के लिए 4,300 एमएएच की बैटरी मिलेगी, जो 30 वॉट चार्ज 30टी सपोर्ट के साथ होगा। ये फोन कोई आईपी रेटिंग के साथ नहीं आएगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/oneplus-8-and-8-pro-specification-leaked-5g-support-ip68-rating-5935133/

Coronavirus: Vivo ने महाराष्ट्र सरकार को डोनेट किए एक लाख मास्क


नई दिल्ली: coronavirus के चलते देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बीच चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो इंडिया ने महाराष्ट्र सरकार को एक लाख मास्क और 5,000 N-95 मास्क डोनेट किया है। वीवो के ब्रांड स्ट्रेटडी के डायरेक्टर निपुण मार्या ने कहा कि इस संकट की घड़ी में सभी लोग एकजुट है और वैश्विक महामारी में सहयोग करें।

Vivo ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि भारत में लॉकडाउन की स्थिति में स्वास्थ्यकर्मियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं ऐसे में इस मास्क से उन्हें मदद मिलेगी। बता दें कि Vivo ने भारत में अपने सभी प्रोडक्ट की लॉन्चिंग रद्द कर दी है। माना जा रहा है Vivo V19 को अप्रैल मिड में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल कंपनी की ओर से लॉन्चिंग को लेकर कोई बयान जारी हीं किया गया है।

Realme 6 Pro का नया कलर वेरिएंट इस दिन भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत

बता दें कि इससे पहले शाओमी ने भी भारत में एक लाख N95 मास्क बांटने का एलान किया है। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन के मुताबिक ये सभी मास्क दिल्ली, पंजाब और कर्नाटक राज्य सरकार को बांटेगी। साथ ही शाओमी कंपनी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या एम्स (AIIMS) के डॉक्टर्स को स्पेशल सूट भी डोनेट करेगी।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/vivo-to-donate-1-lakh-protective-masks-to-maharashtra-govt-5933303/

Realme 6 Pro का नया कलर वेरिएंट इस दिन भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत


नई दिल्ली: Realme 6 Pro का पर्पल कलर वेरिएंट जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि लॉन्चिंग को लेकर कंपनी की ओर से कोई बयान नहीं जारी किया गया है, लेकिन माना जा रहा है लॉकडाउन के हटते ही नए वेरिएंट को पेश किया जाएगा। लॉन्चिंग के दौरान फोन को लाइटनिंग ब्लू और लाइटनिंग ऑरेंज कलर वेरिएंट में उतारा गया था। बता दें कि हाल ही में स्मार्टफोन के लिए March 2020 Android security अपडेट जारी किया गया है।

Realme 6 Pro Price

इस स्मार्टफोन के 6GB RAM और 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 16,999 रुपये, 6GB RAM व 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,999 रुपये और 8GB RAM व 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 18,999 रुपये रखी गयी है।

Realme 6 Pro Specifications

स्मार्टफोन में डुअल सिम कार्ड का इस्तेमाल किया गया है और फोन Android 10 पर रन करता है। इसमें 6.6-inch full-HD+ Ultra Smooth डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन (1080x2400 pixels) है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और स्क्रिन की सुरक्षा के लिए Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में octa-core Snapdragon 720G SoC का इस्तेमाल है जो Adreno 618 GPU के साथ आता है।

Work From Home के लिए Jio, Airtel और Vodafone के ये प्लान हैं बेस्ट, मिलेगा हर दिन 3GB डेटा

Realme 6 Pro Camera

फोटोग्राफी के लिए Realme 6 Pro में चार रियर कैमरा दिया गया है। इसमें पहला f/1.8 लेंस के साथ 64-मेगापिक्सल का Samsung GW1 सेंसर, दूसरा f/2.3 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का वाइड एंगल, तीसरा f/2.5 अपर्चर के साथ 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर और चौथा f/2.4 अपर्चर के साथ 2-मेगापिक्सल का माइक्रो शूटर कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें पहला f/2.0 लेंस के साथ 16-मेगापिक्सल का Sony IMX471 सेंसर और दूसरा f/2.2 लेंस के साथ 8-मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर कैमरा है।

