PATRIKA : LEADING HINDI NEWS PORTAL - BOLLYWOOD - APR TUE 07 2020 #BHARATPAGES BHARATPAGES.IN

Patrika : Leading Hindi News Portal - Bollywood

http://api.patrika.com/rss/bollywood-news 👁 77665

दूरदर्शन पर अब 'बुनियाद' की भी वापसी, विभाजन के दर्द की महागाथा


-दिनेश ठाकुर
मशहूर शायर निदा फाजली ने पाकिस्तान दौरे से लौटकर एक गजल लिखी थी। उसके दो शेर हैं- 'इंसान में हैवान यहां भी है वहां भी/ अल्लाह निगहबान यहां भी है वहां भी/ हिन्दू भी सुकूं से है, मुसलमां भी सुकूं से/ इंसान परेशान यहां भी है वहां भी।' विभाजन के बाद दोनों देशों के हालात को लेकर यही टीस सआदत हसन मंटो की कहानियों, खुशवंत सिंह के उपन्यास 'पाकिस्तान मेल', अमृता प्रीतम के 'पिंजर', कमलेश्वर के 'कितने पाकिस्तान', भीष्म साहनी के 'तमस', कृष्णा सोबती के 'गुजरात पाकिस्तान से गुजरात हिन्दुस्तान' और राम मनोहर लोहिया की किताब 'विभाजन का गुनहगार कौन' समेत दर्जनों ग्रंथों में छन-छन कर महसूस होती है।

इसी टीस को अस्सी के दशक में दूरदर्शन पर दिखाए गए धारावाहिक 'बुनियाद' में विस्तार दिया गया। विभाजन की इस महागाथा ने भारतीय टेलीविजन की दुनिया में कई नई परम्पराओं की बुनियाद रखी। इसी धारावाहिक से बड़े पर्दे (सिनेमा) के बड़े नामों को छोटे पर्दे से जोडऩे का सिलसिला शुरू हुआ। अनगिनत कलाकारों वाला यह पहला भारतीय धारावाहिक था। यहीं से धारावाहिकों के लिए फिल्मों की तरह बड़े कैनवास पर शूटिंग के रास्ते खुले। 'शोले' सरीखी खालिस फार्मूला फिल्म बनाने वाले रमेश सिप्पी ने 'सागर' (1985) पेश करने के बाद जब 'बुनियाद' की कडिय़ां बुनना शुरू किया था तो इसमें फिल्मों जैसे मनोरंजन के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन शायद यह धारावाहिक के लेखक मनोहर श्याम जोशी (जो इससे पहले दूरदर्शन के लिए बेहद लोकप्रिय धारावाहिक 'हम लोग' लिख चुके थे) की सोहबत का असर था कि उन्होंने 'बुनियाद' को शुरू से आखिर तक कहीं 'फिल्मी' नहीं होने दिया। विभाजन के बाद लाहौर से आए उच्च-मध्यमवर्गीय पंजाबी परिवार की चार पीढिय़ों के 50 साल में फैली महागाथा को उन्होंने कई दिलचस्प उप-कथाओं के साथ इतनी सूझ-बूझ और सलीके से पेश किया कि भारत ही नहीं, उन दिनों पाकिस्तान और कुछ दूसरे देशों में भी यह धारावाहिक बड़े चाव से देखा गया। भारत में तो हवेली राम (आलोकनाथ), लाजवंती (अनीता कंवर), लाला गेंदामल (सुधीर पांडे), वीरावली (किरण जुनेजा), लाला ब्रजभान (विजयेंद्र घटगे), रज्जो (नीना गुप्ता) और बबली (काम्या मल्होत्रा) जैसे किरदार घर-घर जाने-पहचाने हो गए थे।

'बुनियाद' का तकनीकी क्षेत्र भी काफी समृद्ध था। 'भुवन शोम', 'उसकी रोटी' और 'रजनीगंधा' जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले के.के. महाजन इससे बतौर कैमरामैन जुड़े। हॉलीवुड से मैक-अप की ट्रेनिंग लेकर आए सरोश मोदी को भी टीम से जोड़ा गया। कला निर्देशन सुधांशु पटेल को, जबकि संगीत का जिम्मा उदय मजूमदार को सौंपा गया। दूरदर्शन पर 'रामायण' और 'महाभारत' ने अगर धार्मिक आस्थाओं को प्रबल किया तो इनसे पहले 'बुनियाद' ने देश की उस पीढ़ी को विभाजन के दर्द से जोड़ा, जो इस ऐतिहासिक घटनाक्रम के बाद पैदा हुई थी। करीब 34 साल बाद दूरदर्शन पर इन दिनों 'बुनियाद' फिर दिखाया जा रहा है। नई पीढ़ी के लिए यह इतिहास के उस दौर से रू-ब-रू होने का मौका है, जिसने जमीन को तो बांट दिया, उन भावनाओं और संस्कृति का बटवारा नहीं कर सका, जिनको लेकर कहा जाता है- 'कुछ बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी।'


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/buniyaad-tv-serial-on-doordarshan-once-again-5978567/

बॉलीवुड भी डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की शरण में, कमाई का एक और रास्ता खुला