Realme 6 Pro Battery

फोन में पावर के लिए 4,300mAh की बैटरी दी गयी है जो 30W VOOC फ्लैश चार्ज 4.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। अन्य कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth v5.1, GPS/ A-GPS, NavIC और USB Type-C पोर्ट दिया गया है। फोन के स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ा भी सकते हैं। हैंडसेट की लंबाई व चौड़ाई 163.8x75.8x8.9mm है और पूरा वजन 202 ग्राम है। फोन में Hi-Res साउंट क्वॉलिटी फीचर दिया गया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/realme-6-pro-will-soon-be-getting-a-new-colour-option-5933057/

Work From Home के लिए Jio, Airtel और Vodafone के ये प्लान हैं बेस्ट, मिलेगा हर दिन 3GB डेटा


नई दिल्ली: इन दिनों हर कोई Work From Home कर रहा है। ऐसे में काम के दौरान डेटा खत्म होने का डर यूजर्स को परेशान करता रहा है। ऐसे में आज आपको टेलीकॉम कंपनियों के कुछ ऐसे प्लान्स की जानकारी देंगे, जिसमें हर दिन 3जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग व मैसेज का लाभ मिलेगा। इन सभी प्लान की कीमत भी आपके बजट में है और लंबी वैधता के साथ आते हैं।

Jio का 349 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है और इसमें मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो हर दिन 3जीबी डेटा मिलेगा यानी कुल 84जीबी डेटा का फायदा मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में प्रतिदिन 100 एसएमएस और जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1,000 एफयूपी मिनट भी मिलेंगे। इस पैक में यूजर्स को जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

Samsung Galaxy Tab A 2020 लॉन्च, जानें Price और Features

Airtel का 398 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

जियो की रह ही एयरटेल के इस प्लान में 28 दिनों की वैधता मिलेगी। इसके अलावा हर दिन 3 जीबी डेटा यानी कुल 84 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी मिलेगा। साथ ही इसके अलावा यूजर्स को प्रीमियम एप सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलेगा।

Vodafone का 558 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

इस प्लान में एयरटेल की तरह हर दिन 3 जीबी डेटा, 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलेगी। हालांकि इस पैक की वैधता जियो व एयरटेल के मुताबिक अधिक है। इसमें 56 दिनों की वैधता मिलेगी। साथ ही यूजर्स को वोडाफोन प्ले और जी5 प्रीमियम ऐप्स का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगा।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/jio-vs-airtel-vs-vodafone-best-plans-offering-3gb-data-per-day-5932867/

India Lockdown: 30% बढ़ा भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल, दूरसंचार संगठन ने की लोगों से ये अपील...


नई दिल्ली: देशभर में Lockdown होने के कारण लोग घर में ही रह रहे हैं। ऐसे में ऑफिस काम से लेकर एंटरटेन होने तक के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में दूरसंचार कंपनियों के संगठन (सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया) ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले कुछ दिनों में डेटा के खपत 30 फीसदी की तेजी देखी गयी है। इसी को देखते हुए सीओएआई ने लोगों से अपील की है कि यूजर्स जिम्मेदारी के साथ डेटा का इस्तेमाल करें ताकि आने वाले दिनों में दिक्कत का सामना न करना पड़े।

COAI के महानिदेशक राजन मैथ्यूज ने अपील करते हुए कहा कि जरूरत के हिसाब से Internet का इस्तेमाल करें ताकि ऑनलाइन शिक्षा, डिजिटल स्वास्थ्य सेवाएं और डिजिटल पेमेंट समेत अन्य इंटरनेट सेवाएं सुचारू रूप से चल सकें। उन्होंने कहा कि इंटरनेट के इस्तेमाल के Mobile यूजर्स सुबह या देर शाम का समय चुनें। साथ ही सीओएआई ने फेसबुक, नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो जैसी कंपनियों से नेटवर्क पर बोझ कम करने का आदेश जारी किया है। इसके बाद ही वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों ने अपनी एचडी सर्विस बंद करने का फैसला लिया है।

Coronavirus: क्या सच में फ्री में मिल रहा है Jio का ₹498 वाला रीचार्ज जाने इस खबर की सच्चाई

Google, Facebook, Tiktok, Netflix, Amazon Prime Video, zee और सोनी जैसी वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों ने संयुक्त बयान में कहा कि राष्ट्रीय और यूजर्स को ध्यान में रखते हुए 14 अप्रैल तक के लिए सभी एसची सर्विस को बंद किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले फेसबुक की तरफ से एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि कोरोनावायरस के चलते व्हाट्सऐप व मैसेंजर वीडियो व वॉइस में इजाफा देखा गया है, जिसकी वजह से फेसबुक मुश्किल में आ सकता है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/internet-usage-increased-by-30-telecom-org-appeals-to-people-5932431/

Coronavirus: Work From Home और अपनों के करीब रहने के लिए इस्तेमाल करें ये Best Video Calling Apps


नई दिल्ली: coronavirus के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में लोगों को घर में रहना पड़ रहा है ताकि वो इस वायरस से सुरक्षित रह सके। इस बीच कर्मचारी अपने घर से ही काम कर रहे हैं। ऐसे में लोगों अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से नहीं मिल पा रहे हैं। चलिए आज इसी परेशानी से निकालने के लिए कुछ ऐसे ऐप्स के बारे में बताते हैं जिसकी मदद से आप अपनों के साथ-साथ अपने ऑफिस से भी जुड़े रह सकते हैं और बिना किसी परेशानी के काम कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए अपने लैपटॉप व मोबाइन में ये कुछ ऐप्स डाउनलोड करने होंगे, जिसकी मदद से वीडियो कॉल कर पाएंगे।

Whatsapp मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल दुनियाभर में तेजी से किया जा रहा है। यही वजह है कि कोरोना वायरस के चलते ज्यादातर लोग वीडियो कॉल के लिए Whatsapp का सहारा ले रहे हैं ताकि दूर होकर भी अपनों के करीब रह सके। इस ऐप की खासियत है कि इसके जरिए एक साथ चार लोग ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। ये ऐप एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर मौजूद है।

गूगल का Google Duo एक वीडियो कॉलिंग ऐप है। इस ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें एक साथ 8 लोगों को कनेक्ट किया जा सकता है। यानी 8 लोगों से एक ही समय पर बात कर सकते हैं। अगर ऑफिस की छोटी करनी है तो भी इस ऐप का सहारा ले सकते हैं। बता दें कि इसकी वीडियो क्वालिटी भी काफी अच्छी है।

Skype को कंपनी ने खबर करके इंटरव्यू या ऑफिशियल कामों के लिए लॉन्च किया गया है। इस ऐप को आप अपने स्मार्टफोन और डेस्कटॉप पर डाउनलोड कर सकते हैं। अगर किसी का इंटरव्यू लेना है तो आज ही इसके जरिए इंटरव्यू ले सकते हैं। इतना ही नहीं ऑफिस मीटिंग के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ZOOM वीडियो ऐप इन दिनों लोगों के बीच काफी छाया हुआ है और दो महीने के अंदर इसे ज्यादातर लोगों ने डाउनलोड भी किया है। ये ऐप काफी ऐप्स से इसलिए खास है क्योंकि इसमें एक साथ करीब 100 लोगों कनेक्ट हो सकते हैं। ये ऑफिस काम के लिए इस वक्त बेस्ट ऑप्शन साबित हो रहा है। इसमें कॉलिंग के लिए एचडी वीडियो की सुविधा मिलेगी। बता दें कि ये ऐप केवल 40 मिनट तक ही फ्री कॉलिंग देगा। इस ऐप को मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों प्लेटफॉर्म पर यूज कर सकते हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/covid19-best-video-calling-apps-for-work-from-home-and-for-loved-ones-5931908/

Coronavirus Lockdown: भारत में iPhone के दो मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट्स बंद, बिक्री पर पड़ा असर