-दिनेश ठाकुर
सिनेमाघरों का सन्नाटा जल्दी नहीं टूटने के आसार को देखते हुए हॉलीवुड की तरह अब बॉलीवुड ने भी फिल्मों के डिजिटल प्रसारण का सिलसिला तेज कर दिया है। सिनेमाघर बंद होने से जिन फिल्मों को कारोबारी झटका लगा, उन्हें जल्द ओवर द टॉप (ओटीटी) प्लेटफॉम्र्स पर देखा जा सकेगा। इनमें इरफान खान की 'अंग्रेजी मीडियम' शामिल है, जिसके प्रदर्शन के तीन दिन बाद सिनेमाघर बंद कर दिए गए थे। पैंतीस करोड़ रुपए की लागत वाली यह फिल्म सिर्फ 9.36 करोड़ रुपए का कारोबार कर सकी। इसका 17 मई को हॉटस्टार पर डिजिटल प्रीमियर होगा।

'अंग्रेजी मीडियम' से पहले सिनेमाघरों में पहुंची टाइगर श्रॉफ की 'बागी 3' एक मई को हॉटस्टार पर दिखाई जाएगी। करीब सौ करोड़ रुपए की लागत वाली यह फिल्म सिनेमाघर बंद होने से पहले 93 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी थी। जनवरी से मार्च तक रिलीज हुईं कई और फिल्में डिजिटल प्रीमियर की कतार में हैं। विक्की कौशल की 'भूत : द हॉन्टेड शिप' और आयुष्मान खुराना की 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' 17 अप्रेल को, जबकि तापसी पन्नू की 'थप्पड़' 24 अप्रेल को प्राइम वीडियो पर दिखाई जाएगी। सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की 'लव आज कल' का डिजिटल प्रीमियर 17 अप्रेल को जियो सिनेमा पर होगा। ओटीटी प्लेटफॉम्र्स पर हाल ही जो फिल्में दिखाई जा चुकी हैं, उनमें 'मलंग', शिकारा, स्ट्रीट डांसर, छपाक, तानाजी, 'पंगा' वगैरह शामिल हैं। सिनेमाघरों के अलावा ओवरसीज, सेटेलाइट और म्यूजिक राइट्स फिल्मों की कमाई के माध्यम हैं। बॉलीवुड फिल्मों का ओवरसीज कारोबार तो मार्च में सिनेमाघर बंद होने से पहले ठप हो गया था। चीन में कोरोना के बवंडर से सिनेमाघर जनवरी में बंद कर दिए गए थे। दुनिया में सबसे ज्यादा आबादी वाले इस देश में पिछले कुछ साल से भारतीय फिल्मों के लिए संभावनाओं के नए दरवाजे खुले हैं। भारत में 387 करोड़ रुपए का कारोबार करने वाली आमिर खान की 'दंगल' ने चीन में 1200 करोड़ रुपए का कारोबार कर रेकॉर्ड तोड़ दिया था। आमिर खान की ही 'सीक्रेट सुपर स्टार' ने, जो भारत में 80 करोड़ रुपए का कारोबार कर सकी थी, चीन में 760 करोड़ रुपए जुटाकर सभी को चौंका दिया था।

सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' ने भी चीन में अच्छा कारोबार किया था। ऐसे दौर में, जब चीन से अमरीका तक बंद पड़े सिनेमाघरों ने भारतीय फिल्मों की ओवरसीज संभावनाओं पर सवालिया निशान लगा रखा है, डिजिटल राइट्स कमाई का नया माध्यम बनकर उभरा है। कई नई फिल्में, जो सिनेमाघर खुलने का इंतजार कर रही हैं, उनके भी डिजिटल राइट्स बिक चुके हैं। इनमें अमिताभ बच्चन की 'ब्रह्मास्त्र' (हॉटस्टार) और 'झुंड' (प्राइम वीडियो) के अलावा अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी', रणवीर सिंह की '83' (दोनों नेटफ्लिक्स), राजकुमार राव की 'छलांग' तथा वरुण धवन की 'कुली नं. वन' (दोनों प्राइम वीडियो) शामिल हैं। डिजिटल प्रीमियर ने फिल्म के निर्माताओं के लिए तो कमाई की एक और खिड़की खोल दी है, वितरकों के हितों पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। फिल्में मोबाइल पर देख ली जाएंगी तो छोटे सेंटर्स में सिनेमाघरों का रुख कौन करेगा?


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/bollywood-movies-on-online-platforms-like-netflix-amazon-prime-video-5978526/

निर्माता ने पूछा- ऐसे मूवी सीन्स बताएं जिसमें किरदार की मौत पर आप आंसू नहीं रोक पाए, लोगों गिनाए ये सीन


मुंबई। फिल्मों में दिखाए जाने वाले दृश्यों पर दर्शक अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। कुछ सीन्स की चर्चा भी होती है। ऐसे कई सीन्स होते हैं जिनमें आप इमोशनल हो जाते हैं या कुछ सीन्स देख आप हंस-हंस कर लोटपोट हो जाते हैं। इसी तर्ज पर निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने लोगों से पूछा कि वे ऐसे मूवी सीन्स बताएं जिनमें किसी किरदार की मौत हुई हो और उनको सच में रोना आ गया हो। इस पर लोगों ने खूब प्रतिक्रियाएं दीं।

निर्माता ने पूछा- ऐसे मूवी सीन्स बताएं जिसमें किरदार की मौत पर आप आंसू नहीं रोक पाए, लोगों गिनाए ये सीन