नई दिल्ली: coronavirus के चलते भारत को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बीच iPhone ने अपने दो मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट Foxconn और Wistron को पूरी तरह से बंद कर दिया है। Foxconn और Wistron भारत में पुराने iPhone मॉडल से जुड़े गैजेट्स बनाती हैं। Wistron के अध्यक्ष साइमन लिन ने कहा कि लॉकडाउन हट जाने के बाद दोबारा से दोनों कंपनियों में काम शुरू कर दिया जाएगा। इससे पहले Xiaomi, Vivo, Oppo और सैमसंग ने भी अपने प्रोडक्शन यूनिट को बंद कर दिया है।

iPhone की सेल पर दिखा असर

कोरोना वायरस के चलते आईफोन 9 की लॉन्चिंग अभी रद्द कर दी गयी है। साथ ही दुनियाभर के सैकड़ों रीटेल स्टोर को भी एप्पल ने बंद कर दिया है। ताकि कर्मचारियों को लोगों के संपर्क में आने से बचाया जा सके। हालांकि ऑनलाइन स्टोर को ओपन रखा गया है। वहीं एप्पल ने चीन में मौजूद अपने सबी रीटेल स्टोर को फिर से ओपन कर दिया है। कोरोना वायरस के चलते आईफोन के खरीदारी पर भी काफी असर पड़ा है।

नोएडा में मौजूद हैं मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स

सैमसंग की बात करें तो इसका सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नोएडा में है और यहां हर साल हर साल 120 मिलियन स्मार्टफोन्स बनाए जाते हैं, लेकिन अब इस प्लांट को 14 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा Oppo, Vivo और LG के भी प्लांट बंद हैं। ये सभी प्लांट यूपी में स्थित हैं। Oppo ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि ग्रेटर नोएडा स्थित ओप्पो प्लांट को सरकार के निर्देश के बाद बंद कर दिया गया है। साथ ही सभी कर्मचारियों को भी अगले नोटिस तक वर्क फ्रॉम होम करने के लिए आदेश दिया गया है।

मोबाइल खरीदारी पर 38 फीसदी की गिरावट

बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर मोबाइल इंडस्ट्री पर देकने को मिल रहा है। पहली बार दुनियाभर में स्मार्टफोन की बिक्री में 38% तक की गिरावट आई है। देश में 511 लोग कोरोना के पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र और केरल से सामने आए है। इससे महाराष्ट्र में अब तक 101 और केरल में 95 लोग संक्रमित हैं


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/coronavirus-lockdown-iphone-production-suspended-in-india-5931664/

Coronavirus के चलते 108MP कैमरे वाला Xiaomi Mi 10 भारत में नहीं होगा लॉन्च


नई दिल्ली: Realme के बाद अब शाओमी इंडिया ने भी अपने 108-मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन Xiaomi Mi 10 की भारत में लॉन्चिंग रद्द कर दी है। इससे पहले कंपनी ने ट्वीट करके जानकारी दिया था कि 31 मार्च को भारत में Xiaomi Mi 10 को दोपहर 12:30 बजे लॉन्च किया जाएगा। दरअसल, कल यानी 24 मार्च को रात 8 बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन करने का आदेश दिया है, जिसके बाद ये सभी स्मार्टफोन कंपनियां अपने नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को कैंसिल कर रही है।

Xiaomi Mi 10 को 5G सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही भारत में ये कंपनी का पहला 5जी स्मार्टफोन बन जाएगा। इसमें 108MP का प्राइमरी रियर कैमरा और Snapdragon 865 चिपसेट दिया जा सकता है। हालांकि ये फोन चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। भारत में Xiaomi Mi 10 को कोरल ग्रीन और ट्विलाइट ग्रे कलर ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है और इसकी शुरुआती कीमत 40,999 रुपये के आस-पास रखी जाएगी।