विवेक ने लोगों से सोशल मीडिया पर कहा,' मेरे लिए 'आनंद' मूवी में राजेश खन्ना और 'शोले' मूवी में अमिताभ बच्चन का मेरा ऐसे मौत के सीन थे जिससे असल में रोना आ गया था। आप भी ऐसे सीन बताएं जिसने आपको सच में रूलाया हो।

bollywood_movie_crying_scenes_1.jpg

इस पर लोगों ने भी अपनी-अपनी पसंद के ऐसे सीन बताए जिसने उनको रूला दिया। एक यूजर ने बताया कि उन्हें ऋषिकेश मुखर्जी की मूवी 'सत्यकाम' में धर्मेन्द्र के किरदार के मर जाने पर दुख हुआ। एक ईमानदार आदमी का बहुत ही दुखद अतं हुआ।

इस ट्विटर थ्रेड में कई लोगों ने धार्मिक सीरियल्स में किरदारों के मरने पर भी अपना किस्सा सुनाया। 'महाभारत' सीरियल में युद्ध के दौरान अर्जुन पुत्र अभिमन्यु के मरने वाले सीन ने भी लोगों को रूला गया। एक यूजर ने 'रामायण' सीरियल में भरत के नानी के घर से लौटने पर राम के वनवास की जानकारी मिलने पर रोने के सीन में आंसू आ गए।

आप भी ऐसे सीन्स के बारे में कमेंट कर बताएं जिसमें आपको सच में रोना आ गया हो।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/bollywood-movies-most-emotional-death-scenes-which-made-you-cry-5978418/

उल्टे होकर टीशर्ट पहनने का दे रही एक्ट्रेस चैलेंज


Lockdown के दौरान बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा ने उलटे खड़े होकर टीशर्ट पहनने का चैलेंज दिया है।उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इसके बाद उन्होंने अपनी बहन को भी इस चैलेंज को पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने लिखा है कि यह आयशा शर्मा के लिए है। मैं बहुत बोर हो रही थी तो सोचा इसे ट्राई कर लूं ।

बता दें कि कोरोनावायरस के चलते हुए लॉक डाउन के कारण सेलिब्रिटी अलग-अलग तरीकों से अपना टाइम पास कर रहे हैं। इसी बीच कई प्रकार के चैलेंज के वीडियो सोशल मीडिया पर नजर आने लगे हैं। जिसमें टी शर्ट चैलेंज भी बहुत चल रहा है। इसमें हाथ के बल खड़े होकर टीशर्ट पहनते हैं।

इसमें शीर्षासन की तरह हाथ के बल खड़े होना रहता है। इसके बाद टी शर्ट पहनना रहता है। लेकिन पैर जमीन पर टच नहीं करना है। ऐसा ही कर नेहा शर्मा ने टी शर्ट चेलेंज किया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/t-shirt-challenge-5978246/

अदिति राव हैदरी ने कहा- मास्क की कमी, घर में ही बनाएं मास्क


मुंबई। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पूरे देश भर में लोग डाउन है। ऐसे में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज लोगों को करुणा से बचने के कोरोना से बचने के लिए जागरूक कर रहे हैं और मैसेज भेज रहे हैं इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने भी कोरोना को लेकर जागरूकता की पहल शुरू की है।

आपको बता दें कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज कोरोना से उपजे संकट में लोगों का आगे बढ़कर होसला बढ़ा रहे हैं। कुछ सेलेब्स ने आर्थिक मदद दी है तो कुछ बेघरों, गरीबों और दैनिक वेतन भोगियों को भोजन की व्यव्स्था करवा रहे हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/aditi-rao-hydari-on-corona-safety-masks-5977672/

अपने स्कूल की हेड गर्ल थीं तापसी पन्नू, शेयर की सालों पुरानी तस्वीर


नई दिल्ली: लॉकडाउन के चलते बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को वक्त मिला है कि वो अपने अतीत की तरफ जरा मुड़कर देखें। यही वजह है कि आए दिन कोई न कोई एक्टर अपने बचपन के दिनों को याद कर रहा है। अब हाल ही में एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने अपने स्कूल के दिनों को याद किया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/actress-taapsee-pannu-was-head-girl-in-her-school-see-picture-5977411/

साजिद नाडियाडवाला ने जमकर किया दान, 400 कर्मचारियों को बोनस के अलावा कई संस्थाओं में किया डोनेट


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) से सब एकजुट होकर लड़ रहे हैं। पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) के अलावा लोग उन जरूरतमंदो की भी मदद कर रहे हैं जो कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। अब इसमें बॉलीवुड डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला का भी नाम जुड़ गया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) ने अपना योगदान देने का फैसला किया है। साजिद ने 400 से अधिक कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की है।

साजिद नाडियाडवाला ने नाडियाडवाला ग्रैंडसन (Nadiadwala Grandson) एंटरटेनमेंट और नाडियाडवाला ग्रैंडसन फाउंडेशन की तरफ से पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री राहत कोष में भी दान किया है। इसके साथ ही मोशन पिक्चर्स एंड टीवी प्रोड्यूसर्स वेलफेयर ट्रस्ट, श्री भैरव सेवा समिति, फ़िल्म इंडस्ट्री वेलफेयर ट्रस्ट, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट से जुड़े प्रत्येक दिहाड़ी मजदूर को 10,000/- रुपये से अधिक बोनस दिया जाएगा और लगभग 400 से अधिक कर्मचारियों को बोनस दिया जाएगा जिनमें से प्रत्येक क्रमशः सीएम और पीएम रिलीफ फंड में व्यक्तिगत रूप से अपना सहयोग देगा।

आपको बता दें कि भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 3981 तक जा पहुंची है। वहीं 114 लोग अपनी जान गंवा जा चुके हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/sajid-nadiadwala-donates-in-pm-cares-fund-and-gave-bonus-to-employee-5977350/

ऋतिक रोशन की नई Mercedes आलीशान घर में तब्दील, सभी जरूरी सुविधाएं मौजूद


नई दिल्ली | बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को कारों का शौख है ये तो सभी जानते हैं लेकिन लगता है कि अब उनकी दिलचस्पी और बढ़ती जा रही है। तभी तो हाल ही में उन्होंने खरीदी अपनी नई Mercedes-Benz V-Class को इंटीरियर कपंनी DC2 से कस्टमाइज़ करवाया है। ऋतिक की कार की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं जो बता रही हैं कि ये मर्सडीज़ किसी महल से कम नहीं है। DC2 के फाउंडर दिलीप छाबड़िया ने बताया है कि कार के पूरे इंटीरियर में एक महीने का समय लगा।

mercedes_benz.jpg

डीसी 2 ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर ऋतिक की कस्टमाइज्ड मर्सडीज़ को फोटो शेयर की हैं जो फैंस को बेहद पसंद आ रही हैं। दिलीप छाबड़िया ने बताया कि ऋतिक को जिस तरह MPV कस्टमाइज चाहिए थी बिल्कुल वैसा ही इसे बनाया गया है। इसके इंटीरियर पर लैदर का काम किया गया है, साथ ही रियर की दो मेन सीटों को इलेक्ट्रॉनिकल कंट्रोल दिया गया है। वहीं कार की खिड़कियों को पूरी तरह से कवर किया गया है और पैनल पर लाइट्स दी गई हैं। फ्रिज, टीवी फोल्डेबल टेबल और वुडन फ्लोरिंग जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं।

car_car.jpg

ऋतिक की इस MPV को अगर मिनी वैनिटी वैन कहें तो गलत नहीं होगा। दिलीप छाबड़िया ने आगे बताया कि ऋतिक ने खुद एक-एक काम को बारीकि से नोटिस किया और उनके मुताबिक ही इस मर्सडीज़ में अंदर इतना बेहतर काम किया जा सका। वहीं कार से इंटीरियर पर ही काम किया गया है, एक्सटीरियर पर कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं Mercedes-Benz V-Class की कीमत 82 लाख के आसपास है।

pjimag.jpgggg.jpg

Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/hrithik-roshan-mercedes-benz-v-class-customised-dc2-photos-viral-5977339/

16 साल की उम्र में लॉटरी की टिकट बेचती थीं नोरा फतेही, मेहनत के दम पर हासिल किया मुकाम


नई दिल्ली।
एक्ट्रेस नोरा फतेही ( Actress Nora Fatehi ) हाल ही में फिल्म 'स्ट्रीट डांसर 3 डी' में नजर आई थीं। इनकी लोकप्रियता की शुरुआत 'दिलबर' और 'साकी साकी' जैसे गानों से हुई है। नोरा फतेही का ना केवल डांस मूव्स बल्कि इनकी फिटनेस भी लोगों को कायल बना देती है। लेकिन, नोरा फतेही ( Nora Fatehi Lifestyle ) ने ये मुकाम अपनी मेहनत के दम पर हासिल किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं।

नोरा फतेही ने इंटरव्यू में बताया कि वह एक सामान्य परिवार से है और उन्होंने लंबे समय तक गरीबी देखी है। परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए उन्हें कम उम्र में ही काम शुरू करना पड़ा। इसके अलावा कोई चारा नहीं था। एक चैट शो में नोरा ने बताया कि वो हाई स्कूल में थीं तब से काम कर रही हैं।

शाहरुख-दीपिका की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस का ये सीन पढ़ा रहा है कोरोना से बचाव का पाठ

nora.jpg

 

16 साल की उम्र में लॉटरी ( Lottery ) की टिकट बेचीं
नोरा ने बताया, जब मैं 16 साल की थी तब एक मॉल में रिटेल सेल्स असोसिएट की जॉब ज्वाइन की थी। मैं स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ काम भी करती थीं। मॉल और स्कूल नजदीक थे तो क्लासेस के बाद वहां जाती थी। परिवार को कई आर्थिक दिक्कतों से गुजरना पड़ा। इसलिए मुझे कमाकर लाना पड़ता था। उस दौरान में कई काम किए थे। यहां तक की लॉटरी की टिकट ( Lottery Ticket ) भी बेचा सकती थी। इसके अलावा रेस्त्रां में वेटरेस, मैकडोनाल्ड्स पर काम किया। इसके अलावा कमीशन का काम किया। टेलीमार्केटिंग के दफ्तरों में काम किया।

बॉलीवुड एक्ट्रेस की भाभी ने पति संग पोस्ट की इंटिमेट फोटोज, ट्रोलर्स को कहा-'जियो और जीने दो यार'

2015 में नजर आई थी नोरा
बता दें कि नोरा ने 2015 में बिग बॉस में एंट्री ली थी। इस समय वह पहली बार नजर आई थी। इसके साथी नोरा ने सलमान खान की फिल्म 'भारत' में भी छोटा-सा रोल किया।

आशा भोसले ने लोगों से की मदद की अपील, कहा- हर नागिरक को 100 रुपये पीएम केयर्स में दान करने चाहिए


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/actress-nora-fatehi-struggle-sell-lottery-tickets-at-the-age-of-16-5977305/

संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त भी दान के लिए आगे आईं, किया इतने लाख का दान


संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त भी दान के लिए आगे आईं, किया इतना दान, जानकर होश उड़ जाएंगे