Xiaomi Mi 10 Specifications and Camera

चीन में लॉन्च हुए Xiaomi Mi 10 में 6.7 इंच की AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले है जो 90 Hz रिफ्रेश और 180Hz टच रिफ्रेश रेट के साथ है। फोन में Qualcomm Snapdragon 865 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया और हैंडसेट एंड्रॉयड 10 पर रन करता। Xiaomi Mi 10 में फोटोग्राफी के लिए चार रियर कैमरे दिए गए हैं। पहला 108 मेगापिक्सल का लेंस, दूसरा 13 मेगापिक्सल और तीसरा व चौथा 2 मेगापिक्सल लेंस कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 20-मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। पावर के लिए स्मार्टफोन में 4,780mAh की बैटरी दी गयी, जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और फोन 10W रिवर्स चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

स्मार्टफोन-Mi 10
डिस्प्ले-6.67 इंच
प्रोसेसर- क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865
ऑपरेटिंग सिस्टम-एंड्रॉ़यड 10
रैम-8 जीबी
स्टोरेज-128 जीबी
बैटरी- 4780 एमएएच
फ्रंट कैमरा- 20-मेगापिक्सल
रियर कैमरा- 108-मेगापिक्सल + 13-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल + 2-मेगापिक्सल

Mi 10 की कीमत

चीन में Mi 10 स्मार्टफोन को तीन अलग-अलग वेरिएंट में उतारा है। इसमें 8GB रैम व 128GB स्टोरेज वेरिएंट, 8GB रैम व 256GB स्टोरेज वेरिएंट और 12GB रैम व 256GB स्टोरेज वेरिएंट शामिल है। बता दें कि घरेलू बाजार में तीनों फोन की कीमत क्रमश: CNY 3,999 (लगभग Rs 40,000), CNY 4,299 (लगभग Rs 43,000) CNY 4,699 (लगभग Rs 47,000) रखी गई है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/coronavirus-impact-xiaomi-mi-10-launch-postponed-in-india-5929588/

COVID-19 Impact: Realme Narzo सीरीज के लिए करना पड़ेगा इंतजार, लॉन्चिंग रद्द


नई दिल्ली: coronavirus की वजह से देशभर में लॉकडाउन के ऐलान के बाद रियलमी ने अपने नए स्मार्टफोन Realme Narzo सीरीज की लॉन्चिंग रद्द कर दी है। कल यानी 26 मार्च को भारत में Realme Narzo 10 और Narzo 10A को लॉन्च किया जाना था, लेकिन अब इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल लॉकडाउन के बाद भारत में बनने वाले शाओमी के नए हैंडसेट नहीं तैयार हो जा रहे हैं, जिसके चलते सेल में देरी को देखते हुए लॉन्चिंग कैंसिल कर दी गयी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Realme Narzo 10 के रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जाएगा। हालांकि Realme Narzo 10A में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप ग्लॉसी बैक पैनल के साथ मिलेगा। पावर के लिए दोनों फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी। इसके अलावा अगर अन्य फीचर्स की बात करें तो इन दोनों ही फोन की स्क्रीन 6.5 इंच की होगी, जो 89.8 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और वाटरड्रॉप नॉच के साथ आएगा। यानी फ्रंट कैमरा इंन डिस्प्ले मिलेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, रियलमी नार्ज़ो 10 को Realme 6i का रीब्रांडेड वर्जन कहा जा रहा है। इसके अलावा रियलमी नार्जो 10ए को Realme C3 का रीब्रांडेड वर्जन कहा जा रहा है। फिलहाल कंपनी की ओर से दोनों फोन के फीचर्स को लेकर कुछ भी नहीं कहा गया है। गौरतलब है कि हाल ही में रियलमी ने भारत में Realme 6 और Realme 6 Pro को लॉन्च किया था।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/realme-narzo-10-and-narzo-10a-launch-postponed-due-to-covid19-5929502/

128GB स्टोरेज के साथ Samsung Galaxy A31 भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स


नई दिल्ली: Samsung Galaxy A31 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी ए31 की कीमत व सेल का कोई खुलासा नहीं किया गया है। ये स्मार्टफोन ब्लू, ब्लैक, रेड और व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन में चार रियर कैमरा दिया गया है। बता दें कि ये फोन Samsung Galaxy A30 का अपग्रेड वर्जन है।