कोरोना वायरस का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। सेलेब्स 14 तारीख तक चलने वाले लॉकडाउन के बीच घर के आइसोलेशन में रहते हुए अपने फैंस को इस बीमारी के प्रति लगातार जागरूक कर रहे हैं। कई सारे बॉलीवुड सेलेब्स कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों की मदद के लिए आए हैं और पीएम केयर्स फैंड में करोड़ों रुपए का दान दिया है। तो कई ने इंडस्ट्री के डेजी वेजेज वर्कर्स की सहयता के लिए अहम कदम उठाए हैं। अब बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की बहन प्रिया दत्ता ने महाराष्ट्र सीएम राहत कोष में 25 लाख रुपए दान किए हैं।

 

sanjay dutta and priya dutt

हाल ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा,'इस अभूतपूर्व समय के दौरान और कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वालों के समर्थन में नरगिस दत्त फाउंडेशन ने महाराष्ट्र के सीएम राहत कोष में 25 लाख रुपए का दान दिया है। हम मिलकर इसे दूर करेंगे। चलो जितना हो सके हम इसमें योगदान करें।

 

sanjay dutta and priya dutt

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
प्रिया दत्त के 25 लाख रुपए देने की सोशल मीडिया पर खूब तारीफें हो रही हैं। लोग ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रया जाहिर कर रहे हैं।

ये स्टार्स दे चुके हैं पीएम केयर्स फंंड में दान
अब तक सारा अली खान, करीना कपूर, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, शाहरुख खान, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा, अर्जुन कपूर से लेकर टीवी के तमाम सेलिब्रिटीज ने अपना योगदान दिया है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/sanjay-dutt-sister-priya-dutt-gave-donation-for-pm-cares-fund-25-lakh-5977265/

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका हैं करोड़ों रुपयों की मालकिन,कई फिल्मों में भी कर चुकी हैं काम


नई दिल्ली। लॉकडाउन के चलते दर्शकों के लिए दूरदर्शन पर फिर से 'रामायण' धारावाहिक का टेलिकास्ट किया जा रहा है। जिसके चलते धारावाहिक के सभी पात्रों के बारें में लोग जानना चाहते हैं कि इन दिनों सभी कहां, कैसे दिखते हैं और उनका लाइफस्टाइल क्या है। रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ( Deepika Chikhalia ) भी इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं। आज हम आपको बताएंगे कि सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका आखिर कितनी संपत्ति की मालकिन हैं।

 

Deepika Chikhalia

धारावाहिक 'रामायण' के साथ-साथ दीपिका ने कई टीवी शोज भी किए हैं। दर्शकों को भी उन्हें टीवी पर देखना अच्छा लगता था। जानकारी के अनुसार दीपिका की कुल 3 मिलियन डॉलर यानी की 21 करोड़ रुपयों की संपत्ति की मालकिन हैं। उनका मुंबई में अपना घर भी है। रामायण से उन्हें जितना फेम मिला उतनी ही उन्हें शोहरत भी मिली। शो रामायण में आने से पहले ही दीपिका काफी फेमस थी। उन्होंने बॉलिवुड सहित कन्नड़ फिल्मों में भी अपना जादू चलाया। गुज़रें जमाने में दीपिका राजेश खन्ना ( Rajesh Khanna ) संग भी काम कर चुकी हैं।

 

Deepika Chikhalia

बता दें 54 साल की एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया का जन्म 29 अप्रैल 1965 को महाराष्ट्र में हुआ था। उनकी पहली फिल्म 'चीख' ( Chikh) थी। जिससे उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। फिर उन्होनें टीवी शो घर संसार, घर का चिराग और बाला जैसे कई सुपरहिट धारावाहिकों में भी काम किया। लेकिन शो 'रामायण' ने दीपिका के करियर को अलग ही मुकाम पर पहुंच दिया। ऐसा कहा है कि जब दीपिका को असली में लोग उन्हें सीता के रूप में पूजने लगे। यही नहीं जब भी दीपिका किसी से मिलती थीं, तो बच्चे,जवान, और बुर्जुग तक उनके पैर छुआ करते थे।

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/actress-deepika-chikhalia-know-about-her-unknown-facts-5977255/

मुस्कुराएगा इंडिया, lockdown में देशवासियों की हिम्मत बढ़ाने आगे ये स्टार्स


Lockdown में देशवासियों की हिम्मत बढ़ाने के लिए बालीवुड स्टार आगे आए हैं। उन्होंने मुस्कुराएगा इंडिया गीत में बेहतर अभिनय की प्रस्तुति दी है।इस सॉन्ग में उन्होंने शीघ्र ही भारत के शहरों और गांवों में लोगों की हंसी और चहल-पहल नजर आने की बात कही है। इस सॉन्ग में अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, टाइगर श्रॉफ, कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे, कृति सेनन, राजकुमार राव और तापसी पन्नू सहित कई स्टार्स शामिल है।

इन्होंने एक गीत मुस्कुराएगा इंडिया में बेहतर अभिनय किया है। इस गाने के माध्यम से कोरोनावायरस की जंग में देशवासियों का मनोबल बढ़ाने का काम किया है। विशाल मिश्रा द्वारा गाए इस वीडियो की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ हो रही है।वीडियो में बॉलीवुड सितारों ने भारतीयों से मुस्कुराहट बिखेरने की बात कही हैै। इस गाने को रिलीज हुए चंद घंटे ही हुए हैं और इसे अब तक करीब 9 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर इस गाने का लिंक शेयर करते हुए लिखा है हम सब को एकजुट होने की जरूरत है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/muskurayega-india-news-5977246/