Samsung Galaxy A31 Specifications

सैमसंग के नए फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले और वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच है। इसमें स्पीड के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है और फोन एंड्रॉइड पर रन करता है। गैलेक्सी ए31 के रैम के दो वेरिएंट दिए गए हैं। इसमें 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट शामिल है।

COVID-19: सरकार CoWin-20 App के जरिए करेगी Coronavirus पीड़ित की पहचान

Samsung Galaxy A31 Camera

फोटोग्राफी के लिए Samsung Galaxy A31 में चार रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल का कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 20 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा दिया गया है जिसे वाटरड्रॉप नॉच में जगह मिली है। पावर के लिए फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गयी है, जो 15 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप-सी है। इसके अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy A30 Specifications

फोन में 6.4 इंच का फुल-एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजॉलूशन 1080x2340 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन के 4GB रैम व 64GB स्टोरेज दिया गया है। इसमें स्पीड के लिए 1.8GHz Exynos 7904 octa core processor का इस्तेमाल है और एंड्रॉइड 10 पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए रियर में 16 व 5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा और फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा मौजूद है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/samsung-galaxy-a31-launched-in-india-check-features-and-details-5928948/

Coronavirus Impact: Redmi Note 9 Pro Max की भारत में पहली सेल कैंसिल, इस दिन होगा उपलब्ध


नई दिल्ली: कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है, जो 14 अप्रैल तक रहेगा। इसी को देखते हुए शाओमी के रेडमी नोट सीरीज के नए स्मार्टफोन Redmi Note 9 Pro Max की पहली सेल कैंसिल कर दी हैं। फिलहाल फोन के सेल का आयोजन कब किया जाएगा इसकी कोई जानकारी सामने अभी तक नहीं आयी है, लेकिन माना जा रहा है कि लॉकडाउन के खत्म होते ही फोन को सेल में उतारा जाएगा। फोन के फ्रंट में इंन डिस्प्ले कैमरा, 3.5mm हेडफोन जैक, टाइप सी चार्ज, नीचे की ओर स्पीकर और साइट में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को Aurora Blue, Glacier white और Interstellar Black कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Redmi Note 9 Pro Max Price

Redmi Note 9 Pro Max को 6GB रैम व 64GB स्टोरेज, 6GB रैम व 128GB स्टोरेज और 8GB रैम व 128GB स्टोरेज मॉडल में उतारा गया है। इसके स्टोरेज को जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं। भारत में इनकी कीमत क्रमश: 14,999 रुपये, 16,999 रुपये और 18,999 रुपये रखी गयी है।

Redmi Note 9 Pro Max Specifications

Redmi Note 9 Pro Max में 6.67 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। स्क्रिन की सुरक्षा के लिए Triple Corning Gorilla Glass 5 दिया गया है। स्पीड के लिए इसमें Qualcomm Snapdragon 720G SoC का इस्तेमाल किया गया है और फोन Android 10 पर रन करता है। इस फोन में NAVIC का स्पोर्ट दिया गया है और

Redmi Note 9 Pro Max Camera

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में चार कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें पहला f/1.89 अपर्चर के साथ 64-मेगापिक्सल, दूसरा 8-मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल और तीसरा 5-मेगापिक्सल माइक्रो कैमरा व चौथा 2-मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 32-मेगापिक्सल का इन डिस्प्ले कैमरा दिया गया है। पावर के लिए हैंडसेट में 5,020 एमएएच की बैटरी दी गयी है जो 33 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।कंपनी का दावा है कि इसकी मदद से 11 घंटे PUBG खेल सकते हैं और 210 घंटे लगातार गाने सुन सकते हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/redmi-note-9-pro-max-first-sale-delayed-in-india-due-to-coronavirus-5928408/