बॉलीवुड एक्ट्रेस की भाभी ने पति संग पोस्ट की इंटिमेट फोटोज, ट्रोलर्स को कहा-'जियो और जीने दो यार'


नई दिल्ली। कुछ समय पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ( Shusmita Sen ) के भाई राजीव अपनी गर्लफ्रेंड चारू ( Charu Asopa ) संग शादी के बंधन में बंध चुके हैं। चारू भी छोटे पर्दे की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। वो पति राजीव सेन ( Rajeev Sen ) संग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। फनी वीडियोज और स्टाइलिश फोटोज के साथ चारू अपनी प्रोफाइल को अपडेट करती रहती हैं। लेकिन इस बार कुछ तस्वीरों की वजह से चारू सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गई।

 

चारू ने कहा कि 'इस वक्त लोग काफी नकारात्मक सोच के हो गए हैं। अपनी नेगेटिविटी को खत्म करने के लिए आप लोग बस इतना कर सकते हैं कि कोई चीज़ अगर आपको पसंद नहीं तो उससे खुद को दूर कर लें। उस नेगेटिविटी का असर बिल्कुल भी खुद पर ना होने दें। उन्होंने ट्रोलर्स के लिए ये भी कहा कि उन्हें लगता है कि कोरोनावायरस के चलते इस वक्त उनके पास कोई काम नहीं और सेलेब्स ट्रोल करने के लिए सबसे आसान टारगेट हैं जो उन्हें घर बैठे मिल जाते हैं।'

 


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/bollywood-actress-sister-in-law-troll-for-her-intimate-pics-with-hubby-5977006/

आशा भोसले ने लोगों से की मदद की अपील, कहा- हर नागिरक को 100 रुपये पीएम केयर्स में दान करने चाहिए


नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। भारत में भी ये खतरनाक रूप ले चुका है। संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। लेकिन इससे बचने के लिए हर कोशिश की जा रही है। कई लोग आर्थिक सहायता के लिए आगे आ रहे हैं। बॉलीवुड से कई एक्टर्स ने पीएम केयर्स फंड में करोड़ों रुपए दान किए हैं। साथ ही लोग बाकी लोगों से भी मदद के लिए आगे आने को कह रहे हैं।

अब हाल ही में सिंगर आशा भोसले (Asha Bhosle) ने लोगों से अपील की है कि वो मदद के लिए आगे आएं। आशा भोसले ने एक इंटरव्यू में कहा कि 'कुछ नहीं तो लोगों को सिर्फ 100 रुपये की ही मदद करनी चाहिए। पीएम केयर्स फंड में दान करने के लिए आगे आना चाहिए। अगर देश के 130 करोड़ लोग ऐसा करेंगे तो कुल मिलाकर राशि 13,000 करोड़ हो जाएगी। इससे मदद में काफी सहायता मिलेगी।'

आपको बता दें कि बॉलीवुड से अबतक अक्षय कुमार, शाहरुख खान, कटरीना कैफ, सारा अली खान, आलिया भट्ट विक्की कौशल, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, अनुष्का शर्मा, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, मनीष पॉल, कृति सैनन, गायक गुरु रंधावा, रैपर बादशाह, कार्तिक आर्यन, आयुष्मान खुराना, सोनम कपूर, करण जौहर ने पीएम केयर्स फंड में सहायता राशि दान की है। वहीं साउथ इंडस्ट्री से भी कई एक्टर्स ने राशि दान की है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/asham-bhosle-appeal-to-people-atleast-donate-100-rupess-in-pm-cares-5976997/

शाहरुख-दीपिका की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस का ये सीन पढ़ा रहा है कोरोना से बचाव का पाठ


नई दिल्ली | कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए देश में लगातार जनता को घर पर रहने की और सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब समझाया जा रहा है। अब इसी बात को समझाने के लिए नागपुर पुलिस ने एक बेहतरीन तरीका निकाला है। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस की मदद से इस बात को समझाने का प्रयास किया गया है। साथ ही इसमें मजेदार कैप्शन भी ऐड किया गया है ताकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब जान पाएं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/nagpur-police-tweet-poster-of-shahrukh-khan-deepika-film-social-distan-5976985/

लॉकडाउन के बीच दीपिका पादुकोण ने घर में किया ऐसा काम, नाराज हुए रणवीर ने लताड़ा, जानें पूरा माजरा


बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ) और रणवीर सिंह ( Ranveer Singh ) इन दिनों कोरोना वायरस के चलते घर के आइसोलेशन में हैं। यह कपल अपनी प्रोफेशल और पर्सनल दोनों को लेकर अक्सर सुखियों में रहता है। लॉकडाउन के दौराना दोनों खूब वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। इस वक्त वे अपने घर की साफ-सफाई में अपना ज्यादातर टाइम पास कर रहे हैं। इस दौरान दीपिका को चोट भी आई हैं। क्योंकि वे रणवीर के कहने के बाद भी काम करने के लिए आमदा थीं। इस बारे में खुद दीपिका ने जानकारी दी है।

 

deepika padukone

दीपिका ने लिखा, बीते दिनों मैं अपनी अलमारी की सफाई कर रही तो मेरी पीठ में मोच आ गई। इसके बाद मैं बिस्तर पर लेटे-लेटे बोर होने लगी। ऐसे में 20 मिनट बाद ही अपने सेल्फ की सफाई करने लगी, ये देखकर रणवीर गुस्सा हो गए। उन्होंने कहा कि तुम ये हमेशा फट फट करना बंद नहीं कर सकती हो। क्या तुम एक जगह नहीं बैठ सकती हो। तुमने अपनी पीठ चोटिल कर ली इसके बावजूद काम कर रही हो।

deepika padukone

बात करें वर्कफ्रंट की जल्द यह कपल कपिल देव की बायोपिक '83' में नजर आने वाला है। बता दें कि दीपिका आखिरी बार फिल्म छपाक में नजर आईं थीं। वहीं रणवीर सिंह 'गली बॉय' में दिखे थे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/deepika-gets-hurt-while-working-husband-lashed-out-fiercely-5976894/

धारावाहिक 'रामायण' से सीन काटे जाने से भड़क उठे दर्शक, ट्वीट कर कहा- 'दे रहे हैं अधूरा ज्ञान'


नई दिल्ली। देशभर में 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते दूरदर्शन पर रामानंद सागर ( Ramanand Sagar ) की 'रामायण' ( Ramayana ) का फिर से प्रसारण जारी कर दिया गया है। 'रामायण' के प्रसारण से सभी लोग काफी खुश भी हैं। जैसे ही शो फिर से टीवी पर शुरू हुआ शो ने टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़ डाले। 2015 के बाद के ये धारावाहिक टॉप पर आ गया। दर्शकों ने रामायण को भरपूर प्यार दिया। लेकिन इस बीच अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि रामायण धारावाहिक में से कई सीन काटे जा रहे हैं। शो से सीन काटे जाने पर दर्शक काफी नाराज़ हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा जाहिर करते हुए कई पोस्ट अपडेट की।

बता दें रामायण को अधूरा दिखाने पर दर्शक काफी गुस्सा है उनका कहना है कि दूरदर्शन द्वार दिखाई जा रही रामायण में सीन कटने से अधूरा ही ज्ञान प्राप्त हो रहा है। लोगों ने मीम्स बनाकर अपना गुस्सा दिखाया। शो पर बनाए जाने फनी सीन काटे जाने से भड़के लोग फनी मीम्स बना रहे हैं। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। कई लोगों ने ये भी कहा की ***** बनाया जा रहा है।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/people-get-angry-on-doordarshan-for-cutting-ramayana-scenes-5976820/

मीरा राजपूत ने पति शाहिद को किया ट्रोल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पोस्ट


बतादें 21 दिन के लॉकडाउन पर सभी अपने घरों के भीतर हैं। बॉलीवुड के सितारे भी घरों में रहते हुए लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की सभी से अपील कर रहे हैं। इस दौरान शाहिद की पत्नी मीरा स्कि‍न केयर, कुकिंग और आइब्रो से सम्बंधित पोस्ट शेयर करती रहती हैं, लेकिन इस दफा मीरा ने शाहिद को इंस्टाग्राम पर ट्रोल किया है। मीरा राजपूत अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक फोटो शेयर करते हुए वह लिखा है जो डायलॉग शाहिद अक्सर यूज करते रहते हैं। पोस्ट में मीरा ने एक परेशान व्यक्ति का GIF भी अटैच किया है जो इशारा करता है कि वे शाहिद को एलेक्सा पर निर्भर रहने के लिए ही ट्रोल कर रही हैं।

shahid-kapoor2_1.jpg

मीरा के लिए शा‍हिद बने शेफ

मीरा राजपूत 21 दिन के लॉक डाउन का पूरा पूरा सदुपयोग कर रही हैं। कभी आइब्रोज तो कभी नेल पॉलिश का तरीके से उपयोग करते हुए तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। जबकि घर में रहने के दौरान शाहिद कपूर अपनी पत्नी मीरा के लिए शेफ के रूप में कई तरह की डिशेज बनाकर इंस्टाग्राम पर शेयर करते है, मीरा राजपूत ने उन तस्वीरों को शेयर कर लिखा- 'मुझे खुशी है कि मेरे हबी ने मेरी जिम्मेदारी अपने ऊपर लेकर देखी, मैंने वो जिम्मेदारी छोड़ी तो उन्होंने लेने की कोशिश की'।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/meera-trolls-shahid-on-instagram-alexa-coronavirus-lockdown-5976819/

रितिक ने अपने बेटे के साथ शतरंज खेल कोरोना से बचने की बताई ट्रिक


जिस प्रकार शतरंज के खिलाड़ियों को अपना दिमाग एकाग्र रख सभी नियमों का पालन करते हुए केवल खेल पर ध्यान रखना पड़ता है। पहले से ही आगे के कुछ स्टेप दिमाग में तैयार रखने पड़ते हैं। उसी प्रकार हमें भी कोरोना से बचने के लिए तैयार रहना होगा। यह बात बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखी है। उन्होंने अपने बेटे के साथ इस दौरान शतरंज भी खेला ।

बता दें कि कोरोनावायरस से बचने के लिए हर कोई अपने अपने स्तर पर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। इसी बीच रितिक रोशन ने भी शतरंज खेल के माध्यम से लोगों को जागरूक किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए एक फोटो शेयर की है। रितिक ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है फोकस, अपना ध्यान बनाए रखें, सभी नियमों का पालन करो, पहले से ही अगले कुछ स्टेप दिमाग में तैयार रखो, हमेशा तैयार रहो, आपको कुछ चीजों का बलिदान देना पड़ सकता है। लेकिन ठीक है। अपने हर कदम के नफे नुकसान के बारे में सोचो।