Redmi K30 Pro और K30 Pro Zoom edition लॉन्च, जाने Features व Price


नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते शोआमी ने अपने घरेलू बाजार में रेडमी के30 प्रो और रेडमी के 30 प्रो जूम एडिशन को ऑनलाइन लॉन्च कर दिया है। इन दोनों हैंडसेट में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। चीन में फोन की सेल 27 मार्च से शुरू होगी। ग्राहक फोन को मून लाइट व्हाइट, स्काई ब्लू, स्टार रिंग पर्पल और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं।

Redmi K30 Pro सीरीज कीमत

Redmi K30 Pro के 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 2,999 चीनी युआन (करीब 32,500 रुपये), 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज की कीमत 3,399 चीनी युआन (करीब 36,000 रुपये) और 8 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 3,699 चीनी युआन (करीब 40,000 रुपये) रखी गयी है। Redmi K30 Pro Zoom edition के 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज की कीतम चीनी युआन 3,799 (करीब 41,000 रुपये) और 8 जीबी रैम व 256 जीबी स्टोरेज की कीमत चीनी युआन 3,999 (करीब 43,000 रुपये) रखी गयी है।

Coronavirus Outbreak: Xiaomi के बाद अब Vivo डोनेट करेगा N95 मास्क

Redmi K30 Pro सीरीज स्पेसिफिकेशन्स

इन दोनों स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल है। फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित एमआईयूआई 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट का इस्तेमाल है। पावर के लिए फोन में 4,700 एमएएच की बैटरी दी गयी है, जो 33 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Redmi K30 Pro सीरीज का कैमरा

फोटोग्राफी के लिए रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया है। इसमें पहला 64-मेगापिक्सल, दूसरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, तीसरा 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस दोनों फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 5G कनेक्टिविटी, वाई-फाई, ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/redmi-k30-pro-k30-pro-zoom-edition-launched-features-and-price-5926381/

Coronavirus Outbreak: Xiaomi के बाद अब Vivo डोनेट करेगा N95 मास्क


नई दिल्ली: चीन की मोबाइल कंपनी Vivo ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करके जानकारी दी है कि वो Vivo V19 को कुछ समय के लिए टाल रही है और कोरोनावायरस से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए N95 मास्क बनाने का काम कर रही है। कंपनी ने अपनी ट्वीट में लिखा है कि उनका फोकस COVID-19 से लड़ने के लिए रिसोर्स लाने पर है। कंपनी N95 मास्कनडॉक्टर्स और हेल्थ केयर वर्कस को डोनेट करेगी।

बता दें कि इससे पहले Xiaomi ट्वीट करके N95 मास्क और प्रोटेक्टिव सूट डोनेट करने का ऐलान कर चुका है। शाओमी ये मास्क दिल्ली, पंजाब और कर्नाटक में बांटे जाएंगे। इसके अलावा सरकारी अस्पताल के डॉक्टर्स प्रोटेक्टिव सूट्स भी डोनेट करेगी। गौरतलब है कि देश कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। भारत में अभी तक 511 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र और केरल से सामने आए है। इससे महाराष्ट्र में अब तक 101 और केरल में 95 लोग संक्रमित हैं।

Vivo V19 Specifications

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस फोन को अब 3 अप्रैल को भारत में उतारा जाएदा। इसमें 6.44 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है और स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 10 पर आधारित Funtouch OS 10 पर काम करता है। स्पीड के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 SoC का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और फोन में डुअल सिम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Vivo V19 Camera

फोटोग्राफी के लिए चार रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें पहला अपर्चर एफ/ 1.8 के साथ 48 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल, तीसरा बोकेह इफेक्ट के लिए 2 मेगापिक्सल और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32+2 मेगापिक्सल का डुअल फ्रंट कैमरा मौजूद होगा। पावर के लिए हैंडसेट में 4,500 एमएएच की बैटरी दी जाएगी है जो 18 वॉट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 159.01×74.17×8.54 मिलीमीटर है और पूरा वजन 176 ग्राम है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/mobile-news/coronavirus-outbreak-vivo-will-donate-n95-mask-after-xiaomi-5926185/

Danik Bhaskar Rajasthan Danik Bhaskar Madhya Pradesh Danik Bhaskar Chhattisgarh Danik Bhaskar Haryana Danik Bhaskar Punjab Danik Bhaskar Jharkhand Patrika : Leading Hindi News Portal - Bhopal Patrika : Leading Hindi News Portal - Jaipur The Hindu Nai Dunia Latest News Hindustan Hindi Danik Bhaskar National News Danik Bhaskar Himachal+Chandigarh Patrika : Leading Hindi News Portal - Entertainment Danik Bhaskar Uttar Pradesh Patrika : Leading Hindi News Portal - Mumbai Patrika : Leading Hindi News Portal - Astrology and Spirituality Patrika : Leading Hindi News Portal - Lucknow News 18 Nai Dunia Madhya Pradesh News onlinekhabar.com NDTV News - Latest Patrika : Leading Hindi News Portal - Varanasi Patrika : Leading Hindi News Portal - Miscellenous India Danik Bhaskar Delhi Danik Bhaskar Technology News Orissa POST Scroll.in Danik Bhaskar Health News ET Home NDTV Top Stories NDTV News - Top-stories Bharatpages India Business Directory Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports Patrika : Leading Hindi News Portal - Business Patrika : Leading Hindi News Portal - Education Patrika : Leading Hindi News Portal - World NDTV Khabar - Latest hs.news Patrika : Leading Hindi News Portal - Bollywood Telangana Today Moneycontrol Latest News NDTV News - India-news India Today | Latest Stories ABC News: International Business Standard Top Stories Danik Bhaskar International News Danik Bhaskar Madhya Pradesh NDTV News - Special The Dawn News - Home Patrika : Leading Hindi News Portal - Mobile Bollywood News and Gossip | Bollywood Movie Reviews, Songs and Videos | Bollywood Actress and Actors Updates | Bollywoodlife.com Jammu Kashmir Latest News | Tourism | Breaking News J&K Nagpur Today : Nagpur News NYTimes.com Home Page (U.S.) NSE News - Latest Corporate Announcements Stocks-Markets-Economic Times DDNews Feeds Stocks Baseerat Online Urdu News Portal View All
Directory Listing in Hardware and Software in UTTAR PRADESH common service centre in JHARKHAND Job Consultancy in UTTAR PRADESH Aadhar Enrollment Centre in ANDAMAN & NICOBAR Event Mangement in DELHI Beauty Parlour & Beauty Clinic in TELANGANA Shopping in CHANDIGARH Hotels and Resorts in KERALA Communication and Media in BIHAR Rubber and Rubber Products in GUJRAT Doctor in RAJASTHAN Institution in BIHAR Health & Beauty in GUJRAT Gems and Jewellery in UTTAR PRADESH Event Mangement in ANDAMAN & NICOBAR Advertising Agency in WEST BENGAL Computer Sales And Services in BIHAR common service centre in Puducherry Education & Jobs in UTTARAKHAND WEDDING in CHANDIGARH Courier Services in CHANDIGARH School in WEST BENGAL Herbal and Ayurvadic in HARYANA Arts and Craft in MAHARASHTRA Apparel and Clothing in TAMIL NADU Hardware and Software in CHANDIGARH College in ANDHRA PRADESH Hospital in MAHARASHTRA IT FIRM in HARYANA Tour & Travels in KARNATAKA Hotels and Resorts in UTTAR PRADESH Hotels and Resorts in WEST BENGAL Business Services in Sikkim Beauty Parlour & Beauty Clinic in CHANDIGARH Household Products and Home Supplies in UTTAR PRADESH Education & Jobs in KARNATAKA Entertainment & Fun in GOA Communication and Media in ANDAMAN & NICOBAR Household Products and Home Supplies in BIHAR Education & Jobs in KERALA PHOTO/VIDEO in TAMIL NADU common service centre in HARYANA Computer and Internet in TAMIL NADU Abrasives and Allied Products in GUJRAT medical equipments in MIZORAM Event Mangement in RAJASTHAN Tour & Travels in Puducherry Blood Bank in MIZORAM Fire and Ambulance in BIHAR Construction and Real Estate in UTTAR PRADESH