रितिक ने आगे लिखा है गलतियों के चलते जान जाने का खतरा हो सकता है। ज्यादा करीब मत जाओ, दूर से ही निशाना साधो, अपने आप को और अपने करीबियों को बचाओ, यह सिर्फ एक गेम नहीं है , और हां शुरुआत करने से पहले अपने हाथ जरूर धो लें। मुझे लगता है कि सभी तरह के जंग के लिए नियम तकरीबन एक से होते हैं चलो इस जंग को जीतते हैं।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/shatranj-latest-news-hrithik-roshan-5976778/

करीना कपूर खान का वर्क फ्रॉम होम लुक देखकर लोगों ने कहा- Boss Lady


नई दिल्ली: लॉकडाउन के चलते कई लोग इस वक्त घर से काम कर रहे हैं। अब घर से काम करने का मतलब है Comfortable कपड़े पहनना। जैसे कि टी-शर्ट पजामा। लेकिन बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) वर्क फ्रॉम होम भी कुछ इस अंदाज में कर रही हैं कि आप उनसे अपनी नजरें नहीं हटा पाएंगे।


Click here to Read full Details Sources @ https://www.patrika.com/bollywood-news/actress-kareena-kapoor-khan-shares-her-work-from-look-5976756/

Danik Bhaskar Rajasthan Danik Bhaskar Madhya Pradesh Danik Bhaskar Chhattisgarh Danik Bhaskar Haryana Danik Bhaskar Punjab Danik Bhaskar Jharkhand Patrika : Leading Hindi News Portal - Bhopal Patrika : Leading Hindi News Portal - Jaipur The Hindu Hindustan Hindi Nai Dunia Latest News Danik Bhaskar National News Danik Bhaskar Himachal+Chandigarh Patrika : Leading Hindi News Portal - Entertainment Danik Bhaskar Uttar Pradesh Patrika : Leading Hindi News Portal - Mumbai Patrika : Leading Hindi News Portal - Astrology and Spirituality Patrika : Leading Hindi News Portal - Lucknow News 18 Nai Dunia Madhya Pradesh News onlinekhabar.com NDTV News - Latest Patrika : Leading Hindi News Portal - Varanasi Patrika : Leading Hindi News Portal - Miscellenous India Danik Bhaskar Delhi Danik Bhaskar Technology News Orissa POST Scroll.in Danik Bhaskar Health News ET Home NDTV Top Stories NDTV News - Top-stories Bharatpages India Business Directory Patrika : Leading Hindi News Portal - Sports Patrika : Leading Hindi News Portal - Business Patrika : Leading Hindi News Portal - Education Patrika : Leading Hindi News Portal - World NDTV Khabar - Latest hs.news Telangana Today Patrika : Leading Hindi News Portal - Bollywood Moneycontrol Latest News NDTV News - India-news India Today | Latest Stories ABC News: International Business Standard Top Stories Danik Bhaskar International News Danik Bhaskar Madhya Pradesh NDTV News - Special The Dawn News - Home Patrika : Leading Hindi News Portal - Mobile Bollywood News and Gossip | Bollywood Movie Reviews, Songs and Videos | Bollywood Actress and Actors Updates | Bollywoodlife.com Jammu Kashmir Latest News | Tourism | Breaking News J&K Nagpur Today : Nagpur News NYTimes.com Home Page (U.S.) NSE News - Latest Corporate Announcements Stocks-Markets-Economic Times DDNews Feeds Stocks Baseerat Online Urdu News Portal View All
Directory Listing in Hotels and Resorts in RAJASTHAN common service centre in ASSAM MUSIC & ENTERTAINMENT in PUNJAB Hardware and Software in KARNATAKA Bridal Jewellery in KERALA IT FIRM in BIHAR Fire and Ambulance in MAHARASHTRA Telecommunication Products in KERALA Meical Related Services in BIHAR Service Centre in TAMIL NADU Telecommunication Equipment and Componen in TAMIL NADU Health Care in BIHAR common service centre in MIZORAM PHOTO/VIDEO in BIHAR PMKVY Training Centre in DELHI Shopping in MADHYA PRADESH College in KARNATAKA builder & construction in KERALA Hospital in CHANDIGARH Industrial Goods and Products in KARNATAKA common service centre in DAMAN & DIU Health Care in HARYANA Admission Consultant in HIMACHAL PRADESH Hotels and Resorts in TELANGANA Advertising Agency in RAJASTHAN NGO in WEST BENGAL College in HARYANA Beauty Parlour & Beauty Clinic in CHATTISGARH Car Repair in RAJASTHAN common service centre in PUNJAB property dealer in DELHI common service centre in RAJASTHAN Shopping in CHANDIGARH Transportation in ANDAMAN & NICOBAR music & entertenment in KARNATAKA Shipping, Storage, and Logistics in UTTAR PRADESH Tour & Travels in KARNATAKA Industrial Goods and Products in RAJASTHAN PMKVY Training Centre in MAHARASHTRA Business Services in HIMACHAL PRADESH Transport Agents, Bulk Carriers and Tran in GUJRAT Industrial Goods and Products in MAHARASHTRA Advertising Agency in CHANDIGARH Entertainment & Fun in MAHARASHTRA College in RAJASTHAN Advertising Agency in UTTAR PRADESH security services in RAJASTHAN Health & Beauty in UTTAR PRADESH Shopping in ANDAMAN & NICOBAR common service centre in CHATTISGARH